होम / निजी अस्पताल की लापरवाही, गर्भवती महिला की मौत

निजी अस्पताल की लापरवाही, गर्भवती महिला की मौत

• LAST UPDATED : March 10, 2021

कैथल/मनोज मलिक

लगातार शहर के निजी अस्पतालों में लापरवाही देखी जा रही है लोगों का भरोसा सरकारी अस्पतालों से ज्यादा प्राईवेट अस्पतालों में ज्यादा होता है, फिर भी निजी अस्पतालों वाले लोगों का विश्वास तोड़ने में जरा भी नहीं कतराते, जी हां हम बात कर रहे हैं जिले के एक प्राईवेट अस्पताल की जिसमें विभाग की गलती के चलते  दो जिंदगियां खत्म हो गयीं।

आपको बता दें पूरा मामला 21 वर्षीय गर्भवती महिला का है जो 4 माह की गर्भवती थी और इलाज के दौरान गर्भवती सीमा की मौत हो गई। मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल में हंगामा काटा और कहा कि ये सब अनहोनी चिकित्सकों की लापरवाही से हुई है। इतना ही नहीं परिजनों ने बताया कि अस्पताल कर्मी स्वयं महिला के शव को उनके घर पर छोड़ गए और उसके इलाज की रिपोर्ट और डेथ समरी भी नहीं दी।

अस्पताल संचालक का कहना है कि इलाज के दौरान कोई कोताही नहीं बरती गई, मृतक सीमा के पति सुखदेव ने बताया कि शनिवार को वह सीमा को लेकर जीवन ज्योति अस्पताल में आया था, उसे दर्द होने के कारण भर्ती कर लिया गया। सोमवार की रात सीमा को इंजेक्शन लगाया जिसके थोड़ी देर बाद ही उसकी मौत हो गई। इसके बाद आनन-फानन में अस्पताल संचालक ने अपने कर्मचारियों से कहकर शव को घर पर छुड़वा दिया।

सुखदेव का आरोप है कि उसकी पत्नी के इलाज के दौरान डाक्टरों ने लापरवाही बरती है, सीमा की मौत की खबर सुनकर अस्पताल में बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो गए और अस्पताल के खिलाफ रोष जताया। इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी पहुंचे और परिवार के लोगों को समझाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

 

वहीं अस्पताल संचालक डा. समीर गुप्ता ने बताया कि सीमा चार माह की गर्भवती थी। उसे दर्द के चलते अस्पताल में लाया गया था और सोमवार को उसे दर्द हो गया, जहां शाम के 7-8 बजे उसे दर्द कम करने के लिए इंजेक्शन लगाया था। इंजेक्शन लगाने के बाद कंपांउडर ने बताया कि सीमा की आंखें ठहर गई हैं, उन्होंने जब चेकअप किया तो उसे एक-दो सांस ही आयीं और उसकी मौत हो गई।

डॉ. समीर गुप्ता ने कहा कि हृदय गति रुकने से सीमा की मौत हुई है, अस्पताल की तरफ से कोई लापरवाही नहीं हुई है, उनका कहना है कि रविवार को उन्हें बिना बताए परिवार के लोग सीमा को अस्पताल से लेकर जा रहे थे। उन्हें बिना बिल दिए जाने से रोका गया इसीलिए वे लापरवाही जैसे आरोप लगा रहे हैं। लेकिन जब डॉ. से मेडिकल रिपोर्ट और डेथ समरी न दिए जाने का सवाल पूछा तो उनके पास कोई जवाब नहीं था।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या, ठेके पर गोलियों से भूना
Manohar Lal Khattar: हरियाणा में BJP को एक और बड़ा झटका, मनोहर लाल खट्टर के भतीजे ने थामा कांग्रेस का दामन
Panipat BJP : भाजपा प्रत्याशी प्रमोद विज के नेतृत्व में पूर्व कांग्रेसी युवा नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन
CM Nayab Saini : “8 तारीख को रिजल्ट आने के बाद मेनिफेस्टो को अपने पास रख लेना, जो वादे पूरे होते जाएंगे उन पर टिक लगाते जाना”
BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे
Manohar Lal : लगातार बढ़ता भाजपा का कुनबा, ब्राह्मण महासभा अध्यक्ष सहित बड़े ब्राह्मण नेता भाजपा में शामिल
Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox