होम / हरियाणा चुनाव में बीजेपी करेगी खेला, मिल सकता है इन नए चेहरों को भी मौका

हरियाणा चुनाव में बीजेपी करेगी खेला, मिल सकता है इन नए चेहरों को भी मौका

• LAST UPDATED : August 29, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Election 2024 : हरियाणा विधानसभा की तैयारिओं के चलते आज बीजेपी उम्मीदवारों के नाम पर मंथन करने वाली है। खबर यह आ रही है कि इस बार बीजेपी सत्ता विरोधी माहौल की काट के लिए लगभग आधे मौजूदा विधायकों के टिकट भी काट सकती है। और नए चेहरों को मैदान में उतार सकती है। सूत्रों के मुताबिक़ एक बड़ी खबर यह भी आ रही है कि पार्टी उन नामों पर भी विचार क्र रही है जिन्हे लोकसभा चुनाव में सांसद पद का टिकट नहीं मिला था । उम्मीद है इस बार उन चेहरों को मौक़ा दिया जा सकता है।

  • आधे विधायकों का टिकट कट सकता है
  • दूसरे दल से आने वालों को भी मिल सकता है मौका

Nayab Singh Saini: कार छोड़ बैलगाड़ी चलाने लगे सीएम साहब, वीडियो वायरल

आधे विधायकों का टिकट कट सकता है

लोकसभा चुनाव का हाल देखते हुए इस बार बीजेपी बेहतरीन से बेहतरीन प्रदर्शन करने की तैयारी में लगी हुई है । इस बार बहुत सोच विचार के बाद विधानसभा चुनाव के लिए टिकट बांटे जाएंगे । सूत्रों के अनुसार भाजपा ने अपनी अंदरूनी सर्वे पर मौजूदा आधे विधायकों के टिकट काटने का मन बनाया है। आज शाम होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में राज्य की सभी सीटों के लिए बीजेपी नामों पर मंथन करने वाली है । पार्टी पहली सूची में ही लगभग 50 से 60 प्रत्याशियों के नाम घोषित कर देगी।

Waste Collection: MCG करेगा 600 कर्मचारियों की नियुक्ति, बढ़ाएगा कचरे का संग्रहण

दूसरे दल से आने वालों को भी मिल सकता है मौका

खबर यह भी आ रही है कि इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ीं पूर्व सांसद सुनीता दुग्गल को भी टिकट मिल सकता है । केवल इतना ही नहीं बल्कि जो नेता दूसरे दाल से आकर बीजेपी में शामिल हुए हैं उनको भी इस बार टिकट दिया जा सकता है । यह उनके लिए बीजेपी की तरफ से बड़ी सौगात होगी और पहला मौक़ा भी । हरियाणा में बीजेपी के लिए इस बार के चुनाव बहुत खास होने वाले हैं। आपको बता दें बीजेपी ने दस साल पहले यानी 2014 में पूर्ण बहुमत से राज्य में जीत हासिल कर सरकार बनाई थी।अब देखना यह है कि क्या इस बविधानसभा चुनाव में बीजेपी अपना बेहतर प्रदर्शन दिखा पाएगी या नहीं खासकर की हरियाणा से ।

दिलचस्प होने वाला है ये मुकाबला, हरियाणा की इस सीट पर आमने-सामने चाचा-भतीजी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox