प्रदेश की बड़ी खबरें

PM Narendra Modi : गोहाना रैली से “जाट लैंड” को “साध” गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा की चुनावी पिच हुई मजबूत

  • मंच पर प्रधानमंत्री मोदी के साथ रोहतक, सोनीपत और पानीपत के 22 प्रत्याशी मौजूद रहे

India News Haryana (इंडिया न्यूज), PM Narendra Modi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोहाना में जन आशीर्वाद रैली करके रोहतक, सोनीपत लोकसभा की 18 और पानीपत जिले की 4 विधानसभाओं सहित 22 सीटों को एक साथ साध गए। इस रैली से भाजपा “जाट लैंड” में सेंध लगाने में कामयाब रही। प्रधानमंत्री की रैली ने जीटी रोड बेल्ट के समीकरण बदल दिए हैं।

इस रैली का असर सिर्फ 22 विधानसभाओं पर ही नहीं, बल्कि प्रदेश की सभी विधानसभाओं में दिखने वाला है। रैली में जिस तरह नरेन्द्र मोदी ने दलितों पर अत्याचार, नौकरी बेचने, किसानों को लूटने, भ्रष्टाचार और धारा-370 के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरा है, उससे हुड्डा और पूरी कांग्रेस पार्टी में खलबली मच गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गोहाना रैली से समीकरण भाजपा के पक्ष में बनते हुए नजर आ रहे हैं।

PM Narendra Modi : हुड्डा परिवार के अभेद किले को एक झटके से ढहा दिया था

जाट लैंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली किस तरह हरियाणा की सियासत को पलट सकती है, इसका जीता जागता उदाहरण 2019 में पूरे हरियाणा ने देखा था। 2019 में प्रधानमंत्री की एक रैली ने जाट लैंड से हुड्डा परिवार के अभेद किले को एक झटके से ढहा दिया था। उस समय कांग्रेस तिनके की तरह बिखर गई थी, भूपेंद्र हुड्डा और उनके बेटे दीपेंद्र हुड्डा को पहली बार बुरी तरह पराजित होने के बाद घर बैठना पड़ा था।

मोदी की रैली ने एक बार फिर कांग्रेस में खलबली मचा दी

नरेंद्र मोदी की ऐतिहासिक रैली ने जाट लैंड में कमल खिला दिए थे और पिता-पुत्र 5 साल तक वनवास चले गए थे। जाट लैंड में बुधवार को हुई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली ने एक बार फिर कांग्रेस में खलबली मचा दी है। एक साथ 22 भाजपा प्रत्याशियों को विजयी बनाने का संकल्प लेकर प्रधानमंत्री ने तीन जिलों में कांग्रेस के प्रत्याशियों की हवा टाइट कर दी है। रोहतक, सोनीपत और पानीपत में जो कांग्रेस प्रत्याशी अपनी जीत का दावा कर रहे थे, उन्हें अब भाजपा के प्रत्याशी शक्तिशाली योद्धा की तरह नजर आ रहे हैं। प्रधानमंत्री की रैली से भाजपा के प्रत्याशियों में नई ऊर्जा और जीतने का संकल्प दिखाई दे रहा है।

हरियाणा के लोगों पर चला प्रधानमंत्री का जादू

गोहाना रैली में हरियाणा के कोने-कोने से आए लोगों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जादू चलता हुआ नजर आया। ‌उनके राम-राम के संबोधन और सर छोटू राम को नमन करने के तरीके ने जाट समुदाय के लोगों पर जादू की झप्पी की तरह काम किया। उन्होंने भीमराव अंबेडकर को याद कर ओबीसी और पिछड़े वर्ग के लोगों का दिल जीत लिया।

कांग्रेस को पसोपेश में डाल दिया

रैली में उमड़ी हजारों लोगों की भीड़ ने कांग्रेस के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है। वैसे तो भूपेंद्र सिंह हुड्डा इस बेल्ट पर अपना प्रभाव बताते हैं, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली ने यह भी साबित कर दिया है कि हुड्डा के प्रभाव जैसी कोई बात नहीं है। रैली से भाजपा के पक्ष में माहौल और मजबूत हो गया है। रैली से बने समीकरण कांग्रेस के लिए बड़ी चुनौती बनेंगे।

22 सीटों पर कई जगह कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी भीतरघात का सामने कर रहे हैं, टिकट कटने से कई नेता नाराज हैं, जिन्हें मनाने में कांग्रेस असफल रही है, वहीं पार्टी के बड़े नेता भी इस क्षेत्र में चुनाव प्रचार से अभी दूर हैं। ऐसे में भाजपा ने गोहाना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली करवाकर कांग्रेस को पसोपेश में डाल दिया है।

हर वर्ग को छुआ

प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूसरी रैली से भाजपा को और मजबूती मिली है। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 सितंबर को कुरुक्षेत्र में जन आशीर्वाद रैली कर जीटी रोड बेल्ट में पहले से मजबूत भाजपा के पक्ष में एक तरफा माहौल बना चुके हैं। प्रधानमंत्री ने रैली में युवाओं, किसानों, महिलाओं, विकास और वीर जवानों पर भी बात की। उन्होंने खिलाड़ियों को सराहा और दलितों पर कांग्रेस नेताओं द्वारा की जातिगत टिप्पणियों पर कांग्रेस को घेरा।

