होम / Gurmeet Ram Rahim: हरियाणा में वोटिंग से पहले 20 दिन की पैरोल पर बाहर आएगा राम रहीम, EC ने चुनाव के दौरान इन बातों पर लगाई रोक

Gurmeet Ram Rahim: हरियाणा में वोटिंग से पहले 20 दिन की पैरोल पर बाहर आएगा राम रहीम, EC ने चुनाव के दौरान इन बातों पर लगाई रोक

• LAST UPDATED : October 1, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज),Gurmeet Ram Rahim: एक बार फिर से डेरा सच्चा सौदा राम रहीम जेल से बाहर आ रहे हैं। एक बार फर से चुनाव के दौरान वो चर्चाओं में रहने वाले हैं। दरअसल, चुनाव आयोग ने डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की पैरोल की याचिका को मंजूरी दे दी है। लेकिन उनकी याचिका को मंजूरी देने से पहले उनके सामने कुछ शर्ते भी रखी हैं। आपको बता दें, पैरोल के समय के दौरान गुरमीत राम रहीम के हरियाणा में दाखिल होने पर रोक रहेगी। साथ ही गुरमीत राम रहीम किसी भी चुनाव प्रचार का हिस्सा नहीं बन सकते और ना ही चुनाव से सम्बंधित किसी भी गतिविधि में शामिल हो सकते ।

  • इन शर्तो के साथ जेल से बाहर आएंगे राम रहीम
  • 20 दिन पेरोल की मांग

Anil Vij Statement: इससे साबित हो गया कि…’, राहुल गांधी ने जब सैलजा-हुड्डा के हाथ मिलवाए तो अनिल विज ने कही ये बात

इन शर्तो के साथ जेल से बाहर आएंगे राम रहीम

आपको बता दें गुरमीत राम रहीम के आगे कुछ शर्ते हैं। इन शर्तों को ध्यान में रखते हुए वो जेल से बाहर आएंगे। इन शर्तों के साथ गुरमीत राम रहीम को पैरोल देने की याचिका को चुनाव आयोग ने मंजूरी दे दी है। अगर इन शर्तों का उल्लंघन होता है तो फौरन गुरमीत राम रहीम की पैरोल रद्द हो जाएगी। अब कुछ ही देर में हरियाणा सरकार गुरमीत राम रहीम के पैरोल पर बाहर आने पर आदेश जारी कर सकती है। ऐसा कहा जा रहा है कि, गुरमीत राम रहीम कल जेल से बाहर आ सकता है । जेल से बाहर आकर उसके रहने का इंतजाम उत्तर प्रदेश के बागपत के बरनावा आश्रम में किया गया है।

Haryana Assembly 2024 : हरियाणा में चुनावी खेल पलट गया, भाजपा ने अपने पक्ष में किया माहौल

20 दिन पेरोल की मांग

हरियाणा विधानसभा चुनाव में बस कुछ ही दिन बाकी हैं।ऐसे में राम रहीम का पेरोल की मांग करना किसी बात को तो संकेत देता है। आपको बता दें, राम रहीम ने 20 दिन की पैरोल मांगी थी। आदर्श आचार संहिता लागू होने की वजह से, राज्य सरकार ने पैरोल का अनुरोध मुख्य चुनाव अधिकारी CEO को भेजा था। CEO ने बदले में दोषी की रिहाई के लिए आकस्मिक और बाध्यकारी परिस्थितियों के बारे में जानकारी मांगी थी।

Haryana Assembly Election: ‘औकात में रहें’….भाजपा प्रत्याशी लीलाराम का विवादित बयान आया सामने

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox