होम / Pehowa: पिहोवा में अजराना की टिकट बदलने से मचा बवाल, जनता ने सीएम और राज्यमंत्री का फूंका पुतला, जमकर किया विरोध प्रदर्शन

Pehowa: पिहोवा में अजराना की टिकट बदलने से मचा बवाल, जनता ने सीएम और राज्यमंत्री का फूंका पुतला, जमकर किया विरोध प्रदर्शन

• LAST UPDATED : September 12, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज),  Haryana-pehowa: हरियाणा विधानसभा चुनाव में इस समय घमासान मचा हुआ है एल। दरअसल, हरियाणा की पिहोवा सीट पर बीजेपी ने फेरबदल कर दिया है। बीजेपी ने अजराना की जगह जयभगवान शर्मा डीडी को उम्मीदवार घोषित कर दिया है। इससे अजराना के चाहने वाले और सिख समाज में आक्रोश देखने को मिला। आपको बता दें बीते बुधवार को सिखों की बड़ी संख्या ने बीजेपी के खिलाफ मार्च निकाला, इतना ही नहीं बल्कि मुख्यमंत्री नायब सैनी और राज्यमंत्री सुभाष सुधा के पुतले फूंककर अपना गुस्सा जाहिर किया। इतना ही नहीं बल्कि, पिहोवा जिले की चारों सीटों पर बीजेपी प्रत्याशियों का विरोध करने की घोषणा की। अगर देखा जाए तो इससे बीजेपी को हरियाणा विधानसभा चुनाव में भरी नुकसान झेलना पड़ सकता है ।

  • सिखों का बीजेपी पर वार
  • ये सहन नही किया जाएगा (सिख संगत)

Vinesh vs Kavita: हरियाणा बना सियासी दंगल, दो पहलवान आमने-सामने, दिलचस्प होगा मुकाबला

सिखों का बीजेपी पर वार

सूत्रों के मुताबिक अजराना ने मंगलवार को टिकट वापस लौटा दी थी। फिर उसके 2 घंटे बाद ही पार्टी ने डीडी को टिकट सौंप दी। उसके बाद सिखों ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि अजराना से टिकट जबरदस्ती वापस ली गई। क्योंकि नाराज चल रहे शर्मा को एडजेस्ट करना था।आपको बता दें बुधवार को सिख संगठन की बैठक गुरुद्वारा छठी पातशाही में हुई, जहां पर गुरशेर सिंह, युवराज सिंह, देवेंद्र सलपानी, नरेंद्र सिंह गिल, सतनाम सिंह, महेंद्रपाल सिंह मौजूद रहे। बैठक में गत दिवस बीजेपी की टिकट को बदलने को लेकर चर्चा की गई।

Haryana Assembly Election 2024 : टोल फ्री नंबर 1950 को टाईप कर निकाली जा सकती है वोटर स्लिप

ये सहन नही किया जाएगा (सिख संगठन)

सिखों ने आरोप लगाया कि टिकट बीजेपी द्वारा कंवलजीत सिंह अजराना से जबरन वापस ली गई है ताकि थानेसर में टिकट न मिलने से नाराज शर्मा को यह टिकट देकर उन्हें शांत किया जा सके। यह सिखों के विरोध में लिया गया फैसला है, जो सहन नहीं किया जाएगा। क्योंकि यह सीट सिखों की मानी जाती है। यहां से हर बार सिख ही विधायक बनते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि मीटिंग में फैसला लिया गया है कि जिला में चारों सीटों पर बीजेपी प्रत्याशियों का विरोध किया जाएगा। इस विरोध प्रदर्शन के कारण बीजेपी को इस चुनाव में भरी नुकसान हो सकता है ।

Biplab Kumar Deb roared at Congress : कांग्रेस ने विधानसभा में भेजने के लिए घोटालेबाजों और भू माफियाओं को टिकट दी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox