CM Saini In Karnal : फ्लोर टेस्ट में विपक्ष की संख्या होगी कम, हमारी नहीं : सीएम नायब सैनी

59
CM Saini In Karnal
फ्लोर टेस्ट में विपक्ष की संख्या होगी कम, हमारी नहीं : सीएम नायब सैनी

India News Haryana (इंडिया न्यूज), CM Saini In Karnal : पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत देश के 9.26 करोड़ किसानों को 17वीं किस्त के रूप में 20 हजार करोड़ रुपए की राशि बटन दबाकर खातों में स्थानांतरित करने का काम किया और अपना शुभ संदेश भी किसानों को दिया। पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत एक लघु फिल्म का भी प्रसारण किया गया। राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन करनाल में एनडीआरआई डेयरी में किया गया, जिसमें हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। वहीं कार्यक्रम के बाद मीडिया के फ्लोर टेस्ट संबंधी पूछे गए सवाल पर सीएम ने कहा की हमारे पास बहुमत है। फ्लोर टेस्ट में विपक्ष की संख्या होगी कम, हमारी नहीं।

CM Saini In Karnal : आमदनी दोगुनी हो इसके लिए निरंतरता में कर रहे है कार्य

मुख्यमंत्री ने इस मौके पर उपस्थित किसानों को बधाई देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों को सशक्त व उनकी आमदनी दोगुनी हो इसके लिए निरंतरता में कार्य कर रहे है। इसका उदाहरण आज पीएम किसान निधि योजना के तहत देश के 9.26 करोड़ किसानों को 17वीं किस्त के तहत 20 हजार करोड़ रुपए की राशि हस्तारित करना है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना 1 दिसंबर 2018 को पूरे देश में लागू की गई थी। यह योजना किसानों के खर्चों को पूरा करने और उन्हें साहुकारों के चंगुल बचाने हेतु चलाई गई थी ताकि कृषि के कार्य-कलापों में उनकी निरंतरता लगातार बनी रहे।

ये रहे मौजूद

इस मौके पर घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण, इंद्री के विधायक रामकुमार कश्यप, एडीसी अखिल पिलानी, एसडीएम अनुभव मेहता, भाजपा के जिलाध्यक्ष योगेन्द्र राणा, पूर्व विधायक भगवान दास कबीरपंथी, पूर्व विधायक जिले राम शर्मा, निवर्तमान मेयर रेनूबाला गुप्ता, डीडीए डॉ वजीर सिंह, कृषि विज्ञान केन्द्र के निदेशक डॉ पंकज सारस्वत, चेयरपर्सन निर्मल बैरागी, भाजपा नेता जगमोहन आनंद,  जिला महामंत्री सुनील गोयल, यशपाल ठाकुर, प्रो, वीरेन्द्र चौहान, राज सिंह, रघुमल भट्ट, ईलम सिंह, मंजू खैंची, रजनी परोचा, मीनाक्षी भिंडर, अमरनाथ सौदा, जगदेव पाढा, शमशेर सिंह नैन, कविन्द्र राणा, युद्धवीर सैनी आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

कृषि सखियों को मुख्यमंत्री ने दिए प्रमाण पत्र

मुख्यमंत्री नायब सिंह ने कहा कि महिलाओं को आत्मनिर्भर और स्वावलंबी बनाने को लेकर स्वयं सहायता समूह की महिला जो कृषि कार्य से जुड़ी है, उन्हें कृषि के क्षेत्र में और आगे बढ़ाने के लिए सरकार द्वारा मदद की जा रही है। मुख्यमंत्री ने हरियाणा राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के द्वारा गठित स्वयं सहायता समूह की महिलाओं में प्रवीना, रजनी, मनप्रीत कौर, लक्ष्मी, देवी, बाला, ममता, कृष्णा, गीता तथा सुखविन्द्र कौर प्रमाण पत्र भेंट किये।

यह भी पढ़ें : PM Kisan Nidhi Yojana : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम किसान निधि योजना के तहत जिला के किसानों के खाते में डाली 17वीं किस्त

यह भी पढ़ें : Kiran Chaudhary : हरियाणा में विधायक किरण और श्रुति चौधरी ने कांग्रेस छोड़ी, बेटी श्रुति के साथ ज्वाइन करेंगी भाजपा