होम / Prisoner Suicide : जिला कारागार में कैदी ने फंदा लगाकर की आत्महत्या

Prisoner Suicide : जिला कारागार में कैदी ने फंदा लगाकर की आत्महत्या

• LAST UPDATED : June 14, 2024
  • ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट की देखरेख में हुआ चिकित्सक बोर्ड से पोस्टमार्टम

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Prisoner Suicide : जींद में जिला कारागार में संदिग्ध परिस्थितियों के चलते एक युवक ने फंदा लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। घटना की सूचना मिलते ही सिविल लाइन थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले नागरिक अस्पताल के शवगृह में रखवाया। बाद में घटना की सूचना मिलने पर मृतक के परिजन भी नागरिक अस्पताल पहुंचे और अधिकारियों से घटना की जानकारी ली।

Prisoner Suicide : इन आरोपों में सजा काट रहा था कैदी

मृतक परिजनों का कहना था कि उसने फंदा क्यों लगाया और इसके पीछे क्या कारण रहे, यह जांच का विषय है। फिलहाल ज्यूडिशिल मजिस्ट्रेट की देखरेख में चिकित्सक बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम करवाया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

जानकारी के अनुसार जिला कारगार में शुक्रवार को संत नगर निवासी शुभम ने संदिग्ध परिस्थितियों में फंदा लगा आत्महत्या कर ली। शुभम के आत्महत्या करने का जैसे ही जेल अधिकारियों को पता चला तो हड़कंप मच गया। मामले की सूचना सिविल लाइन थाना पुलिस तथा जेल उच्च अधिकारियों को दी गई। मृतक के शव को कब्जे में ले नागरिक अस्पताल के शव गृह में रखवाया गया। सिविल लाइन थाना प्रभारी सुखबीर सिंह ने बताया कि घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची थी। ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट के दिशा-निर्देशन में चिकित्सक बोर्ड से मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवा गया है।

मृतक शुभम के खिलाफ 20 जून, 2017 को शहर थाने में हत्या, शव को खर्द-बुर्द करने, अपहरण करने तथा छह पाक्सो एक्ट समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज हुआ था। 9 जनवरी 2020 को अदालत ने शुभम को आजीवन कारावास तथा जुर्माने की सजा सुनाई थी।

ज्यूडीशियल मजिस्टे्रेट की देखरेख में मृतक कैदी के शव का चिकित्सक बोर्ड से पोस्टमार्टम करा परिजनों को साैंप दिया। जिसकी बकायदा वीडियोग्राफी करवाई गई है। मृतक के भाई सौरभ ने बताया कि उनकी गत दिवस शाम को जेल अधिकारियों के फोन से बातचीत हुई थी। सौरभ ने कोई ऐसी बात नही बताई और न ही बातचीत से काेई परेशानी झलकी।

यह भी पढ़ें : Car Fire : सोनीपत में चलती कार में लगी आग, बाल-बाल बचा चालक

यह भी पढ़ें : Robbery in Broad Daylight in PNB : पानीपत पीएनबी शाखा में दिन दहाड़े लाखों की लूट

यह भी पढ़ें : Fire In Moving Car : सड़क पर चलती कार में अचानक लगी आग, चालक ने कूद कर बचाई जान

 

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox