होम / Rs 341 crore to be spent on Dam, Barrage at Adi Badri सरकार प्राचीन धरोहर को संजोए रखने का कार्य कर रही

Rs 341 crore to be spent on Dam, Barrage at Adi Badri सरकार प्राचीन धरोहर को संजोए रखने का कार्य कर रही

• LAST UPDATED : January 15, 2022
इंडिया न्यूज, चंडीगढ़/यमुनानगर : 

Rs 341 crore to be spent on Dam, Barrage at Adi Badri हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आदिबद्री क्षेत्र में लगभग 341 करोड़ रुपए की लागत से बनाए जाने वाले डैम व बैराज को लेकर अधिकारियों से विचार-विमर्श कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इसके उपरांत मुख्यमंत्री ने अधिकारियों के साथ सरस्वती उद्गम स्थल, रामपुर गेंदा व सोमनदी के स्थलों का दौरा भी किया। उन्होंने बताया कि रामपुर हेडियान, रामपुर कम्बोयान व छलौर की ग्रांम पंचायतों की जमीन पर जलाशय बनाया जाएगा।

सरकार हरियाणा के किसानों को पानी देने के लिए प्रयासरत (Dam-Barrage be Built in Adibadri Area)

सीएम ने बताया कि सरकार हरियाणा के किसानों को पानी देने के लिए प्रयासरत है, इसके चलते हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि हरियाणा सरकार ने आदिबद्री क्षेत्र की प्राचीन धरोहर को संजोए रखने का कार्य कर रही है। यह परियोजना जल संरक्षण, सिंचाई, पेयजल के साथ-साथ पर्यटन के क्षेत्र में भी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगी। सरस्वती हैरिटेज बोर्ड के उपाध्यक्ष धूमन सिंह किरमच ने बताया कि हिमाचल व हरियाणा प्रदेश की सरकारों के द्वारा आदिबद्री में डैम के निर्माण को लेकर दोनों प्रदेशों के मुख्यमंत्री आगामी 21 जनवरी 2022 को एमओयू पर हस्ताक्षर करेंगे। इस डैम के बनने से यहां के लोगों को पीने व सिंचाई के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध होगा।

ये रहे उपस्थित Dam-Barrage 

इस अवसर पर शिक्षा व वन मंत्री कंवर पाल, अम्बाला के सांसद रतन लाल कटारिया, यमुनानगर के विधायक घनश्याम दास अरोडा, पूर्व विधायक बलवंत सिंह, हरियाणा समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्षा रोजी मलिक आनंद, भाजपा नेता बंतो कटारिया, भाजपा के जिलाध्यक्ष राजेश सपरा, भाजपा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता, उपायुक्त पार्थ गुप्ता, पुलिस अधीक्षक कमलदीप गोयल, बिलासपुर के एसडीएम जसपाल सिंह गिल, सिंचाई विभाग के एचओडी बिरेन्द्र सिंह, सिंचाई विभाग के कार्यकारी अभियंता नितिन भट्टï, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता जसबीर सिंह, जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के कार्यकारी अभियंता समीर शर्मा, विपिन सिंगला व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Also Read: Manohar Lays Stone of Jagadhri Samrat Mihir Bhoj Vidyapeeth गुरुकुल शिक्षा हमें बनाती है संस्कारवान : सीएम

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Haryana Assembly Election: 3 जिला पार्षदों ने थामा विनेश फोगाट के नेतृत्व में कांग्रेस का दामन, जुलाना सीट पर पड़ेगा प्रभाव
Haryana Gangwar : ‘जो भी इस लड़ाई में आएगा वो’…., रोहतक में गैंगवार के बाद राहुल बाबा गैंग की धमकी
Haryana Assembly Election: ‘अगर हमें मौका मिला तो…’,चुनावी प्रचार में विनेश फोगाट का बड़ा बयान
Haryana Election 2024: चुनाव से पहले जब्त किए गए 3 करोड़, जानिए किसके पास और कहाँ जाता है ये पैसा?
MP Naveen Jindal: ‘हिंसा निंदनीय है…’, MP नवीन जिंदल की कबड्डी प्लेयर पर हमले के मामले में बड़ी प्रतिक्रिया
Vij Taunts Kejriwal’s Haryana Rally : पहले केजरीवाल पंजाब से हरियाणा के हक का पानी दिलवाए… वे क्या देंगे हरियाणा को आकार
Haryana Election 2024: ‘आपने ऐसा नहीं किया तो’…, BJP के बागियों को पीयूष गोयल की खुली चेतावनी
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox