Second Day Of Winter Session नौकरियों में भ्रष्टाचार करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा : मनोहर लाल

मुख्यमंत्री ने विपक्ष को दी चुनौती- गड़बड़ी करने वालों की जानकारी दें, तत्काल होगी कार्रवाई
मुख्यमंत्री ने शायराना अंदाज में स्थगन प्रस्ताव का दिया जवाब
इंडिया न्यूज, चंडीगढ़।
Second Day Of Winter Session मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हमारी सरकार काबलियत पर भर्ती करने के अपने नारे पर पूरी तरह से कायम है। नौकरियों में भ्रष्टाचार करने वालों को कतई बख्शा नहीं जाएगा। राज्य चौकसी ब्यूरो द्वारा प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर लीक करने वाले गिरोह को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। इस मामले में स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच जारी है। यदि विपक्ष के पास भी प्रतियोगी परीक्षाओं में गड़बड़ी से जुड़ी कोई जानकारी है तो वे राज्य चौकसी ब्यूरो या कोर्ट को दें, उस पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी, किसी को बख्शा नहीं जाएगा। मुख्यमंत्री हरियाणा विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन स्थगन प्रस्ताव का जवाब दे रहे थे। स्थगन प्रस्ताव पर लगभग 3 घंटे से अधिक चली चर्चा में अनेक सदस्यों ने भाग लिया। कांग्रेस व विपक्ष के कई सदस्यों ने बीच-बीच में अपने भाषण में कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल तो ईमानदार हैं, लेकिन नीचे वाले कुछ लोग अधिकारियों के साथ मिलकर गड़बड़ कर रहे हैं। इनको बख्शा नहीं जाना चाहिए, इनके खिलाफ जांच करवा कर सख्त कार्रवाई अमल में लाई जानी चाहिए। कुछ निर्दलीय विधायकों ने भी सदन में अपनी बात रखते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जी आपने मेरिट पर ईमानदारी से नौकरियां देने की पहल की है, लेकिन नीचे वालों पर भी लगाम लगनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने शायराना अंदाज में स्थगन प्रस्ताव का जवाब देते हुए कहा कि मैं तो चिराग हूं, दुश्मनी मेरी अंधेरों से है, हवा तो यूं ही मेरे खिलाफ रहती है।

शिकायत मिलने पर ऐसे राज्य चौकसी ब्यूरो ने पकड़े आरोपी (Second Day Of Winter Session)

17 नवम्बर 2021 को हरियाणा लोक परीक्षा (अनुचित साधनों की रोकथाम) अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत राज्य चौकसी ब्यूरो के पुलिस थाना पंचकूला में नरेंद्र पुत्र बलराज सिंह निवासी दौलतपुर, हिसार की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि भिवानी निवासी नवीन ने 26 नवम्बर 2021 को एचपीएससी द्वारा आयोजित डेंटल सर्जन भर्ती परीक्षा में उम्मीदवारों का चयन करवाने के लिए पैसों की मांग की थी। शिकायतकर्त्ता के एक परिचित सोमबीर ने इस संबंध में नवीन से संपर्क किया। नवीन ने यह कहते हुए प्रति उम्मीदवार 35-40 लाख रुपये की मांग की कि उम्मीदवार किसी भी सांसद, विधायक या एचपीएससी के सदस्य सोमबीर से जुड़ा नहीं होना चाहिए। फिर नवीन ने अपने दो उम्मीदवारों को परीक्षा में शामिल करवाया। परीक्षा के बाद नवीन ने उसे बताया कि केवल एक उम्मीदवार दलबीर ने परीक्षा पास की थी। दूसरे ने बहुत अधिक प्रश्न अटेम्पट कर दिए और इसलिए उसके लाभ के लिए ओएमआर शीट में हेरफेर नहीं किया जा सका। दलबीर का नाम चयन सूची में आने के बाद नवीन ने उससे पैसे की मांग की। सोमबीर ने नवीन के साथ 20 लाख रुपये में बात की, उसने बातचीत को रिकॉर्ड किया। नरेंद्र ने राज्य चौकसी ब्यूरो से संपर्क किया। एसबीबी द्वारा ट्रैप लगाकर नवीन पुत्र प्रदीप कुमार निवासी गांव खोट, भिवानी को 20 लाख रुपये लेते पकड़ा गया। नवीन कुमार की स्वीकारोक्ति और जांच के दौरान मिले अन्य साक्ष्यों के आधार पर राज्य चौकसी ब्यूरो ने झज्जर जिले के जमालपुर गांव निवासी अश्विनी शर्मा पुत्र प्रदीप को गिरफ्तार किया और तलाशी के दौरान उसके घर से 1,07,97,000 रुपये की नकद राशि बरामद की।

चौकसी ब्यूरो ने नागर के किया गिरफ्तार (Second Day Of Winter Session)

अश्विनी शर्मा से पूछताछ के बाद पता चला कि ये पैसे हरियाणा लोक सेवा आयोग के उप-सचिव, एचसीएस अनिल नागर को दिए जाने थे। अश्विनी ने नागर से बात की जिन्होंने उसे अपने एचपीएससी कार्यालय में पैसे देने के लिए कहा। इस बातचीत को रिकॉर्ड कर लिया गया और जब नागर ने 18 नवम्बर 2021 को एचपीएससी स्थित अपने कार्यालय में अश्विनी से पैसे लिए तो राज्य चौकसी ब्यूरो द्वारा उसे गिरफ्तार कर लिया गया। नागर के आवास पर तलाशी के दौरान 12 लाख रुपये नकद बरामद हुए। पूछताछ पर नागर ने स्वीकार किया कि उसने अपने सहयोगी आशीष गर्ग के पास पैसे रखे हैं। उसके सहयोगी से 2.10 करोड़ रुपये नकद बरामद किए गए। इस प्रकार जांच प्रक्रिया में अब तक कुल 3.5 करोड़ रुपये नकद बरामद किए गए हैं।

Read More : Weather North India Update कश्मीर से राजस्थान तक बढ़ी कंपकंपी, शीतलहर का अलर्ट जारी

Connect With Us : Twitter Facebook

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Jind Crime : पत्नी की हत्या कर शव झाड़ियों में फेंकने के दोषी पति सहित चार को उम्र कैद

 जुर्माना नहीं भरने पर काटनी होगी तीन माह की कैद India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

16 mins ago

Varinder (Bulle) Shah : पानीपत शहरी कांग्रेस प्रत्याशी वरिंदर शाह को मिला व्यापारी वर्ग का समर्थन, भाजपा की बढ़ी  चिंता

उद्योगों का नियमितीकरण हमारी प्राथमिकता, व्यापारियों को मिलेगी सभी मूलभूत सुविधाएं भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन से…

27 mins ago

Panipat Crime News : मकान से 30 लाख रुपए कैश व लाखों रुपए के गहने चोरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Panipat Crime News : सीआईए टू पुलिस टीम ने पुलिस…

55 mins ago

Murder Accused Arrested : चाकू से युवक की हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार, वारदात में प्रयुक्त चाकू बरामद

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Murder Accused Arrested : पानीपत जिला के थाना बापौली पुलिस ने खोजकीपुर…

1 hour ago

Sonipat News : प्राध्यापक की हत्या करने के दोषी छात्र व उसके दो साथियों को उम्रकैद, एक-एक लाख रुपए जुर्माना

India News Haryana (इंडिया न्यूज),Sonipat News :सोनीपत जिला के गांव पिपली स्थित राजकीय महाविद्यालय में…

3 hours ago