प्रदेश की बड़ी खबरें

Ambala NH 152D पर सड़क में बने गड्ढे दे रहे हादसों को न्यौता

  • पानी की निकासी न होने के कारण फ्लाईओवर के ऊपर भरा पानी

  • रोड डैमेज होने की एनएचएआई अधिकारियों को नहीं कोई जानकारी

हरप्रीत सिंह, India News Haryana (इंडिया न्यूज), Ambala NH 152D : अंबालानेशनल हाइवे-152 अंबाला-कैथल सेक्शन पर बना फ्लाईओवर एक बार फिर से जगह-जगह से टूटना शुरू हो गया है, जिसके कारण राहगीरों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं, निकासी न होने के कारण पुल पर बरसाती पानी भी भरा हुआ है जिससे गड्ढों में पानी भर गया है और प्रशासन की यह लापरवाही बड़े हादसों को न्यौता दे रही है।

Ambala NH 152D : 5 साल पहले बना था फ्लाईओवर

 

यह फ्लाइओवर तकरीबन 5 साल पहले बना था, जिसके बाद से कई बार इसकी मुरम्मत की जा चुकी है, लेकिन फिर भी कुछ दिन बाद फ्लाइओवर की सड़क डैमेज हो जाती है। एनएचएआई की तरफ से रिपेयर के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जाती है। यहां से गुजरने वाले राहगीरों का कहना है कि प्रशासन को चाहिए कि एक बार अच्छे से इस रोड की मरम्मत करवाई जाए, ताकि किसी को भी परेशानी का सामना न करना पड़े।

बार-बार डैमेज हो रहा है एनएच-152

जनता की सुविधा के लिए अंंबाला से कैथल, हिसार जाने के लिए इस हाईवे का निर्माण तकरीबन 5 साल पहले किया गया था। इस हाईव के निर्माण से अंबाला शहर में ट्रैफिक काफी कम हो गया है। वहीं दिल्ली-अमृतसर हाईवे बंद होने के कारण इस हाईवे पर वाहनों की आवाजाही काफी ज्यादा है, परंतु जितना इस हाईवे पर वाहनों का लोड है, उतना इसके रखरखाव के लिए कार्य नहीं किया जा रहा है।

इस पूरे हाईवे में सबसे ज्यादा डैमेज चंडीगढ़ रोड की तरफ उतरने वाले आखिरी पुल पर होता है। पहले भी कई बार इस पुल को ठीक किया जा चुका है लेकिन जरा सी बरसात के बाद सड़क गड्ढों में तब्दील हो जाती है, जिससे हादसों का डर बना रहता है। पिछले कई दिनों से रुक-रुककर हो रही बारिश के कारण  फ्लाइओवर पर बने गड्ढों में पानी भर गया है। हद तो इतनी हो गई कि किनारों पर घास तक उग आई है लेकिन किसी का कोई ध्यान नहीं। गड्ढों में पानी भरा होने के कारण वाहन चालक सड़क टूटी होने का अंदाजा नहीं लगा पाते और दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं।

जनता की सुविधा के लिए प्रशासन जल्द करवाए रिपेयर : मास्टर राजकिशन

अंबाला शहर नया बांस निवासी मास्टर राजकिशन ने बताया कि वह रोजाना इस हाईवे से गुजरते हैं। गड्ढों और सड़क पर जमा पानी के कारण उन्हें व अन्य लोगों को यहां से निकलने में काफी परेशानी होती है। वहीं चौपहिया चालक काफी तेजी से निकलते हैं। जिस कारण दुर्घटना का डर और सताता है। रात के समय तो समस्या और बढ़ जाती है। क्योंकि सड़क किनारे लगी लाइट्स नहीं चलती। जिससे विजिबिटी काफी कम हो जाती है।

प्रशासन को चाहिए कि जल्द से जल्द जनता की समस्या को हल करवाया जाए, ताकि भविष्य में किसी प्रकार का कोई न हादसा हो। साथ ही कहा कि हाईवे पर जगह-जगह सड़कें टूटी हुई हैं। कई जगह तो गहरे गड्ढे भी बन चुके हैं, उन्हें भी रिपेयर करवाया जाए।

सड़क की जल्द करवाई जाएगी मरम्मत

इस संबंध में एनएचएआई के अधिकारियों से संपर्क किया गया। उन्हें सड़क टूटी होने व पानी की निकासी न होने बारे जानकारी नहीं थी। अधिकारी ने जल्द कर्मचारियों को दौरा करने के निर्देश दिए और मरम्मत कार्य करवाने को कहा।

Bhupinder Singh Hooda: ‘ये पुराना मामला है, मेरा…’, ईडी की कार्रवाई पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा का बयान

Rajat Dalal: ‘ये तो रोज का काम…’, बाइक सवार को टक्कर मारकर बोला इन्फ्लुएंसर रजत दलाल

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

9 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

10 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

10 hours ago