होम / Road Safety Competition : हकेवि में हुआ सड़क सुरक्षा प्रतियोगिता का आयोजन

Road Safety Competition : हकेवि में हुआ सड़क सुरक्षा प्रतियोगिता का आयोजन

• LAST UPDATED : October 13, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Road Safety Competition , नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:
सड़क पर सुरक्षित यातायात के प्रति युवाओं को जागरूक करने के उद्देश्य से हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय (हकेवि), महेंद्रगढ़ में सड़क सुरक्षा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। विश्वविद्यालय के छात्र कल्याण अधिष्ठाता कार्यालय व हरियाणा पुलिस के सड़क सुरक्षा संगठन, जिला महेंद्रगढ़ के संयुक्त प्रयासों से आयोजित इस प्रतियोगिता में विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों के विद्यार्थियों व शोद्यार्थियों ने हिस्सा लिया।

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार ने सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता के उद्देश्य से आयोजित इस प्रतियोगिता को समय की मांग बताया और कहा कि अवश्य ही इस आयोजन के माध्यम से विद्यार्थियों, शोद्यार्थियों में यातायात नियमों के प्रति सजगता आएगी।

विभिन्न विभागों के विद्यार्थियों ने लिया हिस्सा

छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रो. आनंद शर्मा ने बताया कि डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस, यातायात, हरियाणा की ओर से प्राप्त निर्देशों के अंतर्गत आयोजित इस सड़क सुरक्षा क्विज प्रतियोगिता में विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। प्रो. शर्मा ने बताया कि एक घंटे के इस आयोजन के माध्यम से विद्यार्थियों व शोद्यार्थियों को सड़क पर आवश्यक यातायात नियमों, सुरक्षा के उपायों व सामान्य रूप आवश्यक यातायात नियमावली या यू कहें कि व्यावहार के स्तर पर जागरूक करना था।

उन्होंने कहा कि अवश्य ही इस आयोजन के माध्यम से विद्यार्थियों में यातायात नियमों के प्रति सजगता बढ़ेगी और वे जिम्मेदारी के साथ सड़क सुरक्षा के लिए निधार्रित नियमों की अनुपालना में सहयोग करेंगे।

यह भी पढ़ें : Haryana’s Neeraj Chopra : हरियाणा के Neeraj Chopra का फिर बजा डंका, वर्ल्ड एथलीट ऑफ द ईयर के लिए नॉमिनेट, जानें लिस्ट में है कौन-कौन से खिलाड़ी ?

यह भी पढ़ें : Haryana Weather Today: हरियाणा में फिर शुरू होगी झमाझम बरसात, जानिए कब से होगा मौसम में बदलाव

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Haryana Polls 2024 : प्रदेशभर में निकाले जा रहे फ्लैग मार्च, जनता को किया जा रहा जागरूक
MP Kartikeya Sharma : रायपुर रानी में कार्तिकेय शर्मा बोले- औद्योगिक क्रांति के साथ तमाम विकासात्मक कार्य हमारी प्राथमिकता
Haryana Assembly Election: 3 जिला पार्षदों ने थामा विनेश फोगाट के नेतृत्व में कांग्रेस का दामन, जुलाना सीट पर पड़ेगा प्रभाव
Haryana Gangwar : ‘जो भी इस लड़ाई में आएगा वो’…., रोहतक में गैंगवार के बाद राहुल बाबा गैंग की धमकी
Haryana Assembly Election: ‘अगर हमें मौका मिला तो…’,चुनावी प्रचार में विनेश फोगाट का बड़ा बयान
Haryana Election 2024: चुनाव से पहले जब्त किए गए 3 करोड़, जानिए किसके पास और कहाँ जाता है ये पैसा?
MP Naveen Jindal: ‘हिंसा निंदनीय है…’, MP नवीन जिंदल की कबड्डी प्लेयर पर हमले के मामले में बड़ी प्रतिक्रिया
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox