होम / Adampur By-Election : चुनाव की तिथि घोषित होते ही कांग्रेस में घमासान!

Adampur By-Election : चुनाव की तिथि घोषित होते ही कांग्रेस में घमासान!

• LAST UPDATED : October 10, 2022
  • हुड्डा और किरण चौधरी खेमों में नहीं कम हो रही दूरियां  

डॉ. रविंद्र मलिक, Haryana News : आदमपुर विधानसभा सीट (Adampur assembly seat) पर उपचुनाव जीतने के लिए सभी पार्टियां पूरा दमखम लगा रही हैं। भाजपा ने जहां कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य को चुनावी रण में उतारा है वहीं आदमी पार्टी ने शतेंद्र सिंह को टिकट दी है।

वहीं दूसरी तरफ मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने अभी तक कैंडिडेट का नाम फाइनल नहीं किया। कांग्रेस निरंतर चुनाव जीतने का दावा कर रही है, लेकिन पार्टी के अंदर की कलह रुकने का नाम नहीं ले रही। पार्टी के दो दिग्गज मुख्य रूप से भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) और किरण चौधरी (Kiran Choudhary) के बीच की दूरियां गाहे-बगाहे दिखाई पड़ती रही हैं। किरण चौधरी ने अप्रत्यक्ष रूप से हुड्डा पर निशाना साधा है और पार्टी में हुड्डा की एकतरफा पैठ पर सवाल खड़े किए।

किरण चौधरी बोली- उपचुनाव में एकतरफा चले तो नतीजे भुगतने होंगे

किरण चौधरी (Kiran Choudhary) ने कहा कि पार्टी में जो चल रहा है, इसका उनको आभास नहीं है। पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी हरियाणा कांग्रेस में एकतरफा चल रही है। अगर उनके समर्थकों को साथ लेकर चले तो कांग्रेस की जीत निश्चित है, वरना बात कुछ और ही होगी।

गौरतलब है कि किरण चौधरी काफी समय से प्रदेशभर का दौरा कर रही हैं। किरण ने आदमपुर उप चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार के सवाल पर कहा कि फिलहाल इस बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। पहले एआईसीसी में उम्मीदवार के आवेदनों पर मंत्रणा होता थी, लेकिन अब सब एकतरफा चल रहा है।

फिलहाल हुड्डा खेमा भारी

इस बात से भी हर कोई इत्तेफाक रखता है कि फिलहाल कांग्रेस में हुड्डा खेमा भारी है। राजनीतिक जानकारों की मानें तो उपचुनाव में कैंडिडेट का नाम फाइनल करने में भी हुड्डा खेमे की ही चलनी तय है, लेकिन ये भी माना जा रहा है कि अगर पार्टी के दूसरे नेताओं को तवज्जो नहीं मिली तो उपचुनाव में आपसी कलह का परिणाम पार्टी के लिए सबक सिखाने वाले साबित हो सकते हैं।

पार्टी कार्यालय ने कहा-सब बराबर

वहीं कांग्रेस पार्टी कार्यालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि पार्टी में सबको बराबर तवज्जो है और हर कार्यक्रम में हर नेता को बुलावा भेजा जाता है। ऐसा कतई नहीं है कि पार्टी में किसी का एकतरफा होल्ड है।

कैंडिडेट पर जारी मंथन

वहीं कांग्रेस पार्टी की तरफ से अभी कैंडिडेट का नाम फाइनल नहीं हुआ। पार्टी की तरफ से कई नेताओं के नाम संभावित तौर पर सामने आ रहे हैं। कांग्रेस नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश का नाम सबसे आगे बताया जा रहा है। निरंतर चर्चा है कि पार्टी उनको टिकट देगी।

वो हुड्डा खेमे से माने जाते हैं और हुड्डा के बेहद करीब हैं। वहीं दूसरी तरफ मुख्य विपक्षी दल भाजपा निरंतर हमलावर है। पार्टी नेताओं का कहना है कि कांग्रेस के पास उप चुनाव को लेकर सूटेबल उम्मीदवार ही नहीं है।

ये भी पढ़ें : Adampur By-Election : आप-भाजपा के बाद अब कांग्रेस उम्मीदवार पर टिकी सबकी नजरें

ये भी पढ़ें : Adampur By-Election 2022 : भाजपा का उम्मीदवार घोषित, भव्य बिश्नोई लड़ेंगे चुनाव

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox