होम / Rahul Gandhi : बरवाला रैली में राहुल गांधी ने किया बड़ी जीत का दावा, बोले – हरियाणा में क्लीन स्वीप करने जा रही है कांग्रेस  

Rahul Gandhi : बरवाला रैली में राहुल गांधी ने किया बड़ी जीत का दावा, बोले – हरियाणा में क्लीन स्वीप करने जा रही है कांग्रेस  

• LAST UPDATED : September 26, 2024
  • राहुल गांधी की रैली के मंच से पूर्व सांसद सुरेंद्र सिंह बरवाला कांग्रेस में हुए शामिल
  • डंकी रूट से विदेश जाने वाले लाखों युवाओं को लेकर जताई चिंता, कहा-भाजपा ने रोजगार खत्म किया
  • …. पापा वापस आ जाओ, हर चीख दिल को चीरने वाली है, ये दर्द अकेले देव का नहीं, बल्कि हरियाणा के लाखों बच्चों का है

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Rahul Gandhi : हरियाणा में कांग्रेस की आंधी चल रही है और हम बीजेपी को क्लीन स्वीप करने जा रहे हैं। भाजपा के साथ कांग्रेस की सिर्फ चुनावी नहीं बल्कि संविधान और देश बचाने की लड़ाई है। भाजपा सीधे-सीधे गरीबों व पिछड़ों की रक्षा करने वाले संविधान और आरक्षण पर हमला कर रही है, उसे मिटाने की कोशिश कर रही है। सारी संस्थाओं को आरएसएस के लोगों और बड़े उद्योगपतियों के हवाले कर दिया है।

Rahul Gandhi : कांग्रेस को वोट देने की अपील की और बड़ी जीत का दावा किया

आज देश की 90 प्रतिशत आबादी यानी दलित, पिछड़े व गरीबों को कुछ नहीं मिल रहा है। सरकार को चलाने वाले शक्तिशाली पदों पर ना कोई दलित मिलेगा, ना ओबीसी और ना ही कोई आदिवासी। ये कहना है यह लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी का। उन्होंने हरियाणा के चुनाव में धमाकेदार एंट्री लेते हुए बरवाला की कपास मंडी में कांग्रेस द्वारा आयोजित विजय संकल्प रैली को संबोधित किया। राहुल गांधी ने लोगों से कांग्रेस को वोट देने की अपील की और बड़ी जीत का दावा किया।

राहुल गांधी ने सभी के लिए जनता से वोट की अपील की

आज रैली के मंच पर हिसार से पूर्व सांसद सुरेंद्र सिंह बरवाला भी कांग्रेस में शामिल है। कांग्रेस नेतृत्व ने उनका पार्टी में स्वागत किया और पूर्ण मान-सम्मान का भरोसा दिलाया। बरवाला रैली में रोहतक से सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा, हिसार से सांसद जयप्रकाश जेपी, सोनीपत से सांसद पं. सतपाल ब्रह्मचारी, बरवाला से कांग्रेस प्रत्याशी रामनिवास घोड़ेला, नारनौंद से जस्सी पेटवाड, उचाना से बृजेंद्र सिंह, उकलाना से नरेश सेलवाल, हिसार से रामनिवास राड़ा और हांसी से राहुल मक्कड़ आदि मौजूद रहे। राहुल गांधी ने सभी के लिए जनता से वोट की अपील की और कहा कि इस बार प्रदेश में प्रचंड बहुमत से कांग्रेस को लाना है।

Rahul Gandhi

सबकी इज्जत करने वाली व सबके हिस्सेदारी वाली सरकार बनेगी

अपने संबोधन में गांधी ने कहा कि भाजपा इलेक्शन कमीशन, ब्यूरोक्रेसी, मीडिया और इंटेलिजेंट सर्विसेज में अपने लोगों को भर्ती कर देश को खोखला कर रही है। उन्होंने रैली में हरियाणा के दर्द की नब्ज पकड़ते हुए 29 मिनट में बेरोजगारी, देश से पलायन, किसान, जवान, पहलवान, अग्निवीर और छोटे व्यापारियों के मुद्दों को उठाया। उन्होंने कहा कि हरियाणा जात-पात का जहर घोलने वालों के खिलाफ एकजुट होकर लड़ेगा और सबकी इज्जत करने वाली व सबके हिस्सेदारी वाली सरकार बनेगी।

देश की सरकार चलाने वाले 90 सचिवों में से केवल 3 दलित और 3 ओबीसी

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी को केवल अपने दोस्त अदानी, अंबानी जैसे बड़े उद्योगपति ही दिखाई देते हैं। देश की 90 फीसदी आबादी उन्हें दिखाई नहीं देती। देश की बड़ी 250 कंपनियों की मैनेजमेंट और मालिकों में से कोई भी दलित नहीं है। देश की सरकार चलाने वाले 90 सचिवों में से केवल 3 दलित और 3 ओबीसी हैं। इसलिए सबसे बड़ी आबादी को बजट में भी मामूली हिस्सा मिलता है।

कांग्रेस चाहती है कि देश में जातिगत जनगणना हो ताकि पता चले कितने दलित हैं, कितने ओबीसी, कितने आदिवासी और कितने सामान्य वर्ग के गरीब हैं। लेकिन भाजपा जातिगत जनगणना करवाना नहीं चाहती क्योंकि वो 90 फीसदी आबादी को अधिकार देने के हक में नहीं है। लेकिन कांग्रेस लोकसभा में जाति जनगणना बिल को पास करवाकर रहेगी और देश की बड़ी आबादी को उसका हक दिलवाकर रहेगी।

डंकी रूट से विदेश में पलायन करने के मुद्दे को बड़ी भावुकता के साथ उठाया

राहुल गांधी ने अपनी अमेरिका यात्रा का जिक्र करते हुए हरियाणा में बेरोजगारी और डंकी रूट से विदेश में पलायन करने के मुद्दे को बड़ी भावुकता के साथ उठाया। उन्होंने कहा कि आज भाजपा ने पूरे देश और हरियाणा में रोजगार व छोटे, स्थानीय उद्योगों को चौपट कर दिया है। प्रदेश में 2 लाख सरकारी पद खाली पड़े हैं। पूरे प्रदेश में नशे का कारोबार फैल रहा है। बेरोजगारी, नशे व नाउम्मीदी के चलते हरियाणा के युवा जमीनें बेचकर और मोटे ब्याज पर कर्जा लेकर डंकी रूट से अमेरिका या दूसरे देशों जा रहे हैं।

ये दर्द अकेले देव का नहीं, बल्कि हरियाणा के लाखों बच्चों का है….

अमेरिका में मिले करनाल के युवकों ने बताया कि वो कैसे जान हथेली पर रखकर समुद्र व जंगलों के रास्ते यहां पहुंचे और अब 10 साल तक वापस नहीं जा सकते। जब मैं करनाल में उनके परिवार से मिला तो बच्चा देव वीडियो कॉल के दौरान लैपटॉप पकड़कर चीखने व रोने लगा कि पापा वापस आ जाओ। हर चीख दिल को चीरने वाली है। ये दर्द अकेले देव का नहीं, बल्कि हरियाणा के लाखों बच्चों का है। कांग्रेस पार्टी ऐसी सरकार बनाना चाहती है जिसमें कोई बच्चा ना रोए, जहां पिता अपने बच्चे के साथ रहे, उसे गले लगा सके और किसी मां की आंख से आंसू ना गिरे।

काले कानून लागू करके किसानों का हक छीनने की कोशिश की

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने काले कानून लागू करके किसानों का हक छीनने की कोशिश की। जम्मू-कश्मीर व हिमाचल में सेब का पूरा कारोबार अडानी को दे दिया गया और वहां के बागवान आज घाटे में हैं। हरियाणा में भी किसानों को फसलों का सही भाव नहीं मिल रहा और वो कर्जवान हो रहे हैं।

लेकिन बीजेपी सरकार हरियाणा के किसानों का कर्जा माफ नहीं करेगी, लेकिन 25 अरबपतियों का 16 लाख करोड़ रुपए माफ कर दिया गया है। गुजरात में अदानी के पोर्ट से 3 हजार किलो हेरोइन मिली, लेकिन किसी को सजा नहीं हुई। एयरपोर्ट, पोर्ट, मोबाइल नेटवर्क, सड़क सब चंद उद्योगपतियों के हवाले किया जा है। लेकिन छोटे व्यापारियों का धंधा खत्म किया जा रहा है। अपने देश में माल ना बनाकर, ये सरकार चाइना का माल भारत में बेचना चाहती है और अपने दोस्तों को फायदा पहुंचाना चाहती है।  हम इस व्यवस्था में बदलाव चाहते हैं।

भाजपा ने खिलाड़ियों के साथ भी अन्याय किया

उन्होंने कहा कि हरियाणा में खिलाड़ी रात-दिन पसीना बहाकर देश के लिए गोल्ड मेडल जीतना चाहते हैं, लेकिन भाजपा ने खिलाड़ियों के साथ भी अन्याय किया है, खिलाड़ियों का यौन शोषण हुआ तो वो सड़क पर रो रही थीं,  लेकिन भाजपा अपने सांसद को बचा रही थी।

उन्होंने अग्निवीर योजना का भी जिक्र करते हुए कहा कि सरकार कच्ची भर्ती से जवानों की पेंशन का पैसा बचाकर अपने दोस्त की कंपनी अडानी डिफेंस से हथियार खरीदना चाहती है। जितना पैसा बीजेपी ने अंबानी व अडानी को दिया मैं उतना पैसा किसानों, गरीबों, छोटे व्यापारियों, बेरोजगारों को देना चाहता हूं। इस पर कोई कुछ भी बोले मुझे फर्क नहीं पडता।

राहुल गांधी ने कांग्रेस की 7 गारंटियों का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर महिलाओं को 2 हजार रुपए महीना सम्मान राशि, 500 रुपए में रसोई गैस सिलेंडर, गरीबों को 100-100 गज के प्लाट व दो कमरों का मकान, 2 लाख पक्की भर्ती, 6000 बुढ़ापा पेंशन, कर्मचारियों को ओपीएस, एमएसपी की कानूनी गारंटी व तत्काल मुआवजा देगी।

राहुल गांधी संसद में किसानों की यह लड़ाई जोरदार तरीके से लड़ रहे : हुड्डा

पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इस मौके पर कहा कि राहुल गांधी ने जब हरियाणा से ‘भारत जोड़ो यात्रा’ निकाली तो उसने प्रदेश की जनता में नया जोश भरा है। आज सब लोग कांग्रेस की ओर उम्मीद भरी निगाहों से देख रहे हैं। भाजपा वाले सुबह से झूठ बोलना शुरू करते हैं। कहते हैं कि 24 फसलों पर एमएसपी दे रहे हैं, जबकि 24 तो हरियाणा में फसल ही नहीं है। आज मंडियों में धान की खरीद नहीं हो रही है और किसानों को मजबूरी में 500 रुपए तक कम रेट में उसे बेचना पड़ रहा है क्योंकि सरकार खरीद ही नहीं कर रही है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने हरियाणा में 100-100 गज के प्लाट देने की स्कीम शुरू की थी और गरीब, एससी व ओबीसी परिवारों को 4 लाख प्लाट दिए थे, लेकिन भाजपा ने आते यह स्कीम ही बंद कर दी। जिस तरह भाजपा को तीन काले कानून वापस लेने को मजबूर किया, अब उसी तरह कांग्रेस स्वामीनाथ आयोग की रिपोर्ट के अनुसार फसल मूल्य दिलवाने की भी लड़ाई लड़नी है और केंद्र सरकार को मजबूर करेगी। राहुल गांधी संसद में किसानों की यह लड़ाई जोरदार तरीके से लड़ रहे हैं।

भाजपा ने भर्ती में एससी-ओबीसी के आरक्षण पर डाका डाला : उदयभान

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष चौधरी उदयभान ने कहा कि कौशल रोजगार निगम के नाम पर भाजपा ने भर्ती में एससी-ओबीसी के आरक्षण पर डाका डाला है। प्रॉपर्टी आईडी की आड़ में साढ़े 9 लाख राशन कार्ड कटे और पौने पांच बुजुर्गो की पेंशन काटने का काम किया है। अब बीजेपी से उन तमाम कारनामों का हिसाब लिया जाएगा।

Rahul Gandhi Karnal Rally Speech LIVE Update : कर्ज लेकर विदेश… ऐसा क्या बोले राहुल गांधी, करनाल में केंद्र और हरियाणा सरकार पर जमकर चलाए व्यंग्य बाण

Rahul Gandhi Haryana Visit : करनाल के असंध में आज आएंगे राहुल गांधी

Tags:

Rahul Gandhi
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox