प्रदेश की बड़ी खबरें

Rakesh Tikait karnal Visit : भाजपा के खिलाफ पांचों राज्यों में इंडिया गठबंधन को मजबूती से लड़ना होगा : राकेश टिकैत

इशिका ठाकुर, India News (इंडिया न्यूज), Rakesh Tikait karnal Visit, चंडीगढ़ भारत के बड़े किसान नेता राकेश टिकैत आज करनाल जाट धर्मशाला में किसानों से मिलने के लिए पहुंचे, जहां पर उन्होंने किसानों के कई मुद्दों पर मिलकर किसानों से बातचीत की और हरियाणा के किसानों की समस्याओं को सुना। राकेश टिकैत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हरियाणा में किसानों के साथ काफी नाइंसाफी हो रही है और उनकी धान की खरीद कोड़ियों के भाव पर की जा रही है। किसानों के साथ एक बड़ा घपला किया जा रहा है और यह सब सरकार के आदेशों के ऊपर ही हो रहा है।

किसानों की धान की खरीद एमएसपी पर नहीं की जा रही

आज हरियाणा में किसानों की धान की खरीद एमएसपी पर नहीं की जा रही, जबकि दूसरे राज्यों से बिहार और उत्तर प्रदेश से भारी संख्या में धान हरियाणा में पहुंच रही है जहां हरियाणा के किसानों की धान को पूरे रेट में न खरीदकर उस धान को पूरे रेट में खरीदा जा रहा है। हजारों की संख्या में हर रोज दूसरे राज्यों से ट्रक यहां पर जीरी के आ रहे हैं जिससे हरियाणा के किसानों का हक मर रहा है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा के कई जिलों में धान खरीद के पोर्टल बंद पड़े हुए हैं, जिसे किसानों को काफी समस्या आ रही है यह जानबूझकर बंद किए गए हैं क्योंकि बैंक या अन्य दूसरी योजनाओं के सारे पोर्टल चल रहे हैं जबकि इस पोर्टल पर किसानों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसी बहुत सी समस्याएं हैं जिसके लिए आज हम यहां पर आए हैं।

ट्रैक्टर प्रमुख कार्यक्रम की करेंगे शुरुआत

टिकैत ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पन्ना प्रमुख कार्यक्रम कर रही है लेकिन अब हम भी इकट्ठे होकर ट्रैक्टर प्रमुख कार्यक्रम करेंगे जिसमें जो भी किसान ट्रैक्टर ले रहा है उसका एक संगठन की तरफ से आइडेंटी कार्ड बनाया जाएगा और जब कभी किसानों को आंदोलन करने की जरूरत होगी तो भारी संख्या में ट्रैक्टर लेकर किसान सड़कों पर निकलेंगे और विरोध प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि जो किसान पिछले कई दशकों से किसानों के हित के लिए लड़ते आ रहे हैं, आने वाले समय में उनको भी सम्मानित करने का काम करेंगे।

जब उनसे कहा गया कि पांच राज्यों में चुनाव हैं इसके ऊपर क्या कहेंगे। इस पर उन्होंने कहा कि पांचों राज्यों में इंडिया गठबंधन को मजबूती के साथ लड़ाई लड़नी होगी तभी भाजपा को हरा सकते हैं। बिना इकट्ठे हुए उसको नहीं हरा सकते और वहीं भाजपा की चालबाज नीति को भी इंडिया गठबंधन को काबू करना होगा, तभी उन पर जीत हासिल हो सकती है, क्योंकि यूपी में इन्होंने विधानसभा चुनाव में धोखेबाजी से कई सीटों को जीता है, वहीं कुछ नेता दूसरी पार्टियों में जा रहे हैं तो इसके ऊपर उन्होंने कहा कि यह वाेटर का मन है जिसको जो ठीक लगता है उसको वहां जाना चाहिए लेकिन मैं नोटा का विरोध करता हूं। लोगों को किसी भी एक पार्टी को चुनना चाहिए जो उसको ठीक लगे और उसको वोट देना चाहिए।

एसवाईएल मुद्दे पर ये बोले किसान नेता

उन्होंने एसवाईएल के मुद्दे पर बोलते हुए कहा कोर्ट के आदेश आने के बाद भी दोनों राज्यों की लड़ाई जारी है सरकार इसमें कुछ नहीं कर रही लेकिन मैं दोनों राज्यों के किसानों से कहना चाहता हूं कि मिल बैठकर इसका हल निकालें, इसमें सभी किसानों का फायदा है। पानी से किसान अपनी पैदावार अच्छी ले सकता है और उसमें किसान का ही भला होता है लेकिन कुछ लोग आपस में लड़वाने का काम कर रहे हैं इससे उनको बचना चाहिए और दोनों राज्यों को मिल बैठकर इसका हल निकालना चाहिए।

एमएसपी के मुद्दे पर उन्होंने कहा अब इसके खिलाफ अगर किसान आंदोलन करेंगे तो छोटा आंदोलन नहीं होगा अब किसानों को इसके खिलाफ एक बड़ा आंदोलन करना होगा तभी हमको एमएसपी मिल सकती है। हमने पहले भी इसके लिए आंदोलन करके देखे हैं लेकिन कोई परिणाम नहीं निकला, लेकिन अब अगर होगा तो एक बड़ा आंदोलन देश में एमएसपी के खिलाफ होगा।

यह भी पढ़ें : Airport in Ambala : हवाई अड्डा बनने से निवेश और उद्योग बढ़ेगा : मनोहर लाल

यह भी पढ़ें : Flood Compensation : मुख्यमंत्री ने एक क्लिक से बाढ़ प्रभावितों के खाते में डाले 6 करोड़ रुपए

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Rohtak के गांव सांघी नहर में एक युवक का शव तैरता हुआ मिला

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Rohtak : जिला रोहतक के गांव सांघी के पास से…

4 hours ago

Kalka Jan Ashirwad Rally : सीएम नायब सैनी ने कालका से भाजपा प्रत्याशी शक्ति रानी शर्मा के लिए की मतदान की अपील

रायपुररानी में जन आशीर्वाद रैली में कांग्रेस के खिलाफ गरजे कार्यकारी मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी…

5 hours ago

Haryana Assembly Elections को लेकर चलाए जा रहे जांच अभियान के दौरान 48.27 लाख की राशि बरामद 

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Assembly Elections : आगामी 5 अक्टूबर को होने वाले…

5 hours ago

CM Nayab Saini : कांग्रेस ने झूठी घोषणाओं से जनता को बरगलाया तो भाजपा ने उन घोषणाओं को सिद्ध कर दिखाया

शाहाबाद में जन आशीर्वाद रैली मे कांग्रेस के खिलाफ गरजे कार्यकारी मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी…

5 hours ago

Manohar Lal Khattar : तीसरी बार भाजपा की सरकार बनने के बाद करनाल में अलग से बसाया जाएगा आईएमटी शहर

कांग्रेस के घर में हुए विवाद हो चुके हैं जग जाहिर,पूरी पार्टी को भोगना पड़ेगा…

6 hours ago

Jind Crime : पत्नी की हत्या कर शव झाड़ियों में फेंकने के दोषी पति सहित चार को उम्र कैद

 जुर्माना नहीं भरने पर काटनी होगी तीन माह की कैद India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

6 hours ago