प्रदेश की बड़ी खबरें

Parivartan Padyatra Day 94 : बुजुर्गों को देंगे विशेष सम्मान, मिलेंगे 7,500 रुपए प्रतिमाह : अभय चौटाला

  • परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ 94वें दिन भी हिसार के कई इलाकों में पहुंची

India News (इंडिया न्यूज), Parivartan Padyatra Day 94, हिसार : इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला आज हिसार में भाजपा गठबंधन की केन्द्र व प्रदेश भाजपा सरकार पर जमकर बरसे। इस दौरान पत्रकारों को संबोधित करते हुए अभय चौटाला ने कहा कि इस सरकार में नैतिकता नाम की कोई चीज नहीं बची। ओडिशा रेल हादसा सरकार की लापरवाही की वजह से हुआ है। इस हादसे की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए रेलमंत्री को तुरंत प्रभाव से इस्तीफा दे देना चाहिए था, मगर इनसे कुर्सी छुटती नहीं है।

वहीं इनेलो नेता से जब यह सवाल पूछा गया कि वे बुजुर्गों को 7500 रुपए प्रतिमाह पेंशन और बेरोजगारों को 21000 रुपए भत्ता कहां से देंगे, क्योंकि प्रदेश का हर परिवार 6 लाख रुपए कर्ज में डूबा है तो इस पर उन्होंने कहा कि मैं कोई बात कच्ची नहीं करता। मुझे पता है पैसा कहां से आएगा। हमारी टीम द्वारा करीब 8 महीने तक पूरी स्टडी करने के बाद ही मैंने यह घोषणा पूरी जिम्मेदारी के साथ की है। अभय चौटाला ने कहा कि प्रदेश के लोग यह बात अच्छी तरह से जानते हैं कि अभय जो कहता है, वो करता है।

महिला पहलवानों का किया समर्थन

महिला पहलवानों का समर्थन करते हुए इनेलो नेता ने कहा कि बृजभूषण को पार्टी से निकालने की बजाए पूरी सरकार उसको बचाने में लगी हुई है। अभय चौटाला ने कहा कि अगर हमारी पार्टी के किसी नेता ने ऐसा कृत्य किया होता तो सबसे पहले वे उसे पार्टी से निकाल बाहर करते। उन्होंने कहा कि लखीमपुर खीरी में 6 किसानों की हत्या के बाद सरकार ने आरोपी मंत्री को हटाने की बजाए उसका बचाव किया। भाजपा शासन में हर तरफ गुंडाराज चल रहा है।

संपत सिंह काे बताया बासी कढ़ी

जब उनसे यह सवाल किया गया कि कांग्रेस नेता संपत सिंह ने बयान दिया है कि प्रदेश में कांग्रेस ही परिवर्तन लाएगी, इस पर अभय बोले कि संपत सिंह के खुद का पता नहीं कब कौन सी पार्टी में शामिल हो जाए। पहले इनेलो, फिर कांग्रेस, भाजपा-जजपा से गलबहियां करने के बाद अब दोबारा कांग्रेस में लौट आए हैं। अभय चौटाला ने कहा कि हो सकता है कांग्रेस में टिकट न मिली तो संपत सिंह आम आदमी पार्टी में चले जाएं। उन्होंने संपत सिंह काे बासी कढ़ी बताया।

2000 के नोट बंद करने पर ये बोले अभय

इनेलो नेता ने कहा कि सरकार ने फिर किसी से राय-मशविरा लिए बिना 2 हजार का नोट बंद करने का ऐलान कर दिया है। इस बार भी सरकार का यही दावा है कि भ्रष्टाचार पर प्रहार होगा, पर यह दावा भी दम तोड़कर रह जाएगा। इनेलो नेता ने कहा कि बिना किसी ठोस प्लानिंग व नीति के इस तरह का फैसला लेना सरासर जनता की मुसीबत बढ़ाने वाला ही साबित होगा। भ्रष्टाचार कम होने की बजाए बढ़ेगा और खमियाजा आम जनता भुगतेगी।

भाजपा सरकार से आज हर वर्ग दुखी

सरकार के इस तानाशाही रवैये को लेकर हर कोई दुखी हो चुका है और इस जनविरोधी सरकार को सबक सिखाने के लिए चुनावों का बेसब्री के साथ इंतजार कर रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार मनमाने तरीके से काम कर रही है। जो सरकार जनभावनाओं की कद्र नहीं करती, उसका अंत होकर ही रहता है। उन्होंने कहा कि हरियाणा विकास की ओर नहीं बल्कि विनाश के रास्ते पर है। अभय चौटाला ने कहा कि गठबंधन नेताओं ने प्रदेश को लूट लिया है और आम आदमी पर कर्ज का बोझ लाद दिया है।

यह भी पढ़ें : Cylinder Blast : गुरुग्राम में सिलेंडर ब्लास्ट होने से परिवार के 3 लोग जख्मी, एक बच्चा गंभीर

अब समय बदल गया है और लोग चुनावों का इंतजार कर रहे हैं। इन चुनावों में प्रदेश से भाजपा-जजपा की सरकार का सफाया तय है। उन्होंने कहा कि इनेलो की हरियाणा परिवर्तन पदयात्रा प्रदेश की राजनीति में हर दिन एक नया कीर्तिमान स्थापित करती जा रही है। आए दिन काफी संख्या में लोग भाजपा, जजपा व कांग्रेस पार्टियों को छोड़कर इनेलो का दामन थाम रहे हैं। जिस प्रकार इनेलो में लोग शामिल हो रहे हैं, उससे ये बात तय है कि अब वक्त बदल गया है और समय के इस बदलाव के दौर में इनेलो ही नया इतिहास रचेगी।

यह भी पढ़ें : Faridabad Businessman Murder : हरियाणा के अपहृत व्यापारी का शव नैनीताल गहरी खाई में मिला

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Haryana Crime: ‘सब इंस्पेक्टर हूं’, पुलिस ने रुकवाई कार, फिर जो हुआ…सब रह गए हैरान

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Crime: हिसार जिले में पुलिस ने जाली नोट के…

9 mins ago

Rewari News : प्रदेश के इस कस्बे के बस स्टैंड को इतने…करोड़ की लागत से दिया जाएगा नया रूप

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Rewari News : प्रदेश के धारूहेड़ा कस्बे के पुराने बस…

11 hours ago

Haryana Police On Alert Mode : पटाखों की बिक्री व भंडारण को लेकर जानिए हरियाणा पुलिस ने क्या आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए 

अनाधिकृत रूप से पटाखों की बिक्री तथा भंडारण करने वाले लोगों पर सख्त कार्यवाही के…

12 hours ago

BJP Haryana ने इतने लाख नए सदस्य बनाने की रणनीति को दिया अंतिम रूप, जानें हर बूथ पर कितने सदस्य बनाने का लक्ष्य

कार्यकर्ताओं को हर बूथ पर 250 नए सदस्य बनाने का दिया लक्ष्य सदस्यता अभियान के…

12 hours ago