होम / Haryana High Court: न्यायालय परिसर में अब नहीं लगेगा पार्किंग शुल्क, पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट ने लगाई रोक

Haryana High Court: न्यायालय परिसर में अब नहीं लगेगा पार्किंग शुल्क, पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट ने लगाई रोक

• LAST UPDATED : October 26, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana High Court: अब नहीं वसूला जाएगा इन लोगों से पार्किंग शुल्क, पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने इसे लेकर एक बड़ा फैसला लिया है। दरअसल, पंजाब और हरियाणा है कोर्ट ने न्यायालय परिसर में वकीलों, पक्षकारों और अन्य लोगों से पार्किंग शुल्क वसूलने पर रोक लगा दी है। यह आदेश उस समय पारित किया गया जब अदालत उच्च न्यायालय के बुनियादी ढांचे से संबंधित मुद्दों पर एक याचिका पर सुनवाई कर रही थी।

  • अनिल क्षेत्रपाल ने दी जानकारी
  • हरियाणा हाई कोर्ट ने लगाई रोक

Extortion Money: ‘तुझे 100 गोली मारेंगे…’, प्रॉपर्टी डीलर से मांगे तीन करोड़ की रंगदारी

अनिल क्षेत्रपाल ने दी जानकारी

दरअसल, मुख्य न्यायाधीश शील नागू और न्यायमूर्ति अनिल क्षेत्रपाल की पीठ ने कहा, “यूटी प्रशासन और उच्च न्यायालय की अनुमति के बिना उच्च न्यायालय के परिसर में कोई पार्किंग शुल्क नहीं वसूला जा सकता । साथ ही उन्होंने कहा कि, इस आदेश से इस अदालत के रजिस्ट्रार जनरल को अवगत कराने के लिए कहा गया है। इसके अलावा पीठ को निर्देश दिया जाता है कि वो इस आदेश को पंजाब और हरियाणा के बार एसोसिएशन के अध्यक्ष, पंजाब और हरियाणा दोनों राज्यों के महाधिवक्ता और पंजाब और हरियाणा के कर्मचारी संघ के अध्यक्ष को सूचित करें।

Haryana Weather Update: अब छूटेगी आपकी कंपकंपी, हरियाणा में ठंड की हुई एंट्री, IMD ने जारी किया अलर्ट

हरियाणा हाई कोर्ट ने लगाई रोक

यह उन लोगों के लिए राहत की खबर है जो रोज न्यायालय जाते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें, यह आदेश उस समय पारित किया गया जब अदालत उच्च न्यायालय के बुनियादी ढांचे से संबंधित मुद्दों पर एक याचिका पर सुनवाई कर रही थी सुनवाई के दौरान एक वकील ने एक पर्ची पेश की जिसमें दावा किया गया कि बार एसोसिएशन द्वारा पार्किंग शुल्क लिया जा रहा है।

CM Saini: सीएम सैनी धान खरीद पर सख्त, अधिकारियों के साथ की बैठक, MSP पर दिए आदेश