होम / Pm Statement On Budget हमने महिलाओं को बनाया घर की मालकिन

Pm Statement On Budget हमने महिलाओं को बनाया घर की मालकिन

• LAST UPDATED : February 2, 2022

Pm Statement On Budget

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।
Pm Statement On Budget प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने बुधवार को बजट और आत्मनिर्भर अर्थव्यवस्था पर विस्तार से बात करने के लिए देश के भाजपा कार्यकर्ताओंं को संबोधित किया। इस दौरान पीएम ने कहा कि इस समय पूरा देश बड़ी वैश्विक कोरोना महामारी से लड़ रहा है। यह दौर पूरे विश्व के लिए अनेक चुनौतियां लेकर आया है। लेकिन यह भी सत्य है कि टर्निंग प्वाइंट निश्चित है। आगे जो दुनिया हम देखने वाले हैं, वो वैसी नहीं होगी, जैसी कोरोना से पहले थी।

सीतरमण ने बजट के पहलुओं को बारिकी से सबके सामने रखा (Pm Statement On Budget)

पीएम ने संबोधित करते हुए कहा कि निर्मला सीतरमण ने बहुत ही खूबसूरती से बजट के पहलुओं को सभी के सामने रखा है। बजट में काफी बारीकियां होती हैं और सदन में ये सब बोलना संभव भी नहीं होता है। वहीं उन्होंने कहा कि ये समय नए संकल्पों का है। बहुत जरूरी है कि भारत आत्मिनिर्भर बने और आत्मनिर्भर भारत की नींव पर एक आधुनिक भारत का निर्माण हो। इसके अलावा प्रधानमंत्री ने अपने बयान में यह भी कहा कि जो गरीब थे, झोपड़ी में रहते थे, अब उनके पास अपना मकान है, अपनी छत है। पहले के मुकाबले इन घरों के लिए राशि भी बढ़ाई गई। सबसे बड़ी बात यह है कि इसमें से ज्यादातर घर महिलाओं के नाम पर है। हमने महिलाओं को घर की मालकिन बनाया है।

कल भी पीएम ने सराहा था बजट (Pm Statement)

प्रधानमंत्री ने बजट की कल भी जमकर सराहना की थी और कहा था कि यह अधिक बुनियादी ढांचे, अधिक निवेश, अधिक विकास और अधिक नौकरियों की नई संभावनाओं से भरा है। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि हिमाचल, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर, नॉर्थ इस्ट क्षेत्रों के लिए पहली बार देश में पर्वतमाला योजना शुरू की जा रही है। ये योजना पहाड़ों पर ट्रांसपोर्टेशन की आधुनिक व्यवस्था का निर्माण करेगी।

Read Also : India Corona Update Today देश में कोरोना के थम रहे केस, मौत का आंकड़ा बढ़ा

Connect With Us: Twitter Facebook

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox