Others

निकाले जाने के बाद से अब तक 20 पीटीआई का निधन… धरना प्रदर्शन जारी

सोनीपत

सोनीपत के बर्खास्त पीटीआई नौकरी(Sacked PTI job) बहाली के लिए लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. पिछले काफी दिनों से मिनी सचिवालय के सामने धरने पर बैठे हुए हैं. सरकार को लिखित कई बार ज्ञापन भी दे चुके हैं. पीटीआई टीचरों के लिए अब रोजी रोटी पड़ी खतरे में है और सरकार से मांग कर रहे हैं कि उनकी तरफ भी ध्यान दिया जाए.

बर्खास्त पीटीआई टीचर(Sacked PTI Teacher) अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं यहां काफी दिनों से धरना लगाए हुए हैं। अब पीटीआई टीचरों की हालत ऐसी हो चुकी है कि उनके लिए परिवार का गुजारा करना मुश्किल हो रहा है. धरने पर बैठे प्रदर्शनकारियों को यह चिंता दिन रात सता रही है कि आखिर उन्हें राहत कब मिलेगी। बर्खास्त पीटीआई टीचर हरियाणा शारीरिक शिक्षक संघर्ष समिति के सोनीपत प्रधान रविंद्र ने अपना दर्द बयां करते हुए बताया कि जब बरोदा का उपचुनाव था उस दौरान मुख्यमंत्री ने उनकी समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया था. मुख्यमंत्री ने कहा था कि उनके घरों के चूल्हे को बुझने नहीं दिया जाएगा. हरियाणा शारीरिक शिक्षक संघर्ष समिति के सोनीपत प्रधान रविंद्र ने सरकार से मांग की है की है कि उनके 10 वर्ष के कार्यकाल को ध्यान में रखते हुए रोजगार पर वापस रखा जाए।

बर्खास्त पीटीआई शिक्षकों(sacked PTI teachers) का दर्द उनके अलावा परिजन ही समझ सकते हैं. बर्खास्त पीटीआई टीचर सुभाष बताते हैं कि सरकार ने उन्हें वापस लेने का वादा किया था लेकिन वह अब तक पूरा नहीं हुआ है. इसीलिए वे लोग धरना-प्रदर्शन करने के लिए मजबूर हैं. सुभाष ने याद दिलाया कि सरकार ने जो वादा किया था उसे पूरा किया जाए। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा अब तक जितने भी वादे किए गए हैं वह पूर्ण नहीं हुए हैं सरकार इस और जरूर ध्यान दे. आपको बताते चलें कि 1 जून 2020 को 1983 पीटीआई बर्खास्त कर दिए गए थे. तब से अब तक 20 बर्खास्त पीटीआई का निधन भी हो चुका है.

Rajan.Agrawal@itvnetwork.com

Share
Published by
Rajan.Agrawal@itvnetwork.com

Recent Posts

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

9 mins ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

23 mins ago

Honey Trap मामले का सवा साल से फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे

25 लाख रुपये की डिमांड करने का आरोप छह लाख रुपये लेते पकड़े गए थे…

37 mins ago

Narwana में इनेलो को लगा तगड़ा झटका, दो बार के विधायक पिरथी नंबरदार ने छोड़ी इनेलो, भाजपा में हुए शामिल

प्रदेश अध्यक्ष पंडित मोहन लाल, बड़ौली, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने पूर्व विधायक पिरथी नंबरदार…

1 hour ago

Bike Thief Gang का भंडाफोड़, चोरी की 9 बाइक व एक बाइक का इंजन बरामद

चोरी की बाइक सहित आरोपी को काबू कर निशानदेही पर नाबालिग सहित दो बाइक चोर…

1 hour ago