Others

Panipat: सागर ने जूनियर वर्ल्ड चैंपियन जीतकर रचा इतिहास

पानीपत के सागर जागलान ने विदेशी धरती पर विश्व चैंपियन बन इतिहास रच दिया है। विश्व का सबसे शक्तिशाली देश के अमेरिका के पहलवान को हराकर सागर विश्व चैंपियन बने है। सागर  ने 80 किलोग्राम भार वर्ग में जीत हासिल की हैं। सागर ने अमेरिका के पहलवान  को 4-0 से मात देकर विश्व जूनियर कुश्ती चैंपियनशिप अपने नाम किया है।

हंगरी में 18 जुलाई को प्रतियोगिता शुरू हुई थी। जिसमें सागर ने अमेरिकी पहलवान को मैच से हराकर सफलता हासिल की। सागर ने तीन पहलवानों को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। उसका मुकाबला सेमीफाइनल में जॉर्जिया के पहलवान से हुआ था। सागर ने आखिरी 5 सेकंड में सागर ने जॉर्जिया के पहलवान को हराकर फाइनल में प्रवेश किया ।सब जूनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने के बाद परिवार में खुशी का माहौल है । परिवार में 90 साल की दादी और दादा  बड़े खुश नजर आ रहे हैं। सागर के दादा रणबीर ने उसके उज्जवल भविष्य के लिए आशीर्वाद दिया है

खुशी के इस अवसर पर सागर के पिता मुकेश ने बताया कि 19 तारीख को सेमीफाइनल में जीतने के बाद 20 को फाइनल में उसने अमरीका के पहलवान को हराया । उन्होंने कहा कि  अमेरिका के पहलवान को हराकर  सपना सच होने की बात है। भारत देश का भी सपना सच हुआ है। मुकेश ने बताया कि देश में पहली बार फ्रीस्टाइल कुश्ती में वर्ल्ड चैंपियन ट्रॉफी जीत कर लाए हैं ।उन्होंने बताया कि सागर जाने से पहले पूरे आत्मविश्वास में था।गोल्ड जितना हर किसी का सपना होता है और उसने अच्छा खेला मेडल जीतकर लाया।

सागर की मां कमला का कहना है कि  मेरे बेटे ने मेरे सपने को सच किया है ।मैं देश के सभी  बेटा को आशीर्वाद देती हूं सभी को  सागर जैसा बेटा मिले।वही सागर की बहन मानसी ने कहा कि सागर से वीडियो कॉल पर जब बात हुई तो  खेलने से पहले और बाद में पूरा आत्मविश्वास था।  कैडेट वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर बहुत खुशी है। बहन ने कहा कि यह हमारे पूरे परिवार के लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि भाई  प्रेरणा ले रही हूं कोई भी काम हो उसमें 100% भागीदारी देनी है रुकना नहीं है चलते जाना है सफलता हमेशा मिलेगी।

सागर के छोटे भाई गौरव और विकास ने कहा कि बहुत अच्छा महसूस कर रहे हैं।उन्होंने कहा कि जिस  समय सागर की आधी बाउंस पूरी हुई थी उस समय ही हमें विश्वास हो गया था कि वह गोल्ड जीतकर लाएगा।बहरहाल सागर ने भारत को विश्व चैंपियन बना दिया है। उसकी इस जीत में देश व परिवार खुशी मना रहा है। वही परिवार उसके वापस लौटने का इंतजार कर रहा है। सागर भारत लौटने पर सबसे पहले खरखोदा में अपने अखाड़े में जाकर अपने कोच का आशीर्वाद लेगा। पानीपत में उसका पूरा परिवार स्वागत की तैयारी कर रहा है।

haryanadesk

Share
Published by
haryanadesk

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

5 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

5 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

6 hours ago