Others

Radaur: आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन

रादौर

पोषण ट्रैकर एप्प के प्रशिक्षण शिविर का आंगनबाड़ी वर्करों(anganwadi workers) ने बहिष्कार किया है.छोटाबांस में सात सर्किल की आंगनबाड़ी वर्करों को प्रशिक्षण दिया जाना थामहिला और बाल विकास विभाग ने शनिवार को छोटाबांस के शिव मंदिर में रादौर ब्लाक से जुड़े सात सर्कल की आंगनबाड़ी वर्करों को पोषण ट्रैकर एप्प के संबंध में प्रशिक्षण दिया जाना था. लेकिन आंगनबाड़ी वर्करों ने इस प्रशिक्षण शिविर का बहिष्कार कर सरकार विरोधी जमकर नारेबाजी की है. इस मौके पर आंगनबाड़ी वर्करों ने पोषण ट्रैकर एप्प के जरिए कार्य ना कर बल्कि पहले की तरह रजिस्टर से कार्य करने की मांग की है. हालकीं इस दौरान विभाग की सुपरवाइजर का कहना था की दो सर्कल की वर्करों को आज प्रशिक्षण दिया गया है.
आंगनबाड़ी वर्कर( anganwadi workers)और हैल्पर यूनियन रादौर की प्रधान सर्वजीत कौर हुड्डा ने कहा कि आंगनबाड़ी वर्कर पोषण ट्रैकर एप्प के जरिए कार्य करने में सक्षम नहीं है. उन्होंने पहले भी प्रशिक्षण शिविर का विरोध किया था और आज भी इसका विरोध किया है. वही उन्होंने कहा कि इस विरोध संबंधी ज्ञापन जब आंगनबाड़ी वर्करों ने मौके पर मौजूद विभाग की सुपरवाइजर्स को सौंपना चाहा तो उन्होंने ज्ञापन लेने से भी मना कर दिया. उन्होंने कहा की आज कई आंगनबाड़ी वर्करों को मानसिक दबाव डालकर उन्हें प्रशिक्षण दिया है, लेकिन हमारी सरकार से यही मांग है की उन्हें पहले की भांति ही रजिस्टर से कार्य करने की अनुमति दी जाए.
मौके पर मौजूद महिला और बाल विकास विभाग की सुपरवाइजर ललतेश काम्बोज ने कहा कि आज रादौर के सात सर्कल से जुड़ी आंगनबाड़ी वर्करों (anganwadi workers)को पोषण ट्रैकर एप्प के संबंध में प्रशिक्षण दिया जाना था, लेकिन कुछ आंगनबाड़ी वर्करों ने प्रशिक्षण लेने से मना किया है. उन्होंने कहा कि आज दो सर्कल रादौर और छोटाबांस की आंगनबाड़ी वर्करों ने प्रशिक्षण लिया है. सरकार कार्य में पारदर्शिता लाने और कागजी कार्यवाही को कम करने के उद्देश्य से पोषण ट्रैकर एप्प के जरिए कार्य करने के लिए आंगनबाड़ी वर्करों को प्रोत्साहित कर रही है. उन्होंने कहा कि आज के प्रशिक्षण शिविर के विरोध संबंधी रिपोर्ट विभागीय अधिकारियों को सौंप दी जाएगी.
haryanadesk

Share
Published by
haryanadesk

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

5 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

6 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

6 hours ago