होम / Ambala Domestic Airport : अंबाला से अब हवाई यात्रा कर सकेंगे यात्री

Ambala Domestic Airport : अंबाला से अब हवाई यात्रा कर सकेंगे यात्री

• LAST UPDATED : May 9, 2023
  • 133 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट को हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने दी मंजूरी

India News (इंडिया न्यूज), Ambala Domestic Airport, चंडीगढ़ : अंबाला एयरपोर्ट से नवबंर में 6 महीनों के बाद बाद वाराणसी, आगरा और श्रीनगर के लिए के लिए हवाई उड़ान भरी जा सकेंगी। जी हां, इस बारे में 133 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट को हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने मंजूरी दे दी है। वहीं सरकार ने इस प्रस्ताव को रक्षा मंत्रालय के पास भेज दिया है। जून में जैसे ही अनुमति मिलती है तो इस पर जमीनी स्तर पर काम शुरू हो जाएगा।

20 एकड़ जमीन पर बनेगा घरेलू एयरपोर्ट

घरेलू एयरपोर्ट स्थापित करने के लिए हरियाणा सरकार ने अंबाला में एयरफोर्स स्टेशन के साथ लगती 20 एकड़ जमीन सेना से ली है। जमीन की कीमत 133 करोड़ रुपए आंकी गई है। वहीं यह भी बता दें कि सेना के साथ एमओयू के तहत जब भी सेना को जरूरत होगी तो हरियाणा सरकार इतनी ही कीमत के बदले सेना को जरूरत के अनुसार इंफ्रास्ट्रक्चर देगी। इस पर मुख्यमंत्री ने मुहर लगा दी है। वहीं यह भी जानकारी दे दें कि हवाई उड़ान शुरू कराने को लेकर सरकार एलायंस एयर के साथ पहले ही वार्ता कर चुकी है।

अंबाला से आगरा, बनारस और श्रीनगर के लिए हवाई यात्रा होगी शुरू

ज्ञात रहे कि अभी जीटी बेल्ट के लोगों को हवाई यात्रा के लिए या तो चंडीगढ़ आना पड़ता है या फिर दिल्ली। अब अंबाला में घरेलू एयरपोर्ट शुरू होने के बाद यहीं से लोगों को सेवाएं मिल सकेगी। एलायंस एयर के साथ हुए अनुबंध के अनुसार अंबाला से आगरा, बनारस और श्रीनगर के लिए हवाई यात्रा शुरू होगी। शुरुआत में एटीआर 42 विमान से सफर की शुरुआत होगी। इसके बाद यात्रियों की संख्या को देखते हुए आगामी फैसला लिया जाएगा। वहीं जून में टर्मिनल बनाने के टेंडर को लेकर अंबाला कैंट से विधायक और गृह मंत्री अनिल विज इस प्रोजेक्ट को लेकर लगातार फीडबैक ले रहे हैं।

यह भी पढ़ें : JJP : जननायक जनता पार्टी ने की 15 नए जिला अध्यक्षों की घोषणा

यह भी पढ़ें : Parivartan Padyatra Day 69 : जनता भाजपा और कांग्रेस को नकार चुकी : अभय सिंह चौटाला

 

Tags: