प्रदेश की बड़ी खबरें

Deepender Hooda : Assembly Elections में जनता करेगी BJP का लाइसेंस रद्द

  • कहा : हरियाणा में कांग्रेस सरकार महिलाओं को 2000, बुजुर्गों, दिव्यांगों, विधवाओं को 6000 रुपये हर महीने पेंशन देगी

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Deepender Hooda :  सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने आज पूंडरी विधानसभा क्षेत्र में करोड़ा अनाज मंडी में आयोजित जनसभा को संबोधित कर कांग्रेस प्रत्याशी सुल्तान सिंह जडोला के समर्थन में वोट अपील की। इस दौरान सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने बीजेपी सरकार को प्रदेश की खराब कानून-व्यवस्था, बेरोजगारी, नशे की समस्या, युवाओं के पलायन और 10 साल से ठप पड़े विकास के मुद्दे पर घेरते हुए कहा कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था की हालत इतनी खराब हो चुकी है कि कल कालका से कांग्रेस प्रत्याशी के काफिले पर अपराधियों ने हमला किया, जिसमें उनका एक साथी घायल हो गया। पूरे प्रदेश में व्यापारियों से फिरौतियां मांगी जा रही है। उन्होंने अपराधियों को चेतावनी देते हुए कहा कि अपराधी हरियाणा छोड़ दें या अपराध छोड़ दें।

Deepender Hooda : कानून-व्यवस्था स्थापित कर निवेश के लिए अनुकूल माहौल बनाएंगे

कांग्रेस सरकार आने पर व्यापारियों के लिये हरियाणा में शाति व कानून-व्यवस्था स्थापित कर निवेश के लिए अनुकूल माहौल बनाएंगे और प्रदेश को अपराध मुक्त करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी राज में हरियाणा विकास की पटरी से उतर गया। 10 वर्षों में भाजपा सरकार ने इस इलाके के विकास के लिये कोई बड़ी परियोजना लायी हो तो बताए।

लोगों ने अब बीजेपी सरकार बदलने का मन बना लिया है और विधानसभा चुनाव में जनता बीजेपी का लाइसेंस रद्द कर देगी। जैसे जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं कांग्रेस की सीटों की संख्या बढ़ती जा रही है आज पूरे प्रदेश में एक ही आवाज गूंज रही है कि बीजेपी जा रही है कांग्रेस सरकार आ रही है। सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने आज नीलोखेड़ी, रादौर, पूंडरी और गन्नौर विधानसभा का तूफानी दौरा कर कांग्रेस प्रत्याशी धर्मपाल गोंदर, बिशन लाल सैनी, सुल्तान सिंह जडोला और कुलदीप शर्मा के लिए वोट मांगे।

हरियाणा को नशाखोरी का हब बना दिया

दीपेन्द्र हुड्डा ने बेरोजगारी से नौजवानों में उपजे डिप्रेशन, नशे और पलायन की समस्या का जिक्र करते हुए कहा कि इस सरकार ने हरियाणा को नशाखोरी का हब बना दिया है। नशे व अपराध का सबसे बड़ा कारण बेरोजगारी है। देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी से हरियाणा का नौजवान इतना निराश हो गया कि या तो नशे का शिकार हो गया या डंकी के रास्ते अवैध रूप से घर-बार बेचकर विदेशों में जाकर मजदूरी करने को मजबूर हो गया।

नशे की ओवरडोज से होने वाली मृत्यु में हरियाणा पंजाब से आगे निकल गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 2 लाख सरकारी पद खाली पड़े हैं। लेकिन, बीजेपी सरकार ने हरियाणा के नौजवानों को भर्ती के नाम पर सिर्फ तारीख पर तारीख दी। कांग्रेस सरकार बनने पर हम सारी पेंडिंग भर्तियों को पूरा कर युवाओं की जॉइनिंग पर जॉइनिंग कराएंगे।

सीएम बदला, तारीख बदली, कैंडिडेट बदले…..जनता इस सरकार को ही बदल देगी

उन्होंने आगे कहा कि जो हरियाणा विकास, खुशहाली, अमन-चैन, शांति, अच्छी कानून व्यवस्था का प्रतीक था आज बेरोजगारी, अपराध दर, नशे, भ्रष्टाचार में नंबर 1 पर है। बीजेपी सरकार के कुशासन ने लोगों को प्रॉपर्टी आईडी, पोर्टलों, कागजों में उलझा दिया और नौजवानों को सीईटी, कच्ची भर्ती में उलझा दिया। कौशल निगम, अग्निपथ योजना के माध्यम से बीजेपी सरकार सारी पक्की नौकरी खा गई।

