Farmers Train Roko Movement : अंबाला में किसानों के रेलवे ट्रैक बाधित किए जाने का पड़ रहा काफी असर

57
Farmers Train Roko Movement
अंबाला में किसानों के रेलवे ट्रैक बाधित किए जाने का पड़ रहा काफी असर
  • अंबाला में किसानों के रेलवे ट्रैक बाधित किए जाने का असर जींद रेलवे यातायात पर

  • कुरुक्षेत्र और जींद-नई दिल्ली पैसेंजर ट्रेन को रद्द रखा, बढ़ी परेशानी

  • दिल्ली-बठिंडा रेलवे ट्रैक से प्रतिदिन गुजरने वाली सवारी गाड़ियां प्रभावित

India News (इंडिया न्यूज), Farmers Train Roko Movement : अंबाला में किसानों द्वारा किए गए रेलवे ट्रैक बाधित का असर अब जींद रेल यातायात पर भी पड़ रहा है। गत एक सप्ताह से अंबाला रेलवे ट्रैक की 60 से ज्यादा सवारी गाड़ियां प्रतिदिन जींद से डायवर्ट होकर अपडाउन हो रही है। इन सवारी गाड़ियां के गुजरने से दिल्ली-बठिंडा रेलवे ट्रैक से प्रतिदिन गुजरने वाली सवारी गाड़ियां भी प्रभावित हो गई हैं।

वहीं जींद से कुरुक्षेत्र के बीच चलने वाली 04993-94 पैसेंजर ट्रेन और जींद से दिल्ली जाने वाली ट्रेन नंबर 04988 भी पिछले चार दिनों से रद्द चल रही हैं। इन ट्रेनों को खड़ा करने के लिए भी ट्रैक खाली नहीं मिल पा रहे, क्योंकि हर समय सवारी या मालगाड़ी सभी ट्रैकों पर खड़ी रहती हैं। सवारी गाड़ियां को कई-कई देर आउटर पर खड़ा रखा जाता है, जिसके कारण सवारी गाड़ियां अपने निर्धारित समय से लेट स्टेशन पर पहुंच रही हैं। इसका असर यात्रियों पर पड़ रहा है।

किसानों ने अंबाला के पास शुभ बॉर्डर पर डेरा डाला हुआ

गौरतलब है कि किसान आंदोलन पार्ट टू के चलते किसानों ने अंबाला के पास शुभ बॉर्डर पर डेरा डाल लिया है, जिसके चलते रेलगाड़ियों को प्रतिदिन डायवर्ट किया जा रहा है। अंबाला रेलवे ट्रैक से गुजरने वाली सुपरफास्ट ट्रेनों और मालगाड़ियाें को दिल्ली-बठिंडा रेलवे ट्रैक से गुजारा जा रहा है। वहीं दो पैसेंजर ट्रेनों को रद्द किया हुआ है। हालांकि अभी यह निर्धारित नहीं है कि इस ट्रेन को कितने दिनों तक रद्द रखा जाएगा।

यदि किसान अंबाला रेलवे ट्रैक से नहीं उठे तो इस ट्रेन को आगामी दिनों भी रद्द रखा जाएगा। 04994 पैसेंजर ट्रेन जींद जंक्शन से शाम को पांच बजकर 50 मिनट पर कुरुक्षेत्र के लिए रवाना होती है जो कि नौ बजकर 20 मिनट पर कुरुक्षेत्र जंक्शन पर पहुंच जाती है। वहीं जींद से दिल्ली जाने वाली ट्रेन नंबर 04988 शाम तीन बजकर 50 मिनट पर जींद जंक्शन से रवाना होती है, जो कि शाम को सात बजकर 30 मिनट पर नई दिल्ली पहुंच जाती है।

रेलवे जंक्शन स्टेशन अधीक्षक जयप्रकाश ने बताया कि बुधवार को जींद-कुरुक्षेत्र और जींद-नई दिल्ली पैसेंजर ट्रेन को रद्द रखा गया है। किसान आंदोलन के चलते जींद जंक्शन से प्रतिदिन कई सवारी गाड़ियाों को गुजारा जा रहा है। जब तक अंबाला रेलवे ट्रैक बहाल नहीं होता, तब तक ट्रेनों का जींद से ही गुजारा जाएगा।

यह भी पढ़ें : CM Flying Raid : पानीपत जिला राजस्व विभाग में सीएम फ्लाइंग की रेड

यह भी पढ़ें : Faridabad Road Accident : टैंकर चालक ने डेढ़ साल के बच्चे को कुचला