होम / Haryana Vidhan Sabha Election को लेकर पानीपत पुलिस अलर्ट, यूपी सीमा से सटे होने के कारण ज्यादा बरती जा रही चौकसी

Haryana Vidhan Sabha Election को लेकर पानीपत पुलिस अलर्ट, यूपी सीमा से सटे होने के कारण ज्यादा बरती जा रही चौकसी

• LAST UPDATED : September 5, 2024
  • एसपी लोकेंद्र सिंह के निर्देश में जिला पुलिस व अर्धसैनिक बल के जवानों ने विभिन्न कॉलोनियों व गांवों में चलाया कॉम्बिंग सर्च अभियान
  • 183 लोगों के पर्चे अजनबी जारी किए
  • 309 वाहनों को चेक करने के साथ ही 678 लोगों की चेकिंग की

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Vidhan Sabha Election : जिला में विधानसभा आम चुनाव को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष व भय रहित माहौल में संपन्न कराने को लेकर पानीपत पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह जी के निर्देश पर जिला पुलिस व अर्धसैनिक बल के अधिकारियों व जवानों द्वारा निरंतर संयुक्त रूप फ्लैग मार्च निकालने के साथ ही कॉम्बिंग सर्च अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में वीरवार को अल सुबह 4 से 7 बजे तक थाना औद्योगिक सेक्टर 29, थाना सदर, थाना मतलौडा, थाना किला, थाना सनौली व थाना बापौली क्षेत्र के अंतर्गत विभिन्न कॉलोनियों व गांवों में कॉम्बिंग सर्च अभियान चलाया।

Haryana Vidhan Sabha Election : मोस्ट वांटेड अपराधियों के संभावित ठिकानों पर सर्च अभियान

इस दौरान पीओ, बेल जंपर व मोस्ट वांटेड अपराधियों के संभावित ठिकानों पर सर्च करने के साथ ही संदिग्धों से गहनता से पूछताछ की गई। बेल पर जेल से बाहर आए आदतन अपराधी से सघन पूछताछ की गई। मादक पदार्थ, शराब व हथियारों की तस्करी की वारदातों में पूर्व में शामिल रहें आदतन अपराधियों से पूछताछ कर इनके ठिकानों को सर्च किया गया।

होटल, सराय, धर्मशाला इत्यादि को सर्च कर रिकॉर्ड को चैक किया गया। किरायेदारों की वेरिफिकेशन की गई। विभिन्न स्थानों पर नाकाबंदी कर 309 वाहनों की गहनता से चेकिंग की गई। बाहर से आकर कॉलोनियों में रह रहे प्रवासी व रास्ते में मिले संदिग्धों से पूछताछ कर 183 लोगों के पर्चे अजनबी जारी किए। 679 लोगों  की चेकिंग की।

पुलिस फोर्स व अर्धसैनिक बल की तीन कंपनियों के जवान तैनात

डीएसपी राजबीर सिंह, डीएसपी सुरेश कुमार सैनी, डीएसपी नरेंद्र सिंह, डीएसपी जसवंत सिंह, सीआईएसएफ कंपनी कमांडर एन जनार्दन, कमांडर बीएस मीणा, कमांडर इंद्रजीत कौर उक्त सभी थानों के एसएचओ व थाना की 90 प्रतिशत पुलिस फोर्स व अर्धसैनिक बल की तीन कंपनियों के जवानों इसमें शामिल रहे।

पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह ने कहा कि विधानसभा आम चुनाव को निष्पक्ष, भय रहित व शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराया जाएगा। पुलिस कानून व्यवस्था को बनाए रखने को लेकर अलर्ट है। सभी पुलिस अधिकारियों को विशेष रूप से दिशा निर्देश दिए गए है। जिला के साथ लगती यूपी की सीमा पर कड़ी सावधानी व सतर्कता बरतने के साथ ही यमुना नदी से सटे क्षेत्र में कड़ी नजर रखी जा रही है।

संदिग्ध किस्म के लोगों पर पैनी नजर

नाकों से गुजरने वाले प्रत्येक वाहन तथा व्यक्ति को बारीकी से चेक किया जा रहा है। संदिग्ध किस्म के लोगों पर पैनी नजर रखी जा रही है। मतदाता निर्भीक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें इसके लिए पुलिस व अर्धसैनिक बल के जवानों द्वारा लगातार फ्लैग मार्च निकाला जा रहा है। पुलिस अराजकता और आपराधिक तत्वों पर नजर रखे हुए है। किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधियां मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

गड़बड़ी फैलाने वाले व नशा तस्करों की सूचना निसंकोच होकर पुलिस को दें

पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह ने आमजन से अपील की कि वे किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान न दे। मतदान के दौरान कोई भी व्यक्ति प्रभावित करता है तो तुरंत पुलिस को सूचित करें। शरारती व असामाजिक तत्व, गड़बड़ी फैलाने वाले व नशा तस्करों की सूचना निसंकोच होकर पुलिस को दें। सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी और आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Panipat And UP Police Meeting : विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पानीपत पुलिस व यूपी पुलिस के अधिकारियों की हुई बैठक

Dushyant Filed His Nomination : पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने उचाना कलां विधानसभा से नामांकन किया दाखिल 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox