होम / Rahul Gandhi on Haryana Result : प्रदेश में कांग्रेस को मिली हार पर ये बोले राहुल गांधी

Rahul Gandhi on Haryana Result : प्रदेश में कांग्रेस को मिली हार पर ये बोले राहुल गांधी

• LAST UPDATED : October 9, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Rahul Gandhi on Haryana Result : हरियाणा में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी चुप्पी को तोड़ते हुए पहली टिप्पणी की है। जी हां, हरियाणा में मिली हार पर राहुल गांधी ने एक्स पर ट्वीट जारी कर कहा कि पार्टी अप्रत्याशित चुनाव परिणामों का लेकर विश्लेषण कर रही है।

“अनेक विधानसभा क्षेत्रों से आ रही शिकायतों को चुनाव आयोग के समक्ष रखा जाएगा।” राहुल गांधी ने सभी हरियाणावासियों और पार्टी के कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देते हुए लिखा “हम हरियाणा के बब्बर शेर कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम के लिए दिल से आभार व्यक्त करते हैं।”

बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने तीसरी बार सत्ता में वापसी की है, जहां भाजपा ने स्पष्ट बहुमत हासिल किया है। यहां कांग्रेस को अप्रत्याशित हार का सामना करना पड़ा, जिसकी पार्टी अब समीक्षा कर रही है।

Rahul Gandhi on Haryana Result : ऐसे रहे हैं चुनावी नतीजे?

आपको बता दें कि हरियाणा में कल चुनावी नतीजे आने के बाद भाजपा 48 सीट जीतकर सत्ता बरकरार रखने और लगातार तीसरी बार सरकार बनाने को लेकर तैयार हो चुकी है। कांग्रेस को 37 सीटों पर जीत हासिल हुई है। कुछ भी हो कांग्रेस में अंदररूनी कलह और ओवर कॉन्फिडेंस के कारण ही कांग्रेस को हताशा हाथ लगी है। इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) ने दो सीटें जीतीं, जबकि निर्दलीय उम्मीदवारों को तीन सीट मिलीं। जननायक जनता पार्टी (जजपा) और आम आदमी पार्टी (आप) दोनों को चुनावों में कोई सफलता नहीं मिली।

PM Tweet : नायब सैनी की मुलाकात के बाद पीएम ने ये किया ट्वीट…

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox