प्रदेश की बड़ी खबरें

Miss Universal Grand India Sanskriti Tiwari : संस्कृति तिवारी ने जीता मिस यूनिवर्सल ग्रैंड इंडिया का खिताब

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Miss Universal Grand India Sanskriti Tiwari : पानीपत रिफाइनरी एवं पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स (पीआरपीसी) में कार्यरत श्रीश तिवारी सहायक प्रबन्धक की बेटी संस्कृति तिवारी ने कड़ी स्पर्धा के बीच में मिस यूनिवर्सल ग्रैंड इंडिया 2024 का खिताब अपने नाम किया। इस अवसर पर परिधि शर्मा मिस कॉस्मॉस क्वीन इंडिया ने संस्कृति को मिस यूनिवर्सल ग्रैंड इंडिया 2024 का ताज पहनाया। इस इवेंट का आयोजन कॉसमॉस क्वीन इंडिया संगठन द्वारा 24 मई को होटल विस्तारा, बैंगलोर में किया गया। संस्कृति इस वर्ष जुलाई में कोलंबिया में मिस यूनिवर्सल ग्रैंड 2024 प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।

Miss Universal Grand India Sanskriti Tiwari : जजों एवं दर्शकों से समान रूप से सराहना पाई

मात्र 22 साल की उम्र में संस्कृति एक राष्ट्रव्यापी प्रतियोगिता में विजेता बनी और जिन्होंने इस प्रतियोगिता के दौरान अपनी प्रतिभा से सभी जजों एवं दर्शकों से समान रूप से सराहना पाई। संस्कृति बीबीए स्नातक होने के साथ-साथ एक उद्यमी भी है और सफलतापूर्वक अपना ज्वैलरी ब्रांड “सांश” चला रही है तथा एथनिक ज्वैलरी की एक बड़ी रेंज के साथ अपना व्यवसाय चलाती है। इसके अलावा नृत्य, गायन, तैराकी और यात्रा करना उनके कुछ प्रमुख शौक हैं।

Miss Universal Grand India Sanskriti Tiwari

मैं हर असफलता से सीख लेकर और मजबूत हुई हूं : संस्कृति

अपनी इस जीत पर संस्कृति ने अपने विचार सांझा करते हुए कहा कि, “मिस यूनिवर्सल ग्रैंड इंडिया प्रतियोगिता जीतना मेरे लिए एक असाधारण भावनात्मक और संतुष्टिदायक अनुभव है। भारत का प्रतिनिधित्व करना हमेशा से मेरे दिल के सबसे करीब रहने वाला सपना रहा है। अपने देश के प्रति मेरा प्यार कभी कम नहीं हुआ। मैंने कई चुनौतियों का सामना कर शिक्षा ली है। मैं हर असफलता से सीख लेकर और मजबूत हुई हूं।”

मां ने भी जीता था “मिसेज इंडिया फिट एंड एक्टिव 2023” का खिताब

बता दें कि संस्कृति की मां नीलम तिवारी ने भी अगस्त 2023 में सुप्रसिद्ध गृहलक्ष्मी मासिक पत्रिका द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में “मिसेज इंडिया फिट एंड एक्टिव 2023” का खिताब जीता था। मां-बेटी की यह जोड़ी न केवल इंडियन ऑयल बल्कि उन सभी महिलाओं के लिए एक प्रेरणास्रोत है जिन्होंने अपनी आकांक्षाओं, लक्ष्यों एवं करियर को आगे बढ़ाने और अपने सपनों को पूरा करने के लिए प्रण लिया है।
Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

Haryana Election-BJP: भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ लौटेगी, बीजेपी नेता किरण चौधरी ने किया बड़ा दावा

Haryana Election-BJP: भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ लौटेगी, बीजेपी नेता किरण चौधरी ने किया बड़ा…

8 mins ago

Haryana Election 2024: कांग्रेस में वापस आई खटपट की अटकलें, प्रचार में क्यों नहीं दिख रही कुमारी शैलजा

Haryana Election 2024: कांग्रेस में वापस आई खटपट की अटकलें, प्रचार में क्यों नहीं दिख…

26 mins ago

Haryana Polls 2024 : सांसद नवीन जिंदल ने किया दावा- नहीं बननी कांग्रेस की सरकार, 8 को भाजपा का पलड़ा ही होगा भारी

कहा- कांग्रेस काघोषणा पत्र जाली... भाजपा ने जो वादे किए, वो पूरा करेगी दुष्यन्त वीडियो…

46 mins ago