प्रदेश की बड़ी खबरें

Vidhan Sabha Election को लेकर पुलिस अलर्ट, गांवों व कॉलोनियों में चलाया कॉम्बिंग सर्च अभियान

  • एसपी लोकेंद्र सिंह के निर्देश में जिला पुलिस व अर्धसैनिक बल के जवानों ने विभिन्न कॉलोनियों व गांवों में कॉम्बिंग सर्च अभियान चलाया
  • 273 वाहनों को चैक करने के साथ ही 787 लोगों की चेकिंग की
  • 196 लोगों के पर्चे अजनबी जारी किए
  • इसराना के काकौदा गांव में एक नशा तस्कर को 240 ग्राम गांजा सहित गिरफ्तार किया

India News Haryana (इंडिया न्यूज),Vidhan Sabha Election : विधानसभा आम चुनाव को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष व भय रहित माहौल में संपन्न कराने को लेकर प्रदेश पुलिस पिछले दिनों से अलर्ट मोड में आ गई है। इसी तहत पानीपत पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह जी के निर्देश पर जिला पुलिस व अर्धसैनिक बल के अधिकारियों व जवानों ने रविवार अलसुबह 4 से 7 बजे तक थाना चांदनी बाग, थाना औद्योगिक सेक्टर-29, थाना मतलौडा, थाना इसराना, थाना समालखा व थाना सनौली क्षेत्र के अंतर्गत विभिन्न कॉलोनियों व गांवों में काॅम्बिंग सर्च अभियान चलाया।

मॉनिटरिंग के लिए उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय सतीश वत्स को नियुक्त किया

कॉम्बिंग सर्च अभियान में उप पुलिस अधीक्षक यातायात सुरेश कुमार सैनी, उप पुलिस अधीक्षक पानीपत राजबीर सिंह, उप पुलिस अधीक्षक महिला विरुद्ध अपराध जसवंत सिंह, उप पुलिस अधीक्षक समालखा नरेंद्र कादियान, सीआईएसएफ कंपनी कमांडर एन जनार्दन, कमांडर बीएस मीणा, कमांडर इंद्रजीत कौर उक्त सभी थानों के एसएचओ व थाना की 90 प्रतिशत पुलिस फोर्स व अर्धसैनिक बल की दो कंपनियों के जवानों ने सर्च अभियान चलाया। पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह के दिशा निर्देश पर कॉम्बिंग में पहली बार महिला पुलिस कर्मियों का सेक्शन भी शामिल किया गया। अभियान की मॉनिटरिंग के लिए उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय सतीश वत्स को नियुक्त किया गया।

मोस्ट वांटेड अपराधियों के संभावित ठिकानों पर सर्च अभियान

पुलिस टीमों ने पीओ, बेल जंपर व मोस्ट वांटेड अपराधियों के संभावित ठिकानों पर सर्च करने के साथ ही संदिग्धों से गहनता से पूछताछ की गई। इसके साथ ही बेल पर जेल से बाहर आए आदतन अपराधी से सघन पूछताछ की गई। मादक पदार्थ, शराब व हथियारों की तस्करी की वारदातों में पूर्व में शामिल रहें आदतन अपराधियों से पूछताछ कर इनके ठिकानों को सर्च किया गया। होटल, सराय, धर्मशाला इत्यादि को सर्च कर रिकॉर्ड को चैक किया गया। किरायेदारों की वेरिफिकेशन की गई। विभिन्न स्थानों पर नाकाबंदी कर वाहनों की गहनता से चेकिंग की गई।

Vidhan Sabha Election : पुलिस ने ये की कार्रवाई

इस दौरान 273 वाहनों को चैक करने के साथ ही 787 लोगों की चेकिंग की गई। बाहर से आकर कालोनियों में रह रहे प्रवासी व रास्ते में मिले संदिग्धों से पूछताछ कर 196 लोगों के पर्चे अजनबी जारी किए। इसराना के काकोदा गांव में एक नशा तस्कर को 240 ग्राम गांजा सहित गिरफ्तार किया।

चुनाव शांतिपूर्वक कराने को लेकर पुलिस तैयार : एसपी

पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह ने कहा कि विधानसभा आम चुनाव को निष्पक्ष, भय रहित व शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराया जाएगा। पुलिस कानून व्यवस्था को बनाए रखने को लेकर अलर्ट है। सभी पुलिस अधिकारियों को विशेष रूप से दिशा निर्देश दिए गए है। अर्धसैनिक बल की तीन कंपनी गत दिनों जिला में पहुंच चुकी हैं। जिला में जहां भी वल्नरेबल व क्रिटिकल मतदान केंद्र हैं या क्षेत्र हैं, पुलिस द्वारा वहां पर पूरी निगरानी रखी जा रही है। इसी क्रम में जिला के साथ लगती यूपी की सीमा पर भी कड़ी सावधानी व सतर्कता बरती जा रही है।

प्रत्येक वाहन तथा व्यक्ति को बारीकी से किया जा रहा है चेक

पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह ने बताया कि नाकों से गुजरने वाले प्रत्येक वाहन तथा व्यक्ति को बारीकी से चेक किया जा रहा है। संदिग्ध किस्म के लोगों पर पैनी नजर रखी जा रही है। मतदाता निर्भीक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें इसके लिए पुलिस व अर्धसैनिक बल के जवानों द्वारा लगातार फ्लैग मार्च निकाला जा रहा है। पुलिस अराजकता और आपराधिक तत्वों पर नजर रखे हुए है। किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधियां मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। आमजन से भी किसी प्रकार के संदिग्ध व्यक्ति की सूचना पुलिस थाना या उनको देने की अपील की जाती है। पुलिस आमजन के सहयोग के साथ अपराध को जल्दी खत्म कर सकती है या फिर अपराध के घटित होने से पहले ही अपराधी को पकड़ लिया जाता है।

MP Kartikeya Sharma : भाजपा हरियाणा प्रदेश में तीसरी बार सरकार बनाने जा रही : कार्तिकेय शर्मा

Ambala Mayor Shakti Rani : भाजपा ने पर्ची-खर्ची का सिस्टम कर युवाओं को मैरिट आधार पर नौकरी दी : शक्ति रानी

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

8 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

8 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

8 hours ago