कांग्रेस की पोल खोली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली ने हरियाणा की माटी से जोड़ा, उन्होंने कहा कि आज मैं जो कुछ हूं वह हरियाणा की पावन भूमि के कारण हूं। प्रधानमंत्री रैली में किसानों और युवाओं के दिल को छू गए। उन्होंने मंच से किसानों के मसीहा सर छोटूराम को नमन किया, वहीं प्रदेश के युवाओं को हरियाणवी में राम-राम कर सबका दिल छू लिया। युवाओं को बिना पर्ची और खर्ची के सरकारी नौकरी देने पर प्रदेश सरकार की तारीफ की, वहीं कांग्रेस के भ्रष्टाचार व पर्ची व खर्ची की पोल भी खोली। उन्होंने कांग्रेस नेताओं द्वारा दलितों के अपमान के मुद्दे को उठाया और कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व पर हमला बोला।

खिलाड़ियों पर किया फोकस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंच से प्रदेश की खेल प्रतिभाओं को सराहा। ओलंपिक और पैरालंपिक में पदक विजेताओं को देश की शान बताया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार देश में ओलंपिक खेल भारत में करवाने का प्रयास कर रही है, जिसका सीधा फायदा हरियाणा के खिलाड़ियों को होगा। भाजपा ने अपने घोषणापत्र में हर शहर में ओलंपिक नर्सरी बनाने संकल्प लिया है। इससे हरियाणा में नई खेल प्रतिभाएं पैदा होगी और आगे बढ़ेगी।

वीर जवान कांग्रेस को माफ नहीं करेंगे

सैनिकों की धरा हरियाणा को भी प्रधानमंत्री ने सराहा। उन्होंने कहा कि आज कश्मीर में चुनाव हो रहे है, इसका सबसे बड़ा श्रेय हरियाणा के वीर सूपतों व उनकी माताओं को जाता है। जिन्होंने कश्मीर में शांति लाने के लिए अपना सबकुछ न्योछावर कर दिया। मोदी ने यह भी कहा कि कांग्रेस जम्मू कश्मीर में फिर से धारा-370 लगाना चाहती है, लेकिन भाजपा ऐसा कभी नहीं होने देगी। धारा 370 की समर्थक कांग्रेस को हरियाणा के सैनिक और उनके परिवार कभी माफ नहीं करेंगे।

विकास का नया खाका खींच गए मोदी

प्रधानमंत्री ने रैली में सोनीपत, रोहतक व पानीपत के विकास का खाका भी खींचा। उन्होंने कहा कि भाजपा ने नए हाईवे बनाकर प्रदेश के विकास को नई रफ्तार दी। विकास को किसानों को जोड़ा गया है।

प्रधानमंत्री की दो और रैलियां प्रस्तावित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कुरुक्षेत्र, गोहाना रैलियों के बाद उनकी पलवल व हिसार में भी जन आशीर्वाद रैलियां प्रस्तावित हैं। प्रधानमंत्री की चारों रैलियों से भाजपा प्रदेश में हर क्षेत्र को कवर कर लेगी।

Randhir Golan : पूंडरी से विधायक रणधीर गोलन ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में ज्वाइन की कांग्रेस

Nitin Gadkari Kurukshetra Rally : सुभाष सुधा का सपना साकार, बाईपास की मिली सौगात

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

Supriya Shrinet : कंगना के बयान को लेकर खुद प्रधानमंत्री मोदी या पार्टी अध्यक्ष नड्डा दें स्पष्टीकरण

India News Haryana (इंडिया न्यूज) Supriya Shrinet : तीन कृषि कानूनों को लेकर मंडी सांसद…

4 mins ago

Mayawati taunts Rahul : आरक्षण को लेकर राहुल गांधी गिरगिट की तरह बदलते हैं रंग 

अपना आरक्षण बचाना है तो कांग्रेस व बीजेपी को वोट नही देना उचाना में इनेलो-बसपा…

52 mins ago

Hathin Assembly Constituency : केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा

मनोज रावत को जिताओ हथीन क्षेत्र में विकास की कमी नहीं रहेगी  India News Haryana…

1 hour ago

Delhi Government ने की श्रमिकों का न्यूनतम वेतन बढ़ाने की घोषणा 

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Delhi Government : दिल्ली सरकार ने दीवाली से पहले लाखों…

2 hours ago

Hooda taunts CM Saini : हार के डर से नारायणगढ़ और करनाल छोड़कर लाडवा आए मुख्यमंत्री, यहां भी हार तय

मेवा सिंह को जिताकर आने वाली सरकार में महत्वपूर्ण हिस्सेदारी सुनिश्चित करेगी लाडवा की जनता…

2 hours ago

Randhir Golan : पूंडरी से विधायक रणधीर गोलन ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में ज्वाइन की कांग्रेस

निर्दलियों समेत करीब 50 विधायक व पूर्व विधायक कांग्रेस में हो चुके हैं शामिल  India…

2 hours ago