होम / Haryana Election 2024: सोनीपत में काउंटिंग को लेकर हुई हलचल तेज, इस जगह होगी मतगणना, सील किए गए खिड़की दरवाजे

Haryana Election 2024: सोनीपत में काउंटिंग को लेकर हुई हलचल तेज, इस जगह होगी मतगणना, सील किए गए खिड़की दरवाजे

• LAST UPDATED : October 7, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव का परिणाम आने में अब बस कुछ ही समय बाकी है। ऐसे में हरियाणा के सोनीपत में विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों का भविष्य ईवीएम में कैद है । इसे लेकर प्रशासन की तरफ से तैयारियां चरम पर हैं। आपको बता दें सभी विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना के लिए 14-14 टेबलें लगाई जाएंगी। सिक्युरिटी के सारे इंतजाम किये गए हैं। यहाँ तक मतदान प्रक्रिया पूरी होने के बाद ईवीएम और वीवीपैट मशीनों को सीमा सुरक्षा बलइंडियन रिजर्व, बटालियन और पुलिस के त्रिस्तरीय सुरक्षा में रखा गया है।

  • इस तरह किया गया सुरक्षा का इंतजाम
  • इस जगह होगी 6 छेत्रों की मतगणना

Manoj Tiwari: ‘चिंता तो होती है, लेकिन…’, BJP सांसद मनोज तिवारी का एग्जिट पोल पर बड़ा बयान

इस तरह किया गया सुरक्षा का इंतजाम

आपको बता दें, सोनीपत की छह विधानसभा क्षेत्रों की ईवीएम और वीवीपैट मशीन मोहाना स्थित बिट्स कॉलेज में बनाए गए छह स्ट्रॉन्ग रूम में रखवाई गई हैं। वहीं दरवाजों और खिड़कियों को भी अच्छे से सील किया गया है । सूत्रों के मुताबिक स्ट्रॉन्ग रूम में ईवीएम और वीवीपैट मशीनों को रखने और कमरे को सील करने की पूरी प्रक्रिया की वीडियो ग्राफी करवाई गई है। सभी दरवाजों और खिड़कियों को सील कर दिया गया है। साथ ही सभी स्ट्रॉन्ग रूम को डबल लोक किया गया।

Haryana Exit Poll: हमें हारना मंजूर है लेकिन…; केजरीवाल ने एग्जिट पोल के बाद AAP नेताओं को दी बड़ी नसीहत

इस जगह होगी 6 छेत्रों की मतगणना

सूत्रों के मुताबिक रूम के परिसर तक आने और जाने वालों के लिए लॉग बुक लगाई गई है, जिसमें उनकी उपस्थिति दर्ज की जाएगी। आपको बता दें, शनिवार को मतदान पूरा होने के बाद सभी ईवीएम और वीवीपैट को जीपीएस लगी गाडियों में स्ट्रॉन्ग रूम तक पहुंचाया गया था। जिला के सभी छह विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना बिट्स कॉलेज मोहाना में की जाएगी।

Haryana Exit Poll: हमें हारना मंजूर है लेकिन…; केजरीवाल ने एग्जिट पोल के बाद AAP नेताओं को दी बड़ी नसीहत

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox