Doctor’s Negligence In Panipat : जिंदगी के साथ खिलवाड़ : करना था दाएं घुटने का ऑपरेशन, कर दिया बाएं का

46
Doctor's Negligence In Panipat
जिंदगी के साथ खिलवाड़ : करना था दाएं घुटने का ऑपरेशन, कर दिया बाएं का
  • गलती का पता चलते ही एक घंटे के अंदर ही बाएं घुटने का ऑपरेशन कर दिया
  • दोनों घुटने के ऑपरेशन से अपाहिज बना मिस्त्री

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Doctor’s Negligence In Panipat : खंड मडलौडा क्षेत्र के मंदिर बनाने के सुप्रसिद्ध मिस्त्री रणबीर अपने गांव के लगभग दो दर्जन गांव के लोगों के साथ राज्यसभा सांसद कृष्णलाल पंवार से मिले। रणबीर मिस्त्री ने राज्यसभा सांसद कृष्णलाल पंवार से पानीपत के निजी अस्पताल में अपने घुटने के करवाए गए ऑपरेशन के बारे डॉ पर आरोप लगाते हुए मिस्त्री ने सांसद से बताया कि वह अपने घर में सफाई करते समय पैर स्लिप हो कर गिर पड़ा। फिसल कर गिरने से मेरे घुटने में अंदरूनी चोट लग गई। जिसके उपचार के लिए वह पानीपत व करनाल के कई अस्पताल में गया।

होश आया तो देखा कि उसके लेफ्ट घुटने का ऑपरेशन कर दिया

इसी बीच मुझे गांव शेरा का एम्बुलेंस का चालक मिला जिसने कहा कि मैं आपको पानीपत के एक निजी अस्पताल में ले चलता हूं। वहां पर आयुष्मान कार्ड पर आपका ऑपरेशन हो जाएगा। वह मुझे उक्त अस्पताल ले गया। जहां पर डॉ ने दूसरे अस्पताल की रिपोर्ट देखी, जिनमें मेरे राइट घुटने के ऑपरेशन बारे राय दी गई थी। ऑस्कर के डॉ ने जांच के बाद कहा कि आप के राइट घुटने का छोटा सा ऑपरेशन होगा। मेरे साथ मेरी बेटी व मेरे दामाद थे।

हमने सलाह कर डॉ से ऑपरेशन के लिए कह दिया। 13 मई को हम अस्पताल में थे, डॉ मुझे ऑपरेशन थियेटर में ले गए। जहां पर डॉ ने मेरे राइट घुटने की बजाए लेफ्ट घुटने का ऑपरेशन कर दिया। जब मुझे होश आया तो मैने देखा कि उसके लेफ्ट घुटने का ऑपरेशन किया है, जबकि राइट घुटने का ऑपरेशन होना था। मैंने अपनी बेटी व दामाद से कहा कि डॉ को बुलाकर लाओ।

Doctor's Negligence In Panipat
जिंदगी के साथ खिलवाड़ : करना था दाएं घुटने का ऑपरेशन, कर दिया बाएं का

राइट घुटने की बजाए लेफ्ट घुटने का किया ऑपरेशन

रणबीर मिस्त्री की बेटी व दामाद की सूचना पर डॉ की टीम आई। मैंने कहा कि डॉ साहब मेरे राइट घुटने का ऑपरेशन होना था। आपने लेफ्ट घुटने का ऑपरेशन कर दिया। इस डॉ ने कहा कि हम आपके लेफ्ट साइड के घुटने का ऑपरेशन कर देतें है। आपको ठीक करके घर भेजेंगे। आपको किसी भी बात की चिंता नहीं करनी। एक घण्टे के अंदर डॉ ने मेरे लेफ्ट साइड के घुटने का भी ऑपरेशन कर दिया। मेरा आयुष्मान कार्ड भी उनके पास है। आयुष्मान से अलग मुझसे लगभग 8 हजार रुपए भी लिए हैं।

मेरी जिंदगी के साथ किया खिलवाड़

दोनों घुटनों के ऑपरेशन के बाद में अपाहिज हो गया हूं। मैं अकेला चल फिर नहीं सकता। दूसरे आदमी की मदद से ही चल पाता हूं। काम करने के लायक नहीं रहा। डॉ ने मेरी जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर मुझे अपाहिज बना दिया।
एक्सीडेंट में परिवार की हुई थी मौतमिस्त्री ने सांसद को कहा कि 2006 में एक्सीडेंट में मेरे परिवार की मौत हो गई थी। मैं पहले ही परेशान था। अब में अपाहिज बना दिया, मैं कहां जाऊं। मैं मेहनत मजदूरी करके अपना गुजारा कर रहा था। अब में काम करने के लायक नहीं रहा। अब क्या करूं

मुझे न्याय दिलवाओ

मिस्त्री अपनी व्यथा सुनाते हुए रो पड़े और कहने लगे कि ऐसे डॉक्टर के खिलाफ कार्यवाही होनी चाहिए, ताकि वह किसी और की जिंदगी से खिलवाड़ न करें। सांसद ने मिस्त्री को आश्वासन देते हुए कहा कि 9 से 11 बजे के समय पर पानीपत जिला उपायुक्त के पास जाएं। वहां पर डॉ के खिलाफ कार्यवाही होगी और आपको न्याय जरूर मिलेगा।

यह भी पढ़ें : Robbery At Gunpoint In Bank Mitra Branch : पीएनबी बैंक की मित्र शाखा में गन पॉइंट पर हुई लूट की वारदात का महज 48 घंटे के दौरान पर्दाफाश

यह भी पढ़ें : Youth Drowned : जींद में हांसी ब्रांच नहर में नहाते समय युवक डूबा