होम / Panipat Toll Plaza से गुजरने वाले वाहन चालकों को करना होगा अतिरिक्त भुगतान

Panipat Toll Plaza से गुजरने वाले वाहन चालकों को करना होगा अतिरिक्त भुगतान

• LAST UPDATED : July 29, 2022

इंडिया न्यूज, Haryana News (Panipat Toll Plaza) : हरियाणा के एक जिले में टोल के रेट बढ़ा दिए गए हैं। जी हां, पानीपत से गुजर रहे एनएच-44 स्थित टोल प्लाजा पर टैक्स को बढ़ा दिया गया है। इसमें छोटे वाहनों के किराये में 5 व बड़े वाहनों में 15 रुपए बढ़ौत्तरी की गई है। हालांकि मंथली पास बनवाने वाले वाहन चालकों को राहत मिलेगी।

टोल प्लाजा पर 40 हजार वाहन गुजर रहे

रोजाना पानीपत टोल प्लाजा से 40 हजार वाहन गुजरते हैं जिनमेंकार और गुड्स कैरियर वाहन अधिक होते हैं। पानीपत टोल प्लाजा से औसतन हर घंटे में 1000 कारें और 350 से बसें और अन्य कामर्शियल वाहन गुजरते हैं।

60 किलोमीटर के दायरे में आते हैं पांच टोल

ज्ञात रहे कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने 60 किलोमीटर से कम दूरी के बीच टोल नाका नहीं होने की बात कही थी। दूसरी तरफ सरकार पानीपत में एक और टोल लगाने की तैयारी कर रही है। कुल मिलाकर बात करें तो अब जिला पानीपत के पास 60 किलोमीटर के दायरे में पांच टोल प्लाजा हैं।

ये हैं कुल टोल प्लाजा

एक टोल पानीपत में है तो दूसरा घरौंडा (करनाल) के पास में है। अगर इन दोनो टोल प्लाजा के बीच की दूरी की बात करें तो यह 17 किलोमीटर है। सोनीपत जाते समय मुरथल व डाहर का टोल आता है।

वहीं यह भी मालूम हुआ है कि सनौली की तरफ भी नया टोल तेज गति से तैयार किया जा रहा है। टोल टैक्स खत्म न होने के संदर्भ में करनाल लोकसभा सांसद संजय का कहना है कि फ्लाइओवर बनाने के एवज में टोल टैक्स लगा है। सबसे पहले संजय भाटिया ने संसद में यह मुद्दा उठाया था।

यह भी पढ़ें : Haryana Governments Gift on Rakshabandhan : महिलाएं हरियाणा रोडवेज में कर सकेंगी फ्री यात्रा

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox