Amritpal’s Support : सिख समुदाय के लोग 25 मार्च को मोहाली कौमी इंसाफ मोर्चे में होंगे शामिल

  • सरकार द्वारा अमृतपाल को लोगों के सामने गलत ढंग से किया जा रहा है पेश : गुरमीत सिंह

इशिका ठाकुर, Haryana : करनाल के गुरुद्वारा डेरा कार सेवा में समुदाय के लोगों की अमृतपाल सिंह पर हो रही कार्रवाई और सिख समुदाय की मांगों को लेकर बाबा गुरमीत सिंह कार सेवा लंगर साहिब हजूर साहब की अगुवाई में बैठक आयाेजित की गई जिसमें बड़ी संख्या में सिख समुदाय के लोगों ने भाग लिया।सिख समुदाय के लोगों के बीच अमृतपाल का मुद्दा काफी अहम होता जा रहा है।
      पंजाब पुलिस ने अमृतपाल के कुछ साथियों को गिरफ्तार भी किया हुआ है और अमृतपाल के गिरफ्तारी के लिए पुलिस द्वारा धरपकड़ की जा रही है, वहीं जांच एजेंसियों से यह बात भी सामने आई है कि अमृतपाल सिंह आईएसआई के साथ मिला हुआ है जो देश को तोड़ने के लिए पिछले काफी समय से खालिस्तान की मांग करता आ रहा है जिसके चलते अमृतपाल व उसके साथियों के ऊपर पुलिस और केंद्रीय एजेंसियों के द्वारा कार्रवाई की जा रही है।

हरियाणा में भी अमृतपाल के समर्थन में कई लोगे

वहीं अगर हरियाणा की बात करें हरियाणा में भी अमृतपाल के समर्थन में स्थित समाज के लोग सरकार के खिलाफ खड़े हो गए हैं। हरियाणा सिख जत्था बंदी करनाल के गुरुद्वारा डेरा कार सेवा में पहुंचे जिन्होंने अमृतपाल के समर्थन में बैठक की और बैठक के बाद फैसला लिया कि 25 मार्च को हरियाणा के सभी सिख करनाल में इकट्ठा होकर अमृतपाल और बंदी सिखों की रिहाई के समर्थन में रोष मार्च से निकालेंगे जो हरियाणा के करनाल से शुरू होकर मोहाली तक जाएगा।

केंद्र और पंजाब सरकार रच रही षडयंत्र : गुरमीत सिंह डाचर

करनाल गुरुद्वारा डेरा कार सेवा में हुई बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए बाबा गुरमीत सिंह डाचर ने कहा कि केंद्र तथा पंजाब की सरकार ने भाई अमृतपाल सिंह को लेकर जो आडंबर रचा है, उसको लेकर बैठक बुलाई गई, जिसमें फैसला लिया गया कि सरकार बताए कि अमृतपाल को गिरफ्तार करके उन्हें तथा उनके साथियों को कहां पर रखा है।
      सिख समुदाय की आगामी रणनीति को लेकर बात करते हुए बाबा गुरमीत सिंह ने कहा कि आने वाली 25 मार्च को सिख समुदाय के लोग गांव डाचर के गुरुद्वारा राज करेगा खालसा से करनाल गुरुद्वारा डेरा कार सेवा पहुंचेंगे और यहां से मोहाली के लिए रवाना होंगे जहां 5 जनवरी से कौमी इंसाफ मोर्चा चल रहा है।
मांगें न मानने से सिख समुदाय में रोष
वही बैठक में भाग लेने पहुंचे हरपाल सिंह ने कहा कि सिख समाज के लोग अपनी मांगों को लेकर लगातार सरकार से गुहार लगा रहे हैं। सिख समुदाय के लोग 2015 में गुरु ग्रंथ साहिब की हुई बेअदबी मामले और बंदी सिखों की रिहाई, कोटपुरा बरगाड़ी में चली गोलियों में 2 शहीदों के इंसाफ तथा शिरोमणि कमेटी के श्री गुरु ग्रंथ साहिब के लापता स्वरूप का पता लगाने और अब अमृतपाल सिंह को गलत ढंग से लोगों के सामने पेश करने की मांगों को लेकर मांग उठा रहे हैं। लेकिन सरकार की ओर से इन सभी सिख समुदाय की मांगों को लेकर आज तक कोई फैसला नहीं लिया गया है। अमृतपाल सिंह सिख समुदाय के हक की बात रखता है और उसको राजनीति कारणों के चलते फसाया जा रहा है।
Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Ashok Gehlot: ‘इस हार को बहुत…’, हरियाणा के चुनावी नतीजों पर अशोक गहलोत का बड़ा बयान

महिमा कटारिया, India News Haryana (इंडिया न्यूज), Ashok Gehlot: हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को…

11 mins ago

Haryana Assembly Polls: ‘हरियाणा में कांग्रेस की हार के जिम्मेदार…’, मोहन लाल बड़ौली का किस पर निशाना

महिमा कटारिया, India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Assembly Polls: हरियाणा विधानसभा चुनाव में भारतीय…

36 mins ago

Rahul Gandhi: ‘पार्टी हित से ऊपर नेताओं ने खुद को रखा…’, समीक्षा बैठक में राहुल गांधी की बड़ी बात

महिमा कटारिया, India News Haryana (इंडिया न्यूज), Rahul Gandhi: हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की…

50 mins ago

Haryana Election Result: ‘आपसी मतभेद तक हम…’, हरियाणा में कांग्रेस की हार पर बोले अजय माकन

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Election Result: हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार…

1 hour ago

School Time Change : अष्टमी के चलते प्रदेश में कल सुबह 10 बजे खुलेंगे स्कूल

India News Haryana (इंडिया न्यूज), School Time Change : अष्टमी का पूर्व शुरू हो चुका…

1 hour ago