होम / Samadhan Camps में बढ़ रहा जनता का विश्वास, तीन दिन में 22 जिलों से इतनी शिकायतें मिली, इतनी का हुआ समाधान

Samadhan Camps में बढ़ रहा जनता का विश्वास, तीन दिन में 22 जिलों से इतनी शिकायतें मिली, इतनी का हुआ समाधान

• LAST UPDATED : October 24, 2024
  • हर दिन आने वाली लगभग 30-35 प्रतिशत समस्याओं का मौके पर ही हो रहा समाधान
  • मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की घोषणा के बाद 22 अक्टूबर से सभी जिलों में लग रहे हैं समाधान शिविर
  • प्रातः 9 से 11 बजे के बीच अधिकारी कर रहे जन समस्याओं का समाधान

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Samadhan Camps : प्रदेश में लगातार तीन दिन से लगाए जा रहे समाधान शिविरों में लोगों की बढ़ी हुई उम्मीद आंकड़ों में भी दिखाई दे रही है। तीन दिनों में हजारों की संख्या में लोग समाधान शिविरों में पहुंच चुके हैं। इसमें से 878  समस्याओं का मौके पर ही समाधान कर दिया गया शेष लंबित समस्याओं का निदान संबंधित विभाग के अधिकारी तय समय सीमा में उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं। विदित है कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के निर्देश पर लगातार एक माह तक सभी जिलों में जनता की समस्याओं के  निवारण के लिए यह समाधान शिविर लगाए जा रहे हैं।

Samadhan Camps : जन समस्याओं का गंभीरता से समाधान करने में जुटे

मुख्यमंत्री के आदेशानुसार स्थानीय निकायों के अधिकारी सुबह 9 से 11 बजे तक इस शिविर में जन समस्याओं का गंभीरता से समाधान करने में जुटे हैं। पूरे प्रदेश में हर दिन आने वाली  लगभग 30 प्रतिशत समस्याओं का समाधान मौके पर किया जा रहा है। प्रदेश के 22 जिलों में तीसरे दिन 1616 लोग अपनी-अपनी समस्या लेकर समाधान शिविर में पहुंचे। तीसरे दिन लंबित रही समस्याओं के समाधान बारे संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश जारी कर शिकायतकर्ताओं को अवगत कराया गया।

इन शिविरों में आ रही शिकायतों की पूरी निगरानी की जा रही

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह सैनी ने हाल ही में अधिकारियों के साथ बैठक कर समाधान शिविर आयोजित करने के निर्देश दिए थे ताकि नागरिकों को किसी भी प्रकार की समस्या के समाधान हेतु कार्यालयों के चक्कर न काटने पड़ें। मुख्य सचिव कार्यालय की ओर से भी ‌इन शिविरों में आ रही शिकायतों की पूरी निगरानी की जा रही है। साथ ही मुख्यमंत्री द्वारा समीक्षा बैठक में अधिकारियों को जरूरतों के अनुरूप विकास की कार्य योजना बनाने और लोगों की समस्याओं और जरूरतों को गंभीरता से सुनकर उनका त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए गए हैं।

Haryana Mandi News : धान और बाजरा की चल रही खरीद के लिए किसानों को इतने..करोड़ रुपए का किया भुगतान 

Indian-Origin German MP Rahul Kumar सहित प्रतिनिधिमंडल ने किया पुलिस मुख्यालय का दौरा, जानिए किन चुनौतियों पर हुई चर्चा 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT