होम / Poonch Attack : आतंकवादियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान 5वें दिन भी जारी

Poonch Attack : आतंकवादियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान 5वें दिन भी जारी

• LAST UPDATED : April 25, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Poonch Attack, श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में सेना के एक ट्रक पर घात लगाकर किए गए हमले में शामिल आतंकवादियों को पकड़ने के लिए चलाए जा रहे एक बड़े अभियान के तहत अभी तक करीब 50 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है और उनमें से कुछ को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया। यह अभियान मंगलवार को पांचवे दिन भी जारी है।

आत्मघाती हमले में सेना के पांच जवान हुए थे शहीद

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय राइफल्स इकाई द्वारा आयोजित इफ्तार के लिए अग्रिम इलाके के एक गांव में फलों और अन्य वस्तुओं को ले जा रहे ट्रक पर बृहस्पतिवार की शाम घात लगाकर हमला किया गया था, जिसमें सेना के पांच जवान शहीद हो गए और एक अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गया।

हमले में शामिल आतंकवादियों को पकड़ने के लिए बाटा डोरिया-तोता गली तथा पड़ोसी इलाकों में एक व्यापक घेराबंदी तथा तलाश अभियान पांचवें दिन भी जारी है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि घने वन्य इलाकों में अभियान में विशेष बल और एनएसजी भी शामिल हैं। अभियान में ड्रोन, खोजी कुत्तों और मेटल डिटेक्टर का इस्तेमाल किया जा रहा है।

ऐसा माना जा रहा है सात से आठ आतंकवादियों के दो समूहों ने इस हमले को अंजाम दिया। जांच में पता चला है कि आतंकवादी ट्रक पर हमला करने से पहले संभवत: सड़क मार्ग पर छिपे हुए थे। सूत्रों ने बताया कि बख्तरबंद वाहन पर गोलियों के 50 से अधिक निशान मिले हैं जो आतंकवादियों द्वारा की गई अंधाधुंध गोलीबारी को दिखाती है।

तलाश अभियान के दौरान जवानों को इलाके में कुछ प्राकृतिक गुफा वाले ठिकाने भी मिले जिनका संभवत: पहले आतंकवादियों ने इस्तेमाल किया होगा। सेना आईईडी की भी तलाश कर रही है। उसे आशंका है कि आतंकवादियों ने घने वन्य क्षेत्र में, खासतौर से गहरी खाइयों और गुफाओं में आईईडी लगा रखे होंगे।

यह भी पढ़ें : Kedarnath Dham : श्रद्धालुओं के लिए केदारनाथ धाम के कपाट खुले

यह भी पढ़ें : Vande Bharat Train in Kerala : केरल को मिली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात

यह भी पढ़ें : NIA Raids on PFI : पीएफआई के 17 ठिकानों पर छापेमारी जारी

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox