Republic Day जिलाधिकारी स्वतंत्रता सेनानियों को उनके आवास पर जा करेंगे सम्मानित

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़।
Republic Day हरियाणा सरकार ने कोविड-19 महामारी के फैलाव के मद्देनजर निर्णय लिया कि गणतंत्र दिवस समारोह 2022 के अवसर पर स्वतंत्रता सेनानियों को जिला पदाधिकारियों द्वारा उनके आवास पर जाकर सम्मानित किया जाएगा। इस संबंध में मुख्य सचिव कार्यालय से गणतंत्र दिवस समारोह 2022 के आयोजन के संबंध में सभी मंडलायुक्तों, जिला उपायुक्तों तथा उपमंडल अधिकारी (नागरिक) को दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

कोविड प्रॉटोकाल का पालन जरूरी (Republic Day)

जारी निर्देेशानुसार कोविड-19 महामारी के फैलाव के मद्देनजर, गणतंत्र दिवस समारोह के लिए विभिन्न कार्यक्रमों या गतिविधियों का आयोजन करते समय कुछ निवारक उपायों का पालन करना आवश्यक है जैसे सामाजिक दूरी बनाए रखना, मास्क पहनना, समुचित सेनेटाइजेशन रखना, उचित स्वच्छता, बड़ी सभाओं से बचना, कमजोर व्यक्तियों का बचाव करना तथा गृह मंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी कोविड-19 से संबंधित सभी दिशा-निर्देशों और स्टेंडर्ड आॅपरेटिंग प्रोसीजर ( एसओपी) का पालन करना आदि शामिल हैं।

प्रौद्योगिकी का उपयुक्त इस्तेमाल कर Republic Day मनाएं

यह भी निर्देश दिए गए हैं कि सभी कार्यक्रमों को इस तरह से आयोजित किया जाना चाहिए कि लोगों को बड़ी सभाओं से बचाया जा सके और प्रौद्योगिकी का उपयुक्त इस्तेमाल करके इस राष्ट्रीय पर्व को मनाया जाए। आयोजित कार्यक्रम बड़े पैमाने पर उन लोगों को जो भाग लेने में सक्षम नहीं है, उन तक पहुंचने के लिए वेब-कास्ट किए जा सकते हैं। इसके अतिरिक्त कोई पीटी शो नहीं होगा। कमजोर व्यक्तियों, 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को इन गतिविधियों से दूर रखा जाए। मार्च पास्ट में गृह मंत्रालय एवं हरियाणा राज्य द्वारा जारी किए कोविड-19 से संबंधित सभी दिशा -निर्देशों का पालन करें। इसके अतिरिक्त आपदा प्रबन्धन विभाग, हरियाणा द्वारा समय-समय पर जारी दिशा-निर्देशों की भी पालना की जाए। निर्देशों में यह भी स्पष्ट किया गया है कि 26 जनवरी, 2022 को गणतंत्र दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने बारे गृह मंत्रालय, भारत सरकार, नई दिल्ली से कोरोना महामारी कोविड-19 के मध्यनजर जारी होने वाले दिशा-निर्देशों की पालना की जाए।

Also Read: Covid Cases Report Today कोरोना के 2,64,202 केस से मचा हड़कंप

Connect With Us: Twitter Facebook

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood
Tags: Republic Day

Recent Posts

Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या, ठेके पर गोलियों से भूना

Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या,…

15 mins ago

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

10 hours ago