HTML tutorial
होम / OPD Timings Changed: अस्पताल में बदला ओपीडी का समय, जानें क्यों लिया ये फैसला

OPD Timings Changed: अस्पताल में बदला ओपीडी का समय, जानें क्यों लिया ये फैसला

• LAST UPDATED : October 15, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), OPD Timings Changed: हरियाणा के जींद मुख्यालय और उपमंडल स्तर के सभी नागरिक अस्पतालों में 16 अक्टूबर से ओपीडी का समय बदलने जा रहा है। नया समय सुबह 9 बजे से शुरू होगा और मरीजों को देखने का समय 3 बजे तक रहेगा। पहले ये समय सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक था, लेकिन सर्दियों के मौसम को ध्यान में रखते हुए एक घंटे का बदलाव किया गया है।

इस कारण बदला अस्पताल का समय

सर्दियों में जैसे-जैसे ठंड बढ़ती है, अस्पतालों में मरीजों की संख्या में भी वृद्धि देखने को मिलती है। इस समय बुखार, जुखाम, खांसी और अन्य मौसमी बीमारियों से पीड़ित लोग अस्पताल पहुंच रहे हैं। ऐसे में ओपीडी के नए समय से डॉक्टरों को मरीजों को बेहतर तरीके से देखने का अवसर मिलेगा।

Gangster Lawrence: मूसेवाला मर्डर का कौन है असल मास्टरमाइंड, जिसने लॉरेंस का दिया पूरा-पूरा साथ

इसके अलावा, दवा लेने और टेस्ट कराने के समय में भी बदलाव किया गया है, जिससे मरीजों को सुविधा होगी। 16 अक्टूबर से ओपीडी के नए समय के अनुसार, अस्पताल सुबह 9 बजे खुलेंगे और यह व्यवस्था 15 अप्रैल तक जारी रहेगी। इसके बाद मौसम के हिसाब से समय में और बदलाव किया जा सकता है।

मरीजों की सुविधा का रखा ध्यान

सर्दियों में बढ़ती बीमारियों को देखते हुए यह निर्णय महत्वपूर्ण है। अस्पताल प्रशासन ने मरीजों की सुविधा और स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए यह कदम उठाया है। स्वास्थ्य सेवाओं में इस प्रकार का समायोजन सुनिश्चित करता है कि मरीजों को बेहतर देखभाल मिल सके और वे समय पर इलाज करवा सकें। ऐसे में मरीजों को ओपीडी के नए समय के बारे में जागरूक रहना चाहिए।

Bishnoi Gang: अकेले लॉरेंस ही नहीं था मूसेवाला हत्याकांड में शामिल, इस खास रिश्तेदार ने दिया साथ

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox