होम / Haryana Panch Association Demands : पंचों ने सरकार से स्वास्थ्य बीमा के साथ मांगा 4500 मानदेय

Haryana Panch Association Demands : पंचों ने सरकार से स्वास्थ्य बीमा के साथ मांगा 4500 मानदेय

• LAST UPDATED : August 26, 2024
  • मांग पूरी न होने पर विधानसभा चुनाव में करेंगे भाजपा का विरोध

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Panch Association Demands : ग्राम सचिवालय हैबतपुर में सोमवार को हरियाणा पंच एसोसिएशन के आह्वान पर जिला के पंचों की बैठक का आयोजन अलेवा खंड से महिला प्रधान सुदेश दलाल की अध्यक्षता में हुआ। बैठक में जींद, सफीदों,  पिल्लूखेड़ा और नारनौंद खंड की कार्यकारिणी का गठन किया गया। प्रधान सुदेश दलाल ने कहा कि सभी पंच एकत्रित होकर संगठन को मजबूत बनाएं और जरूरत पडऩे पर एकता का परिचय दें।

पंच एसोसिएशन बनाने की नोबत क्यों पड़ी ?

क्योंकि पंच साथियों की अनदेखी सरकार और सरपंच कर रहे हैं। उनकी आवाज पंच एसोसिएशन के माध्यम से उठा कर उनको मान-सम्मान दिलाना है। जिला जींद में अभी तक नरवाना और उझाना खंड में संगठन का गठन नहीं हो पाया है। जल्दी ही दोनों खंड में संगठन गठन किया जाएगा। प्रेस प्रवक्ता पवन डाहौला ने बताया कि पंच अपने अधिकार की मांग कर रहे हैं लेकिन सरपंच एतराज कर रहे हैं।

Haryana Panch Association Demands : पंच एसोसिएशन की मांग

  • पंचों का मानदेय 1600 रुपये से बढ़ाकर 4500 ?
  • किया जाए
  • स्वास्थ्य बीमा लागू किया जाए
  • सरपंच की तरह कार्यकाल पूरा होने पर पेंशन लागू की जाए
  • सरपंच की तरह मोहर और लेटर पैड प्रयोग करने की अनुमति दी जाए
  • टीए और डीए दिया जाए
  • ग्रामीण विकास परियोजना के अनुसार विकास कार्य को भ्रष्टाचार मुक्त रखने के लिए पांच पंच सदस्यों की एक कमेटी नियुक्त की जाए

पंचों की जो मांग है उनको पूरा करे

भाजपा अपने चुनाव घोषणा पत्र में पंचों की जो मांग है उनको पूरा करे,  यदि चुनावी घोषणा पत्र में अनदेखी करती है तो चुनाव में डट कर विरोध किया जाएगा। इस दौरान खंड प्रधान डा. बलवान शर्मा सफीदों, अधिवक्ता जयभगवान पिल्लूखेड़ा,  नवीन रेढू जींद, संदीप दलाल खंड नारनौंद, खंड प्रधान जुलाना धर्मेंद्र,  उचाना खंड प्रधान यशपाल बुडायन, भूपसिंह दलाल, वीरेंद्र मोर मांडी कलां,  कुलदीप खांडा, महिला सुदेश जांगड़ा राजगढ़, उपप्रधान अलेवा खंड संदीप थुआ, उपप्रधान नारनौंद पवन शर्मा कापड़ो, सत्यवान किनाना, रविंद्र सैन डाहौला मौजूद रहे।

Vidhan Sabha Speaker Gyan Chand Gupta ने किया ‘10 साल-बेमिसाल’ पुस्तिका का विमोचन, कहा – हुड्डा, सैलजा भी दे हिसाब

Union Minister Manohar Lal : केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर करनाल में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox