प्रदेश की बड़ी खबरें

Vinod Bharada Murder Case CCTV Footage : विनोद भराड़ा हत्याकांड में पुलिस जांच पर उठा सवाल, उस वक्त सीसीटीवी फुटेज के आधार पर क्यों नहीं की कार्रवाई 

  • सवाल यह है कि जब हत्या के दौरान ही पुलिस ने सीसीटीवी बरामद कर लिए थे, तो उस अनुसार जांच क्यों नहीं हुई
  • सीसीटीवी फुटेज के अनुसार विनोद को गोली मारने वाला हत्यारा देव आराम से घर में आता है
  • विनोद भराड़ा की पत्नी आरोपी निधि से इशारों में बात करता है, और विनोद के कमरे में आसानी से चला जाता है

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Vinod Bharada Murder Case CCTV Footage : कहते है अपराधी कितना ही शातिर क्यों ना, कोई न कोई सबूत तो छोड़ ही देता है। हालांकि विनोद भराड़ा हत्याकांड के असली मुज़रिम आज पुलिस गिरफ्त में हैं और अब एक के बाद कड़ियां जुड़ती जा रही हैं। हत्याकांड के दौरान का सीसीटीवी फुटेज गुनाहगारों के गुनाहों का एक पुख्ता सबूत है, जिस पर उस वक्त ही गंभीरता से गौर की जाती तो असली आरोपी कब के पुलिस गिरफ्त में होते।

हत्या की मास्टरमाइंड निधि को नमस्ते करता है आरोपी

पानीपत के व्यावसायिक व हारट्रोन सेंटर के संचालक विनोद हत्याकांड के दौरान के सीसीटीवी फुटेज सामने आई है। सीसीटीवी फुटेज में स्पष्ट दिखाई दे रहा है कि विनोद को गोली मारने वाला हत्यारा देव सुनार आराम से घर के अंदर प्रवेश करता है। घर के अंदर आते ही वह रसोई में खड़ी विनोद की पत्नी व हत्या की मास्टरमाइंड निधि को नमस्ते करता है। नमस्ते करने के बाद दो-तीन कदम चलने के बाद वह हाथ से इशारा भी करता है जैसे बोल रहा हो कि सब कुछ ओके है।

Vinod Bharada Murder Case CCTV Footage

पति को बचाने की बजाय बाहर भाग गई निधि

इसके बाद वह निधि की तरफ थोड़ा झुकने के बाद विनोद के कमरे का दरवाजा खोलकर अंदर चला जाता है। वही निधि भी रसोई से बाहर निकल कर अंदर झांक कर दरवाजा खोलने का नाटक कर बाहर की ओर दौड़ने लगती है। वह बाहर जाकर चिल्लाती है तो इसके बाद घर के पड़ोसी अंदर आते है। सीसीटीवी में स्पष्ट दिखाई दे रहा है कि पड़ोस से भाग कर आने वाले लोग विनोद के कमरे का दरवाजा खोलने का प्रयास करते है, लेकिन दरवाजा नहीं खुलता। इसके बाद वह किसी स्टूल से दरवाजा तोड़ने का प्रयास भी करते है।

Vonod-Nidhi

सीसीटीवी फुटेज व बाद में दिए ब्यान ने खोले सारे राज

कहते हैं कि कोई भी कितना बड़ा अपराधी हो लेकिन कोई न कोई सुराग छोड़ जाता है या कहीं गलती कर बैठता है। विनोद हत्याकांड में भी सीसीटीवी फुटेज व बाद में दिए ब्यान ने सारे राज खोल दिए। दरअसल इस मामले में अदालत में निधि ने कहा था कि वह देव सुनार को नहीं जानती और यह हत्या में शामिल नहीं था जबकि सीसीटीवी फुटेज में स्पष्ट दिखाई दे रहा है कि हत्यारा देव गोली मारने से पहले निधि को दोनों हाथ जोड़कर नमस्ते करता है और उसके बाद एक हाथ से इशारा भी करता है। ऐसे में निधि का यह कहना कि वह देव को नहीं जानती यहीं से वह पकड़ में आने लगी।

जो जांच आज हो रही है उस समय इस प्रकार की जांच पड़ताल क्यों नहीं की गई

कारोबारी व कंप्यूटर सेंटर के संचालक विनोद भराड़ा हत्याकांड की जांच में लगे अधिकारियों ने देव को गिरफ्तार किया था हालांकि मौके पर ही लोगों ने उसे पड़कर पुलिस के हवाले किया था, लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि जब हत्या के दौरान ही पुलिस ने सीसीटीवी बरामद कर लिए थे तो फिर जांच अधिकारियों ने इस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कार्रवाई क्यों नहीं की। यदि की थी तो फिर सीसीटीवी फुटेज से साबित हो रही घटना के आधार पर देव और निधि की मिलीभगत होने पर काम क्यों नहीं किया।

Vinod-Nidhi

उस समय जांच अधिकारियों से यह चूक हुई

इतना ही नहीं हत्यारा विनोद के पिताजी के घर जाने के 2 मिनट बाद ही घर के अंदर आ जाता है। माना जा रहा है कि निधि ने ही फोन करके देव को आने का संकेत दिया। जांच अधिकारियों द्वारा देव, निधि व सुमित के फोन की कॉल डिटेल के आधार पर भी हत्याकांड में इनसे पूछताछ कर गिरफ्तार किया जा सकता था। माना जा रहा है कि उस समय जांच अधिकारियों से यह चूक हुई होगी। वहीं पानीपत के पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत ने इस पर भी जांच बैठा दी है कि उस समय इस प्रकार की जांच पड़ताल क्यों नहीं की गई।

निधि के भाई और प्रेमी के बिच भी हुई थी तकरार

वहीं यह भी सामने आ रहा है कि विनोद की हत्या के बाद कंप्यूटर सेंटर को निधि व उसका भाई वैभव संभाल रहे थे विनोद की हत्या के कुछ महीने बाद जब देव का मामला निपट गया तो सुमित ने वैभव को कंप्यूटर सेंटर से दूर रहने के लिए कहा था। आस्ट्रेलिया में रह रहे विनाेद के भाई प्रमोद ने बताया कि उस समय भी निधि के भाई को लगने लगा था कि अब सुमित उसके साथ भी कुछ अनहोनी कर सकता है। इसके बाद ही वैभव ने भी विनोद के भाई प्रमोद को सुमित और निधि के संबंधों के बारे में बताया।

Vinod Bharada Murder Case CCTV Footage

पुलिस अब नए सिरे से कर रही इस मामले की जांच

विनोद की हत्या में शामिल देव सुनार, पत्नी निधि व प्रेमी सुमित को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है, वहीं पुलिस अब नए सिरे से इस मामले की जांच कर रही है। पुलिस द्वारा दोबारा से अदालत में चार्जशीट पेश की जाएगी। विनोद के द्वारा कराए गए बीमा राशि, विनोद द्वारा कमाई गई प्रॉपर्टी व कंप्यूटर सेंटर से प्राप्त की गई आमदनी आदि का डाटा पुलिस एकत्रित कर रही है।

यह भी पढ़ें : Vinod Barara Murder Case : ढाई साल बाद विनोद बराड़ा हत्याकांड का खुलासा

 

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

Haryana Election 2024: ‘हम किसी के भरोसे नहीं रहेंगे…’, चुनाव से पहले एक्शन मोड में आए चंद्र शेखर आजाद

Haryana Election 2024: 'हम किसी के भरोसे नहीं रहेंगे...', चुनाव से पहले एक्शन मोड में…

2 mins ago

Sonipat Crime News : एसएसटी और पुलिस की संयुक्त टीम ने पकड़ी कई लाख की नकदी, आरोपियों को ऐसे पकड़ा

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Sonipat Crime News : हरियाणा में चुनावी माहौल पूरा गर्माया…

12 mins ago

Ambala Girls Student Missing : एक ही कक्षा की 4 बच्चियां हो गईं लापता, सनसनी, नहीं लगा सुराग

पूरे इलाके में है हड़कंप की स्थिति India News Haryana (इंडिया न्यूज), Ambala Girls Student…

44 mins ago

Haryana Election 2024: ‘भूपेंद्र-दीपेंद्र हुड्डा सेटिंग करने वाले ‘, किरण चौधरी ने कांग्रेस के काले कारनामों से उठाया पर्दा

Haryana Election 2024: 'भूपेंद्र-दीपेंद्र हुड्डा सेटिंग करने वाले ', किरण चौधरी ने कांग्रेस के काले…

56 mins ago

HCS Officer Arrests : रिश्वत मामले में महिला अधिकारी चल रही थी फरार, ACB ने दबोची, भेजा जेल

* मत्स्य विभाग के सेवादार से चार्जशीट से नाम हटाने के लिए मांगी थी 1…

1 hour ago