होम / Haryana Assembly Polls : विस चुनाव को लेकर प्रदेशभर की पुलिस की सोशल मीडिया पर विशेष नजर

Haryana Assembly Polls : विस चुनाव को लेकर प्रदेशभर की पुलिस की सोशल मीडिया पर विशेष नजर

• LAST UPDATED : September 24, 2024
  • सौहार्द बिगाड़ने के उद्देश्य से डाली गई पोस्ट पर होगी कार्रवाई

  • समाज में आपसी भाईचारा बना कर रखें और किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Assembly Polls : हरियाणा में 5 अक्तूबर को विधानसभा चुनाव होने जा रहा है जिसको लेकर कई शरारती तत्व भड़काउ टिप्पणियां भी सोशल मीडिया पर कर जाते हैं जिसको लेकर प्रदेशभर की पुलिस अलर्ट मोड पर आ चुकी है। अगर प्रदेश के जिला जींद की बात करें तो यहां की पुलिस भी पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है। हथियारों के साथ सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने वालों के खिलाफ आचार संहिता के दौरान अभी तक 9 मामले दर्ज किए जा चुके हैं।

शरारती तत्वों द्वारा किसी भी प्रकार की सांप्रदायिक अफवाह फैलाने की मंशा से वीडियो वायरल कर झूठी अफवाह फैलाना, किसी भी संप्रदाय को आहत करने, देश विरोधी या देश की एकता को खंडित करने के लिए गलत नारे लगाने व चुनावों को लेकर किसी भी प्रकार की अफवाह फैलाने वाली वीडियो या फोटो सोशल मीडिया पर डालने वालों के खिलाफकार्रवाई को लेकर पुलिस पूरी तरह चौकस नजर आ रही है।

समाज में आपसी भाईचारा बनाकर रखें और किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें : एसपी

वहीं यहां के पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार ने कहा कि किसी भी तरह की अमर्यादित भाषा, किसी व्यक्ति विशेष, जाति, धर्म संप्रदाय को आहत करने की मंशा से पोस्ट के रूप में कोई भी वीडियो, फोटो या अभिलेख न डालें। अगर किसी व्यक्ति अथवा संस्था द्वारा कोई भी आपत्तिजनक पोस्ट डाली गई तो उसके खिलाफ नियमानुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

गलत काम करने वालों और शरारती तत्वों की सूचना तुरंत पुलिस को दें

उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर किसी प्रकार की भी कोई गलत अफवाह न फैलाएं। अगर कोई भी सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाएगा या फिर किसी किसी के धर्म या जाति पर कोई गलत टिप्पणी करेगा तो उस पर पुलिस सख्त एक्शन लेगी। पुलिस की सोशल मीडिया पर पैनी नजर है। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया का प्रयोग सहयोग, आपसी भाईचारे व सौहार्द को बढ़ावा देने के लिए ही करें। गलत काम करने वालों और शरारती तत्वों की सूचना तुरंत पुलिस को दें।

Haryana News : रणदीप सुरजेवाला बोले- मैं भी बनना चाहता हूं मुख्यमंत्री, राहुल गांधी का निर्णय सभी को होगा मान्य

Hisar Barwala Jan Ashirwad Rally : रैली के जरिये नायब सैनी ने कांग्रेस पर किए तीखे वार, बोले- इन्होंने अपने राज में जमकर किया भ्रष्टाचार

Haryana Election 2024: चुनावी दौर के बीच मनोहर लाल खट्टर का बड़ा दावा,”हरियाणा में बीजेपी तीसरी बार सरकार बनाएगी…”

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox