HTML tutorial
होम / Rakesh Tikait karnal Visit : सरकार पर कसा तंज, बोले- हेलीकॉप्टर से सर्वे नहीं होते, धरातल पर उतरें

Rakesh Tikait karnal Visit : सरकार पर कसा तंज, बोले- हेलीकॉप्टर से सर्वे नहीं होते, धरातल पर उतरें

• LAST UPDATED : March 28, 2023

इंडिया न्यूज, Haryana (Anil Vij Mauritius Visit) : प्रदेश में इस समय बेमौसमी बारिश चल रही है। कई इलाकों में तो ओलावृष्टि भी हुई है। इस बारिश और ओलावृष्टि के कारण किसानों की फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है। खराब हुई फसलों का जायजा लेने के लिए ही आज भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत करनाल में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सरकार पर कड़ा निशाना साधा और कहा कि हेलीकॉप्टर से सर्वे नहीं होते हैं, इसके लिए धरातल पर उतरें, तभी किसानों के नुकसान का आपको पता चलेगा।

किसानों के साथ टिकैत ने खेतों का किया दौरा

राकेश टिकैत मंगलवार को सुबह करीब 11 बजे करनाल में निसिंग खंड के गांव शाहपुर पहुंच जहां वह किसानों के साथ पहुंचे और किसानों का सोना भीगा हुआ देखा। उन्होंने कहा कि मौसम की वजह से काफी फसल खराब हुई है। इसलिए सरकार को ऊपर से नहीं गांव-गांव जाना होगा। इतना ही नहीं खेतों में भी उतरना होगा, तब जाकर खराब फसल का सही पता पाएगा।

सरकार प्रति किसान 25000 रुपए का मुआवजा दे

राकेश टिकैत ने कहा कि खराब फसलों की भरपाई के लिए सरकार को प्रति किसान 25000 रुपए का मुआवजा देना चाहिए। इसके साथ ही कहा कि सैटेलाइट से खराब फसलों का सर्वे करना चाहिए। करनाल के दौरे के बाद राकेश टिकैत कैथल और हिसार के लिए रवाना हुए।

यह भी पढ़ें : Haryana CM Review Meeting : प्रदेश में अब ये अधिकारी बिना बताए नहीं छोड़ पाएंगे जिला

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox