होम / Russia Ukraine War Situation LIVE Update अब यूक्रेन ने किया पलटवार, पांच रूसी विमानों और एक रूसी हेलीकॉप्टर को मार गिराया

Russia Ukraine War Situation LIVE Update अब यूक्रेन ने किया पलटवार, पांच रूसी विमानों और एक रूसी हेलीकॉप्टर को मार गिराया

• LAST UPDATED : February 24, 2022

Russia Ukraine War Situation LIVE Update

मॉस्को/कीव/वॉशिंगटन।

Russia Ukraine War Situation LIVE Update लंबे तनाव के बाद रूस (Russia) ने जहां गुरुवार की अलसुबह 5 बजे यूक्रेन (Ukraine) पर हमला बोला। इस बारे में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि रूस-यूक्रेन के बीच अगर किसी ने भी हस्तक्षेप किया तो उसका अंजाम बुरा होगा। वहीं रूस के हमले के बाद यूक्रेन ने जवाबी कार्रवाई की। जवाब देते हुए यूक्रेन की सेना ने दावा किया कि उसने लुहान्स्क क्षेत्र में पांच रूसी विमानों और एक रूसी हेलीकॉप्टर को मार गिराया है। यूक्रेन ने रूस को कड़े शब्दों में साफ कहा कि इस हमले का जरूर जवाब देंगे। यूक्रेन का कहना है कि रूस, बेलारुस और क्रीमिया बॉर्डर की ओर से हमला किया गया है। इधर चेनीर्हीव, खारकीव, लुहांस्क, सूमी और जितोमीर प्रांतों में हमले लगातार जारी हैं।

यूक्रेन के दो गांव पर रूस का कब्जा, हमले में 7 की मौत

राष्ट्रपति पुतिन द्वारा सैन्य कार्रवाई के आदेश के बाद रूस और ज्यादा हमलावर हो रहा है। ताजा जानकारी के अनुसार रूस ने यूक्रेन के दो गांवों पर कब्जा कर लिया है। वहीं मिसाइल हमले में अब तक सात लोगों की जान जा चुकी है।

एयरइंडिया फ्लाइट बीच रास्ते से दिल्ली लौटी

Ukraine-Russia Conflict

यूक्रेन द्वारा देश के भीतर नागरिक विमानों की उड़ानों को प्रतिबंधित करने के बाद एयर इंडिया की फ्लाइट रास्ते से वापस दिल्ली लौट आर्ई।

यूक्रेन में मार्शल लॉ का ऐलान

बता दें कि रूसी हमले के बीच यूक्रेन में मार्शल लॉ का ऐलान कर दिया गया है। वहीं एहतियातन कीव एयरपोर्ट खाली कराया जा रहा है। राजधानी कीव सहित कई जगहों पर लगातार धमाके किए जा रहे हैं।

यूक्रेन के इन शहरों में ब्लास्ट

Ukraine Crisis Live Updates

अब तक मिल रही रिपोर्टों के मुताबिक यूक्रेन की राजधानी कीव के अलावा देश के पूर्वी क्षेत्र मारियुपोल में भी जबरदस्त धमाके हुए हैं। इसके अलावा यूक्रेन खार्किव में जोरदार धमाके होने की खबर है। रिपोर्टों के अनुसार पुतिन ने कहा कि यूक्रेन के खिलाफ युद्ध टाला नहीं जा सकता। उन्होंने कहा, यदि यूक्रेन पीछे नहीं हटता है तो युद्ध होकर रहेगा। हमारे प्लान में यूक्रेन के क्षेत्र पर कब्जा नहीं, बल्कि है। उसका गैरफौजीकरण हमारा लक्ष्य है।

Also Read: Russia Ukraine War रुस का यूक्रेन पर हमला, किसी देश ने भी हस्तक्षेप किया तो भुगतने होंगे परिणाम

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Panipat BJP : भाजपा प्रत्याशी प्रमोद विज के नेतृत्व में पूर्व कांग्रेसी युवा नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन
CM Nayab Saini : “8 तारीख को रिजल्ट आने के बाद मेनिफेस्टो को अपने पास रख लेना, जो वादे पूरे होते जाएंगे उन पर टिक लगाते जाना”
BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे
Manohar Lal : लगातार बढ़ता भाजपा का कुनबा, ब्राह्मण महासभा अध्यक्ष सहित बड़े ब्राह्मण नेता भाजपा में शामिल
Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें
JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा
Honey Trap मामले का सवा साल से फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox