होम / Haryana-punchkula: आखिर किस वजह से पंचकूला के मतदाताओं ने वोट ना देने की दी धमकी? झूरीवाला से जुड़ा है मामला

Haryana-punchkula: आखिर किस वजह से पंचकूला के मतदाताओं ने वोट ना देने की दी धमकी? झूरीवाला से जुड़ा है मामला

• LAST UPDATED : September 18, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana-punchkula: जैसे जैसे हरियाणा में विधानसभा चुनाव नजदीक आ रही है वैसे वैसे हरियाणा की जनता अपने मुद्दे खुल कर सरकार के सामने रख रही है। दरअसल, पिछले दो दशकों से पंचकूला के सेक्टर 23 से 28 तक के निवासी और आसपास के मोगीनंद और मदनपुर के लोगो ने बरवाला-पंचकूला राजमार्ग पर झूरीवाला डंपिंग ग्राउंड से आने वाली बदबू की शिकायत दर्ज कराई है।

इसके साथसाथ उन्होंने भूजल प्रदूषण की चिंता चिंता भी जाहिर की है। । हरियाणा चुनाव को ध्यान में रखते हुए घग्गर नदी के उस पार पंचकूला सेक्टरों के निवासियों ने सोचा कि यह वो समय है कि जब अपना बदला चुकाया जा सकता है। ऐसे में उन लोगों ने बरवाला-पंचकूला हाईवे पर झूरीवाला में डंपिंग ग्राउंड और सेक्टर 23 के कूड़ा संग्रह केंद्र को बदलने की मांग उठा दी है। आपको बता दें वो लोग इसे लेकर सालों से लगातार अभियान चला रहे हैं, लेकिन उनकी अपील नहीं सुनी जा रही है।

  • नारो से गुंजा पंचकूला
  • पंचकूला निवासी कर रहे विरोध प्रदर्शन

Haryana Assembly Election: ‘मेरे आत्मसम्मान को ठेस पहुंच रही थी’, BJP महिला मोर्चा की महासचिव ने कही ये बात और थामा कांग्रेस का हाथ

नारो से गुंजा पंचकूला

विधानसभा चुनाव जैसे ही नजदीकआए वैसे ही पंचकूला में नारे गूंजने लगे। ये नारे डंपिंग ग्राउंड को हटाने के लिए गूंजे। कच इस तरह के नारे लोगों ने लगाए कि झूरीवाला हटाओ, वोट ले जाओ। हमें सांस लेने दो, हम तुम्हें जिताएंगे, डंप-मुक्त पंचकूला नहीं, तो वोट नहीं, कांग्रेस देखी, भाजपा देखी धोखा दिया बारी बारी, क्या अब नोटा की बारी; तथाऔर डंपिंग ग्राउंड हटाओगे, तभी वोट ले पाओगे। पंचकुला की जनता ने सीधे तौर पर यह धमकी दी है कि जब यहाँ का डंपिंग ग्राउंड हटेगा हम तभी वोट देंगे।

Haryana Election 2024: हरियाणा में आज कांग्रेस जारी करेगी घोषणा पत्र, जानिए क्या-क्या देगी सौगात

पंचकूला निवासी कर रहे विरोध प्रदर्शन

आपको बता दें वर्चुअल अभियान के साथ-साथ, निवासी स्वास्थ्य और पर्यावरण के लिए चिंता का विषय बन चुके डंप यार्ड को बदलने की मांग कर रहे हैं। साथ ही विरोध प्रदर्शन भी कर रहे हैं। नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने 2022 में मानदंडों का उल्लंघन करने के लिए पंचकूला और कालका के नगर निकायों पर ₹10 करोड़ का जुर्माना लगाया। फिर भी, सही ढंग से अपशिष्ट निपटान और प्रबंधन की समस्या बनी हुई है, जिसके वजह से निवासियों को समस्या को हल करने के लिए पिछले महीने पंचकूला नगर निगम कार्यालय में कचरा फेंकना पड़ा।

Mahipal Dhanda : कांग्रेस की नीतियों ने हरियाणा को अंधकार में रखा, भाजपा सरकार ने उसे रोशन किया

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Panipat BJP : भाजपा प्रत्याशी प्रमोद विज के नेतृत्व में पूर्व कांग्रेसी युवा नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन
CM Nayab Saini : “8 तारीख को रिजल्ट आने के बाद मेनिफेस्टो को अपने पास रख लेना, जो वादे पूरे होते जाएंगे उन पर टिक लगाते जाना”
BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे
Manohar Lal : लगातार बढ़ता भाजपा का कुनबा, ब्राह्मण महासभा अध्यक्ष सहित बड़े ब्राह्मण नेता भाजपा में शामिल
Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें
JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा
Honey Trap मामले का सवा साल से फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox