होम / Haryana Congress : बीजेपी सरकार में मुसलमानों पर हमले जारी हैं…’, राहुल गांधी का मोदी सरकार पर तीखा हमला

Haryana Congress : बीजेपी सरकार में मुसलमानों पर हमले जारी हैं…’, राहुल गांधी का मोदी सरकार पर तीखा हमला

• LAST UPDATED : September 2, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Congress : हरियाणा में हुए मोब लिंचिंग का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है । चुनावी दौर के चलते सभी राजनीतिक पार्टियां एक दूसरे पर निशाना साधे हुए हैं । ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी मोदी सरकार पर निशाना साधा ।विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा कि नफ़रत को राजनीतिक हथियार बनाकर सत्ता की सीढ़ी चढ़ने वाले देशभर में लगातार भय का राज स्थापित कर रहे हैं। राहुल ने कहा कि भाजपा सरकार से इन उपद्रवियों को खुली छूट मिली हुई है, इसीलिए उनमें ऐसा कर पाने की हिम्मत पैदा हो गई है। लिहाजा अल्पसंख्यकों, खासकर मुसलमानों पर लगातार हमले जारी हैं।आइए जानते हैं राहुल गांधी ने और क्या क्या कहा ?

Haryana Congress में टिकटों को लेकर इंतजार जल्द होगा खत्म, जानिए कब जारी होगी पहली लिस्ट 

राहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना

हरियाणा के चरखी-दादरी और महाराष्ट्र के धुले में हुई मोब लिंचिग की घटनाओं को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधा है। विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा कि नफ़रत को राजनीतिक हथियार बनाकर सत्ता की सीढ़ी चढ़ने वाले देशभर में लगातार भय का राज स्थापित कर रहे हैं।उन्होंने यह तक कहा कि भीड़ की शक्ल में छिपे हुए नफरती तत्व कानून के राज को चुनौती देते हुए खुलेआम हिंसा फैला रहे हैं।

Panipat Gramin Vidhan Sabha : भाजपा सरकार ने जनता की जरूरतों को समझा और उनकी हर परेशानी का हल किया : ढांडा

बीजेपी ने दी खुली छूट…

बीजेपी पर हमलावर होते हुए राहुल ने कहा कि भाजपा सरकार से इन उपद्रवियों को खुली छूट मिली हुई है, इसीलिए उनमें ऐसा कर पाने का साहस पैदा हो गया है। लिहाजा अल्पसंख्यकों, खासकर मुसलमानों पर लगातार हमले जारी हैं और सरकारी तंत्र मूक दर्शक बना देख रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसे अराजक तत्वों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई कर कानून का इकबाल क़ायम किया जाना चाहिए।

विपक्ष के नेता ने लोकसभा में ये भी कहा कि भारत की सांप्रदायिक एकता और भारतवासियों के अधिकारों पर किसी भी तरह का हमला संविधान पर हमला है, और ये बिलकुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा । भाजपा कितनी भी कोशिश कर ले, लेकिन नफरत के खिलाफ भारत जोड़ने की इस ऐतिहासिक लड़ाई को हम हर हाल में जीतेंगे। राहुल गांधी इस समय बीजेपी पर हमलावर है और केवल राहुल ही नहीं बल्कि विपक्ष के अधिकतर नेता केंद्र सरकार की लगातार आलोचना कर रहे हैं । मोब लांचिंग और रेप जैसे मामलों को देखते हुए विपक्ष केंद्र सरकार से कड़ी कार्यवाही की मांग कर रहा है ।

Miss Universe Contest 2024 : पानीपत की बेटी प्राक्षी गोयल का हुआ मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में चयन, हरियाणा का करेगी प्रतिनिधित्व

जानिए क्या था मामला

दरअसल, हरियाणा के चरखी-दादरी जिले में पश्चिम बंगाल के रहने वाले प्रवासी मजदूर की पीट-पीटकर हत्या कर दी जाती है , जिस व्यक्ति की हत्या का मामला सामने आया है वो मुस्लिम समुदाय से है और उसका नाम साबिर मालिक है ।इस घटना को 27 अगस्त को अंजाम दिया गया ।आपको बता दें गौरक्षक समूह के लोगों ने बीफ खाने के शक में पीड़ित को जमकर पीटा था। और पीड़ित की मौत हो गई थी । इस मामले में पुलिस ने गौरक्षक समूह के 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया है जबकि 2 नाबालिग आरोपी भी पकड़े गए हैं। इस मामले में हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने भी इस घटना की निंदा की थी ।

Shakti Rani Sharma join BJP : Ambala की प्रथम महिला मेयर Shakti Rani Sharma ने थामा बीजेपी का हाथ

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Haryana Election 2024: कांग्रेस में वापस आई खटपट की अटकलें, प्रचार में क्यों नहीं दिख रही कुमारी शैलजा
Chandigarh DAV College: ‘अकेले में मिल सकते हैं’, आधी रात को छात्राओं के फोन पर पहुंचा यह मैसेज, कोई और नहीं कॉलेज के प्रोफेसर का था संदेश
Haryana Polls 2024 : सांसद नवीन जिंदल ने किया दावा- नहीं बननी कांग्रेस की सरकार, 8 को भाजपा का पलड़ा ही होगा भारी
Haryana Election 2024: ‘मैं तो चाय पीने गया था’, पूर्व CM मनोहर लाल खट्टर के भतीजे का BJP में यू-टर्न
Haryana Election : चुनाव आचार संहिता के दौरान पुलिस ने यहां बरामद किया इतने करोड़ का कैश
Haryana Congress Candidate: ‘तुझे वोट दिया…तूने पर्ची पर साइन’, बीच सभा में किसने उधेड़ दीं Congress की धज्जियां ?
Murder in Kurukshetra : युवक को सरेआम चाकू व सुए से गोदकर उतारा मौत के घाट
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox