होम / Panipat Marathon : नई सरकार का पहला कार्यक्रम…वर्ल्ड रिकॉर्ड में करेगा नाम दर्ज 

Panipat Marathon : नई सरकार का पहला कार्यक्रम…वर्ल्ड रिकॉर्ड में करेगा नाम दर्ज 

• LAST UPDATED : October 25, 2024
  • मैराथन की तैयारियों को प्रशासन ने दिया अंतिम रूप
  • मैराथन कार्यक्रम में 65 वर्ष के बुर्जुग भी करेंगे पदयात्रा
  • कार्यक्रम स्थल को आधुनिक तरीके से किया जा रहा तैयार43 हजार से ज्यादा धावकों ने साइट पर किया पंजीकरण

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Panipat Marathon : ऐतिहासिक नगरी में 27 अक्टूबर को होने वाली मैराथन की तैयारियों को प्रशासन ने अंतिम रूप दे दिया है। मैराथन स्थल को बेहतरीन तरीके से सजाया जा रहा है। मुख्यमंत्री नायब सिंह का पानीपत मैराथन का सरकार बनने के बाद पहला कार्यक्रम है जिसमें प्रशासन किसी भी तरह की कौर कसर नहीं छोड़ना चाहता। मैराथन में पहुंचने वालों के लिए प्रशासन की तरफ से प्राइवेट स्कूलों का भी सहयोग लिया गया है।

Panipat Marathon : 43 हजार से ज्यादा धावकों ने साइट पर पंजीकरण करवाया

उपायुक्त डॉ.वीरेन्द्र कुमार दहिया ने मैराथन से संबंधित विभागों और शेष बची धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं की शुक्रवार को महत्वपूर्ण बैठक लेते हुए कहा कि अगर सभी का परस्पर सहयोग रहा तो यह मैराथन लिम्का गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में नाम दर्ज करवाने में सफल रहेगी, क्योंकि जिस तरह से पंजीकरण की गति चल रही है उससे यह आंकड़ा रोजाना बदल रहा है। अब तक 43 हजार से ज्यादा धावकों ने साइट पर पंजीकरण करवा लिया है।

सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं की भी भागीदारी

उपायुक्त ने बताया कि जिन सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं के अलावा अन्य सहयोगी संगठन मैराथन में भागीदारी कर रहे है उन्हें अच्छी क्वालिटी की टी-शर्ट उपलब्ध करवाई जाएगी। सुरक्षा की दृष्टिगत नेहरू युवा केंद्र व पुलिस के 500 कर्मचारी वालंटियर के रूप में मैराथन में भूमिका निभायेेंगे। 125 के करीब बसें लगाई गई है जो गांव से धावकों को लेकर सेक्टर 13-17 मैराथन स्थल पर पहुंचेगी।

मैराथन स्थल पर साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा गया

कार्यक्रम में डीपो होल्डरों का भी सहयोग लिया जा रहा है। मैराथन में पहुंचने वालों वाहनों के लिए यमुना एन्क्लेव में पार्किंग की व्यवस्था की गई है। वाहनों के लिए पास की भी व्यवस्था की गई है। धावकों के आगे आगे पुलिस विभाग की दो मोटरसाइकिल रास्ता बताती हुई चलेगी। 500 वीआईपी मैराथन में शिरकत करेंगे। उपायुक्त ने बताया कि मैराथन स्थल पर साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा गया है। जहां से मैराथन गुजरेगी उस जगह पर पानी का छिड़काव करवाया गया है। 30 के करीब स्टॉल लगाए गए है जो धावकों को अच्छे व्यंजन व रोजमर्रा की खाद्य चीजें उपलब्ध करवायेंगे।

करीब 4 घंटे तक चलने वाले इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री का संबोधन भी रहेगा

उपायुक्त ने बताया कि करीब 4 घंटे तक चलने वाले इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री का संबोधन रहेगा। इसको लेकर मिनट टू मिनट कार्यक्रम बनाया गया है। बसों के लिए पास वितरित किए गए है। स्टाफ के सदस्यों के लिए परिचय पत्र का प्रावधान किया गया है। मोबाइल शौचालय भी बनाये गए है।

मैराथन के नोडल अधिकारी डॉ.पंकज ने बताया कि 10 एंबुलैंस की व्यवस्था की गई है। पूरा कार्यक्रम जेनरेटर बेस रहेगा। इसकी व्यवस्था की गई है। मुख्यमंत्री स्टॉलों का मुआयना भी करेंगे। संबंधित विभाग के स्टॉल भी मैराथन में नजर आयेंगे। जहां जहां से मैराथन गुजरेगी वहां पर लाइट की व्यवस्था को दूरस्थ किया गया है।

कार्यक्रम में कई प्रसिद्ध गायक आमंत्रित

नोडल अधिकारी ने बताया कि मैराथन स्थल पर फिटनेस से संबंधित जानकारियां भी कार्यक्रम में दी जाएगी। कार्यक्रम में कई गायकों को भी आमंत्रित किया गया है। मैराथन स्थल पर मुख्यमंत्री के आगमन पर धार्मिक संगठनों द्वारा पुष्प वर्षा की व्यवस्था भी की गई है।  मैराथन में 65 वर्ष के बुजुर्गों की पदयात्रा भी देखने को मिलेगी।

ये रहे मौजूद

इस मौके पर भाजपा के जिला अध्यक्ष दुष्यंत भट्ट, निगम कमिश्नर जैनेन्द्र सिंह छिल्लर, एसडीएम ब्रह्म प्रकाश, जिला परिषद के सीईओ नरेन्द्र पाल, एमडी शुगर मिल मनदीप, एसडीएम समालखा अमित कुमार, एसडीएम इसराना ज्योति मित्तल, सीटीएम टीनू पोसवाल के अलावा राहगीरी संयोजक संदीप जिंदल एडवोकेट, सविता आर्य, इरफान, आर डब्लू ए भीम सचदेवा, सोनू जी, अनिल शर्मा एडवोकेट, आई टी प्रमुख प्रिंस वर्मा,सोशल मीडिया प्रमुख तुषार चावला व विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी मौजूद रहे।

Kumari Selja Targets BJP : चुनाव देखकर जनता के हाथों….झुनझुना थमा देती है भाजपा

Anil Vij : सबसे ज्यादा बार सदन से बाहर निकालने का रिकॉर्ड..मेरा सारा का सारा भाषण…और क्या-क्या पत्ते खोले विज ने