Sirsa Candidate Kumari Selja : बीजेपी के जुमलों को समझ चुकी है जनता : कुमारी सैलजा  

91
Sirsa Candidate Kuamri Selja
बीजेपी के जुमलों को समझ चुकी है जनता : कुमारी सैलजा  

कुमारी सैलजा ने की ऐलनबाद के गांवों में जनसभाएं

India News (इंडिया न्यूज), Sirsa Candidate Kumari Selja : अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव एवं सिरसा लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जाति व धर्म के नाम पर देश को बांटने का काम कर रहे हैं, जबकि कांग्रेस ने हमेशा 36 बिरादरी को जोड़ने का काम किया है। हम भाईचारे को बढ़ावा देते है। राजनीति अगल बात है पर भाईचारा राजनीति से ऊपर उठकर कायम रखना है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद किसानों, मजदूरों, गरीबों व महिलाओं की समस्याओं का मिल बैठ कर समाधान करेंगे, आपको धरने प्रदर्शन करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। कुमारी सैलजा मंगलवार को ऐलनाबाद के गांव माधोसिंघाना, मल्लेकां, भूर्टवाला, पोहडका, बार एसोसिएशन परिसर, ऐलनाबाद, खारी सुरेरां, धोलपालिया सहित विधानसभा क्षेत्र में अनेक गांवों व शहरी इलाकों में जनसभाओं को संबोधित कर रही थीं।

 

    Sirsa Candidate Kumari SeljaSirsa Candidate Kumari Selja

कांग्रेस ने हमेशा विकास और भाईचारे की बात की

अपने संबोधन में कहा कि कुमारी सैलजा ने कहा कि पिछले दस सालों में बीजेपी ने कोई विकास कार्य करवाए नहीं किए इसलिए अब विकास की बात न करके लोगों को बेतुकी बातों से भ्रमित करने में लगे हुए है। अब लोग इनके जुमलों को समझ चुके है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा विकास और भाईचारे की बात की है। राहुल गांधी ने 10 हजार किलोमीटर की यात्रा के जरिए देश के हर कोने में रहने वाले व्यक्ति के दुख-दर्द को जाना, उसकी पीड़ा को समझा। उसी हिसाब से कांग्रेस के घोषणा पत्र को न्याय पत्र नाम दिया, जिसमें 5 न्याय व 25 गारंटी जनता को देने का ऐलान किया गया है।

पूरे देश में इस जुमले के होर्डिंग लगवा दिए

कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने पूरे देश में इस जुमले के होर्डिंग लगवा दिए हैं कि वह 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दे रहे हैं। जबकि, हकीकत तो यह है कि यह राशन साल 2013 के राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत प्रदान किया जाता है, जिसे डॉ. मनमोहन सिंह ने पारित किया था और तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसका विरोध किया था। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (पीएमजीकेएवाई), राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (एनएफएसए) की रीब्रांडिंग के अलावा कुछ और नहीं है।

लोकतंत्र व संविधान बचाने का चुनाव

उन्होंने कहा कि आज जब आबादी 141 करोड़ है तो इसके तहत 95 करोड़ लोगों को सब्सिडी वाला राशन मिलना चाहिए, न कि सिर्फ 80 करोड़ लोगों को। कुमारी सैलजा ने कहा कि 2021 में जनगणना कराने में मोदी सरकार की विफलता के कारण ही आज केवल 81 करोड़ लोगों को राशन मिल रहा है। 14 करोड़ और भारतीय कानूनी तौर पर राशन के हकदार हैं, लेकिन मोदी सरकार की इस विफलता के कारण अपने अधिकारों से वंचित हो रहे हैं। कुमारी सैलजा ने कहा कि यह चुनाव व्यक्ति, जाति, धर्म का चुनाव नहीं है, यह सभी का चुनाव है। लोकतंत्र व संविधान बचाने का चुनाव है।किसी के फायदे या नुकसान का चुनाव नहीं है।

गुरराज खट्टर एवं प्रदीप खट्टर ने बीजेपी छोड़ थामा कांग्रेस का दामन

सिरसा में पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नजदीकी रहे खट्टर परिवार ने बीजेपी को छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया है। कुमारी सैलजा की उपस्थिति में गुरराज खट्टर एवं प्रदीप खट्टर ने अपने साथियों के साथ भाजपा छोड़कर कांग्रेस का दामन थामा। उन्होंने कहा कि बीजेपी में कार्यकर्ता को वो मान-सम्मान नहीं मिलता जो कांग्रेस में मिलता है। कुमारी सैलजा ने कहा कि कांग्रेस में शामिल होने वालों को पूरा मान-सम्मान किया जाएगा।

 

यह भी पढ़ें : CM Nayab Saini In Hisar : देश-प्रदेश की जनता का कांग्रेस से हुआ मोहभंग : नायब सिंह सैनी

यह भी पढ़ें : HSSC Chairman Himmat Singh : कैथल के हिम्मत सिंह बनेंगे एचएसएससी के चेयरमैन