किसानों ने जब एमएसपी और मंडियों को बचाने के लिए आंदोलन किया तो इस सरकार ने 750 किसानों की बलि ले ली। अगर 3 कृषि कानून लागू हो जाते तो न आढ़ती बचते, न मजदूर न मंडी बचती। सरकारी खरीद भी बंद हो जाती। आढ़तियों ने जब हड़ताल की तो सरकार की तरफ से उनकी सुध लेने भी कोई नहीं आया। उन्होंने कहा कि जनआक्रोश को देखकर बीजेपी ने चुनाव से पहले सीएम बदला, मंत्री, प्रदेश अध्यक्ष बदला, चुनाव की तारीख बदली, कैंडिडेट बदले, लेकिन अब तो जनता इस सरकार को ही बदल देगी।

2 लाख पक्की भर्ती होगी, नशा मुक्त हरियाणा बनाएंगे

दीपेंद्र हुड्डा ने कांग्रेस पार्टी की गारंटियों का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार आने पर कर्नाटक, हिमाचल की कांग्रेस सरकार की तर्ज पर महिलाओं को शक्ति देने के लिए महालक्ष्मी योजना के माध्यम से 2000 रुपये और 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर देंगे। सामाजिक सुरक्षा को बल देने के लिए बुजुर्गों, दिव्यांगों, विधवाओं को 6000 रुपये पेंशन देंगे। कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम बहाल होगी। भर्ती विधान के तहत युवाओं को 2 लाख पक्की भर्ती होगी। नशा मुक्त हरियाणा बनाएंगे।

पिछड़ा वर्ग क्रीमी लेयर आय सीमा को बढ़ाकर 10 लाख करेंगे

हर परिवार को खुशहाली देने के लिए 300 यूनिट बिजली फ्री और 25 लाख रुपये तक के मुफ़्त इलाज की सुविधा देंगे। किसानों को रूस्क्क व सर्वाधिक भाव की गारंटी और तत्काल फसल खराबे का मुआवजा दिया जाएगा। स्ष्ट, क्चष्ट गरीब परिवारों को महात्मा गांधी ग्रामीण बस्ती योजना के तहत 100-100  गज के मुफ़्त प्लॉट व इंदिरा आवास योजना के माध्यम से 3.5 लाख रुपये की लागत से 2 कमरे का मकान देंगे। खिलाडिय़ों के लिए पदक लाओ, पद पाओ योजना दोबारा शुरू करेंगे। जातिगत जनगणना कराएंगे और पिछड़ा वर्ग क्रीमी लेयर आय सीमा को बढ़ाकर 10 लाख करेंगे।

Congress MP Jai Prakash द्वारा व्यापारी के साथ दुर्व्यवहार मामले में आया ट्विस्ट, जानिए व्यापारी ने क्या कहा 

CM Nayab Saini Announced तीसरी बार भाजपा सरकार बनने पर पट्टीदारों के नाम करेंगे पंचायत की जमीनें

Anurekha Lambra

Recent Posts

CM Nayab Saini Announced तीसरी बार भाजपा सरकार बनने पर पट्टीदारों के नाम करेंगे पंचायत की जमीनें

कांग्रेस के झूठे वादों पर मुख्यमंत्री सैनी का हमला, कहा-हिमाचल, कर्नाटक, तेलंगाना में वादों का…

44 mins ago

Mahipal Dhanda : आपसी भाईचारा व देश की एकता को मजबूत बनाएं रखने के लिए भाजपा ही एक विकल्प

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Mahipal Dhanda : आपसी भाई-चारा, सर्व समाज का विकास, और देश…

56 mins ago

Arjun Ram Meghwal : हुड्डा और उनके समर्थकों ने कुमारी सैलजा का जो अपमान किया, उसे हरियाणा की जनता कभी नहीं भूलेगी

गांधी परिवार के मन में खोट, आरक्षण को करना चाहते हैं खत्म कांग्रेस पार्टी की…

1 hour ago

Rules Are Ignored In Elections : लाउडस्पीकर, डीजे व अन्य कानफोड़ू चुनाव प्रचार का खूब हो रहा प्रयोग

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Rules Are Ignored In Elections : नूंह विधानसभा चुनाव को लेकर…

2 hours ago