होम / Haryana Board : 11 व 12 जुलाई को वितरित होंगे सेकेंडरी के प्रमाण-पत्र :  बोर्ड अध्यक्ष

Haryana Board : 11 व 12 जुलाई को वितरित होंगे सेकेंडरी के प्रमाण-पत्र :  बोर्ड अध्यक्ष

• LAST UPDATED : July 9, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Board : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा सेकेंडरी परीक्षा मार्च-2024 के विद्यालयी/गुरूकुल/विद्यापीठों के परीक्षार्थियों के प्रमाण-पत्र/माइग्रेशन एवं कम्पार्टमेंट (Eligible for improvement of Performance)/अनुत्तीर्ण (Essential Repeat) कार्ड प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों के कार्यालयों पर 11 जुलाई, 2024 को भेजे जा रहे हैं।

Haryana Board : जिला भिवानी के प्रमाण-पत्र कमरा नंबर 44 में वितरित किए जाएंगे

बोर्ड अध्यक्ष डॉ. वी.पी यादव ने आज यहां एक प्रेस वक्तव्य में प्रदेश के सभी सेकेंडरी विद्यालयों/गुरूकुलों/विद्यापीठों के मुखियाओं को इस बारे जानकारी देते हुए बताया कि वे उनके विद्यालय के परीक्षार्थियों के प्रमाण-पत्र/माइग्रेशन एवं कम्पार्टमेंट (E.I.O.P.)/अनुत्तीर्ण (E.R.) कार्ड 11 जुलाई, 2024 को प्रात: 11:00 बजे से सायं 5:00 बजे तक तथा 12 जुलाई, 2024  को प्रात: 9:00 बजे से सायं 4:00 बजे तक संबंधित जिले के जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने आगे बताया कि जिला भिवानी के प्रमाण-पत्र बोर्ड मुख्यालय के कमरा नंबर 44 में वितरित किए जाएंगे।

अपने साथ प्राधिकरण पत्र अवश्य लेकर आएं

डॉ. यादव ने आगे बताया कि यदि विद्यालय मुखिया स्वयं ये प्रमाण-पत्र प्राप्त नहीं कर सकते हैं तो अपने विद्यालय के किसी भी अध्यापक/प्राध्यापक को इस कार्य के लिए प्राधिकृत करें। जिस अध्यापक/प्राध्यापक को विद्यालय के मुखिया द्वारा प्राधिकृत किया जाता है उनको सलाह दी जाती है कि वे अपने साथ प्राधिकरण पत्र अवश्य लेकर आएं अन्यथा उनको प्रमाण-पत्र नहीं दिये जायेंगे।

प्राधिकरण पत्र न होने के कारण प्रमाण-पत्र न मिलने की जिम्मेवारी सम्बन्धित संस्था की होगी। इसके अतिरिक्त स्वयंपाठी परीक्षार्थियों के प्रमाण पत्र पंजीकृत डाक के माध्यम से भेजे जाएंगे। उन्होंने बताया कि यदि किन्हीं अपरिहार्य कारणों से विद्यालय जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय से सेकेंडरी कक्षा के प्रमाण-पत्र दस्ती प्राप्त नहीं कर पाते हैं तो ऐसी अवस्था में ये प्रमाण-पत्र उक्त वर्णित तिथियों उपरान्त बोर्ड मुख्यालय से प्राप्त कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : IGNOU : श्रीमद्भागवत गीता में अब इग्नू करवाएगा एमए की डिग्री

यह भी पढ़ें : Haryana Monsoon Updates : प्रदेश में 12 जूलाई से माॅनसून में दिखेगी तेजी

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox