होम / Rohtang IAF Plane Crash : 56 वर्षों बाद मिल सका हरियाणा के जवान का शव, अब नसीब होगी गांव की माटी

Rohtang IAF Plane Crash : 56 वर्षों बाद मिल सका हरियाणा के जवान का शव, अब नसीब होगी गांव की माटी

• LAST UPDATED : October 2, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज),  Rohtang IAF Plane Crash : हरियाणा के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है जिसमें वर्षों बाद एक जवान का शव मिलने की परिवार को जानकारी मिल पाई। जी हां, हरियाणा के सेना के जवान का शव 56 वर्ष बाद मिला।  जिस समय सैना अधिकारियों ने इस बारे परिवार को सूचना दी तो वे भी हैरान रह गए।

बता दें कि भारतीय सेना को साल 1968 में हिमाचल के रोहतांग दर्रे के पास हुए एक विमान हादसा हुआ था जिसमें कुछ शव तो मिल गए थे लेकिन रेवाड़ी के बावल उपमंडल के गांव गुर्जर माजरी के सिपाही स्व. मुंशीराम का शव नहीं मिला था लेकिन अब 56 वर्ष बाद उनकी बॉडी के अवेशष बरामद हुए।

Rohtang IAF Plane Crash : वर्षों से बर्फ में ढके 4 शव मिले

सैन्य अभियान दल ने उक्त मामले में कहा कि बर्फ से ढके पहाड़ों में से जो 4 शव मिले हैं, उनमें एक हरियाणा के जवान मुंशीराम का भी है। दिवंगत का पार्थिव देह को जल्द उनके पैतृक गांव में लाया जाएगा। स्व. मुंशीराम के भाई कैलाशचंद को इस संबंध में सेना की तरफ से सूचना दी गई थी जिसके बाद परिजन भी हैरानी में हैँ। वहीं अब पूरा गांव जवान के अंतिम संस्कार के लिए इंतजार कर रहा है ताकि जवान को गांव की माटी नसीब हो सके

7 फरवरी, 1968 था विमान हादसे का दिन

आपको बता दें कि जिस दिन विमान हादसा हुआ था वह 7 फरवरी, 1968 का काला दिन था जब सेना के कई जवान शहीद हो गए थे। चंडीगढ़ से 102 यात्रियों को लेकर जा रहा भारतीय वायु सेना का एएन-12 विमान मौसम खराब होने के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। 2019 तक केवल पांच शव ही बरामद हो पाए थे।

Haryana Assembly Polls 2024 : नायब सैनी अब तक कर चुके इतनी रैलियां, 90 सीटों पर 5 अक्टूबर को मतदान

Manish Yadav: ‘भाजपा और कांग्रेस को बार-बार वोट दिया गया, इसके बावजूद…’, AAP प्रत्याशी का बड़ा बयान

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox