होम / Gurmeet Ram Rahim: राम रहीम की पैरोल पर उठे सवाल, 20 दिन के लिए निकला जेल से बाहर?

Gurmeet Ram Rahim: राम रहीम की पैरोल पर उठे सवाल, 20 दिन के लिए निकला जेल से बाहर?

• LAST UPDATED : October 2, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Gurmeet Ram Rahim: हरियाणा विधानसभा चुनाव से ठीक पहले राम रहीम का बाहर आना कई बड़े सवाल खड़े कर रहा है। राम रहीम की पैरोल पर कई विपक्षी पार्टियां इसका विरोध कर रही हैं। आपको बता दें  डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को 20 दिन की पैरोल मिली है और वह जेल से बाहर भी आ गया है राम रहीम को पैरोल देने वाला डिविजनल कमिश्नर है जो रोहतक से है। खबर आ रही हे कि बुधवार यानी आज डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम जेल से बाहर आ जाएगा।

  • कांग्रेस कर रही विरोध
  • राम रहीम ने की थी मांग

Former CM Om Prakash Chautala ने चुनावी घोषणाओं के अलावा “किसानों के लिए अलग से कृषि बजट” की घोषणा की

कांग्रेस कर रही विरोध

विधानसभा चुनाव से ठीक पहले गुरमीत राम रहीम को पैरोल देने पर हरियाणा कांग्रेस ने जबरदस्त विरोध किया है। राम रहीम की पैरोल को लेकर कांग्रेस ने इसका विरोध करते हुए चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर कहा है कि राम रहीम के श्रद्धालुओं की संख्या बड़ी है, जो चुनाव को प्रभावित कर सकती है। साथ ही कांग्रेस की तरफ से इस चिठ्ठी में ये भी कहा गया कि राम रहीम के पिछले रिकॉर्ड को देखते हुए उसे चुनाव के दौरान पैरोल नहीं दी जानी चाहिए।

Haryana Election: हरियाणा में पीएम मोदी के जीत की हुंकार, कहा- तीसरी बार सत्ता में आएगी भाजपा

राम रहीम ने की थी मांग

दरअसल, डेरा सच्चा सौदा प्रमुख जो एक रेपिस्ट है राम रहीम ने 20 दिन की पैरोल का अनुरोध किया था। जिसे लेकर राम रहीम ने 5 अक्टूबर को होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले पैरोल मांगी थी। आदर्श आचार संहिता लागू होने की वजह से डेरा प्रमुख का पैरोल का आवेदन निर्वाचन कार्यालय को भेज दिया गया था, जिसने जेल विभाग से अनुरोध के पीछे ऐसे आकस्मिक और आवश्यक कारण बताने को कहा है, जो चुनाव के दौरान दोषी को पैरोल पर रिहा करने को उचित ठहराते हों। साथ ही चुनाव आयोग ने कुछ शर्तों के साथ राम रहीम को पैरोल दी है। वो चुनाव प्रचार का हिस्सा नहीं बन सकते और ना ही किसी और माध्यम से किसी पार्टी का समर्थन कर सकते।

Shivraj Singh Chauhan : हरियाणा के गुहला और बहादुरगढ़ विधानसभा क्षेत्र में शिवराज सिंह चौहान ने किया रोड शो

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox