होम / Kisan Andolan 2 : रेलवे ट्रैक बंद होने की वजह से यात्रियों को हो रही परेशानी

Kisan Andolan 2 : रेलवे ट्रैक बंद होने की वजह से यात्रियों को हो रही परेशानी

• LAST UPDATED : April 20, 2024

India News (इंडिया न्यूज), Kisan Andolan 2 : रेलवे ट्रैक बंद होने की वजह से यात्रियों को हो रही परेशानी  : पंजाब के शम्भू स्टेशन पर रेलवे लाइन पर बैठे किसानों के कारण अब आम जनता को खासकर ट्रेन से सफर करने वाले लोगो को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। किसानों की रिहाई की मांग को लेकर आज चौथे दिन किसानों का रेल रोको आंदोलन जारी है। रेलवे ट्रैक बंद होने की वजह से अंबाला रेल मंडल से गुजरने वाली 85 मेल एक्सप्रेस ट्रेनों को रद्द किया है। 22 मेल एक्सप्रेस को शार्ट टर्मिनेट किया है, तो 230  ट्रेनों के रूट बदले है। रेलवे अधिकारी की अगर मानें तो टोटल 500 ट्रेन इस आंदोलन से प्रभावित हुई है। प्रभावित हो रही ट्रेन्स कि संख्या लगातार बढ़ रही है।

Kisan Andolan 2 : 85 मेल एक्सप्रेस गाड़ियों को रद्द किया

जेल में बंद किसानों की रिहाई की मांग को लेकर किसानों ने शंभू रेलवे स्टेशन के नजदीक रेलवे ट्रैक जाम कर दिया था। पटरियों पर बैठे किसानों का आज चौथा दिन है और अंबाला रेल मंडल से निकलने वाली 85 मेल एक्सप्रेस गाड़ियों को रद्द किया गया है। किसान आज चौथे दिन भी रेलवे ट्रैक जाम कर बैठे है जिसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ लग गई है।

कई ट्रेनें बीच रास्ते मे रद्द करनी पड़ी

इस बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए सीनियर डीसीएम नवीन कुमार का कहना है कि अंबाला रेल मंडल से अब तक 85 मेल एक्सप्रेस ट्रेनें रद्द कर दी गई है और कई ट्रेनें बीच रास्ते मे रद्द करनी पड़ी है। रेलवे द्वारा 230  ट्रेनों के रूट बदले गए हैं। रेलवे का कहना है। वहीं यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रेलवे द्वारा हेल्प डेस्क भी बनाए गए है। उन्होंने कहा कि अभी वाया चंडीगढ़ से लुधियाना होते हुए जम्मू की ओर ट्रेन जा रही है।

अपने छोटे छोटे बच्चों के साथ रेलवे स्टेशन पर बैठे है यात्री

वहीं अंबाला रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की काफी भीड़ रही। खासकर लम्बी दूरी के यात्री अपने परिवार सहित छोटे- छोटे बच्चो के साथ स्टेशन पर बैठने को मजबूर है। यात्रियों का कहना है कि उन्हें कई घंटे से रेलवे स्टेशन पर बैठना पड़ रहा। लेकिन अभी तक ट्रेन नहीं आई है न ही कुछ पता चल पा रहा है कि ट्रेन क्यों लेट है। स्टेशन पर बैठे खासकर महिला यात्री का कहना है कि वे अपने छोटे छोटे बच्चों के साथ रेलवे स्टेशन पर बैठे है अभी तक ट्रेन का पता नहीं है न ही कोई बता रहा है कि ट्रेन क्यों लेट है, जिसके कारण स्टेशन पर काफी परेशानी हो रही है।

यह भी पढ़ें : Arvind Kejriwal Health News : आलू-पूरी व मीठी चीजें खाने से बढ़ रहा केजरीवाल का शुगर लेवल

यह भी पढ़ें : Nestle Baby-Food Brands : बेबी-फूड ब्रांडों में बड़ी मात्रा में एडेड शुगर हो रहा इस्तेमाल, ‘पब्लिक आई’ की जांच में पता चला

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Panipat BJP : भाजपा प्रत्याशी प्रमोद विज के नेतृत्व में पूर्व कांग्रेसी युवा नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन
CM Nayab Saini : “8 तारीख को रिजल्ट आने के बाद मेनिफेस्टो को अपने पास रख लेना, जो वादे पूरे होते जाएंगे उन पर टिक लगाते जाना”
BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे
Manohar Lal : लगातार बढ़ता भाजपा का कुनबा, ब्राह्मण महासभा अध्यक्ष सहित बड़े ब्राह्मण नेता भाजपा में शामिल
Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें
JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा
Honey Trap मामले का सवा साल से फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox