होम / Police Checking: हरियाणा पुलिस की बड़ी कामयाबी, आचार संहिता के दौरान 10 लाख की जब्ती

Police Checking: हरियाणा पुलिस की बड़ी कामयाबी, आचार संहिता के दौरान 10 लाख की जब्ती

• LAST UPDATED : September 18, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Police Checking: बवाली में विधानसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर आदर्श आचार संहिता का पालन सुनिश्चित करने के लिए पुलिस अधीक्षक दीप्ति गर्ग के निर्देशन में डबवाली पुलिस की ए.एन.सी. स्टाफ ने सघन चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान चौटाला बॉर्डर पर नाकाबंदी के दौरान एक क्रेटा गाड़ी में सवार कपिल कुमार, पुत्र राकेश कुमार, निवासी बणी को रोका गया। चेकिंग के दौरान पुलिस को शक हुआ और गाड़ी की तलाशी लेने पर 10 लाख रुपए की नकदी बरामद की गई।

क्या है पूरा मामला

प्रभारी ए.एन.सी. स्टाफ, ए.एस.आई. सुरेश कुमार ने बताया कि ए.एस.आई. रणजोध सिंह और ए.एस.आई. दलबीर सिंह अपनी टीम के साथ नाकाबंदी पर थे। जब उन्होंने एक संदिग्ध कार को रोका और उसकी जांच की, तो चालक कपिल कुमार बरामद की गई राशि के स्रोत के बारे में संतोषजनक उत्तर नहीं दे सका।

Shakti Rani Sharma in Basti Nawanagar : कालका से बीजेपी प्रत्याशी शक्ति रानी शर्मा पहुंचीं बस्ती नवांनगर, हुआ भव्य स्वागत

इस पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए नकदी और गाड़ी को अपने कब्जे में ले लिया। बरामद की गई राशि को उचित प्रक्रिया के तहत एस.एस.टी. टीम के सहयोग से जब्त किया गया और ट्रेजरी में जमा कराने की प्रक्रिया शुरू की गई। यह कार्रवाई चुनावी प्रक्रिया की निष्पक्षता सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

मामले की जांच शुरू

पुलिस ने इस बात का भी ध्यान रखा कि आचार संहिता का उल्लंघन न हो, और संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखने का काम जारी रहेगा। इस तरह की गतिविधियों से निर्वाचन प्रक्रिया को प्रभावित करने की कोशिश करने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे। पुलिस की तत्परता और सक्रियता इस बात का संकेत है कि चुनाव को स्वतंत्र और निष्पक्ष बनाने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।

एक्ट्रेस संग 6 से ज्यादा बार रेप, बिना कपड़ों के शूट…मचा बवाल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox