HTML tutorial
होम / Ajay Yadav Statement: आखिर क्या है कांग्रेस की हार की वजह? कांग्रेस के ही OBC नेता अजय यादव ने कर दिया बड़ा खुलासा

Ajay Yadav Statement: आखिर क्या है कांग्रेस की हार की वजह? कांग्रेस के ही OBC नेता अजय यादव ने कर दिया बड़ा खुलासा

• LAST UPDATED : October 12, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Ajay Yadav Statement: हरियाणा में कांग्रेस की हार की वजह जानने के लिए पूरा देश बेताब है। ऐसे में कांग्रेस के नेता ने ही खुलासा कर दिया कि आखिर कांग्रेस को हरियाणा से क्यों हार का सामना करना पड़ा। दरअसल, हरियाणा के पूर्व मंत्री और कांग्रेस के अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) के अध्यक्ष अजय यादव ने गुरुवार यानी 11 अक्टूबर को हरियाणा चुनाव में हार के लिए राष्ट्रीय और राज्य नेतृत्व के बीच कुप्रबंधन और खराब समन्वय को जिम्मेदार ठहराया। इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल पर चुनाव के दौरान संपर्क में नहीं आने का भी आरोप लगाया।

  • यादव ने किया बड़ा खुलासा
  • कांग्रेस की रणनीति को ठहराया जिम्मेदार

Shambhu Border को सील हुए हो गए इतने माह, लेकिन स्थिति अभी भी …

यादव ने किया बड़ा खुलासा

दरअसल कांग्रेस की हार का खुलासा करते हुए यादव ने कांग्रेस की रणनीति को जिम्मेदार ठहराया है । यादव का यह बयान ऐसे समय में आया है जब कांग्रेस हरियाणा विधानसभा चुनाव में हार के लिए ईवीएम को जिम्मेदार ठहरा रही है। हालाँकि, समाचार एजेंसी के साथ एक साक्षात्कार में अजय यादव ने कुछ हद तक इस भावना को दोहराया, लेकिन उन्होंने हार के लिए मुख्य रूप से पार्टी नेतृत्व को जिम्मेदार ठहराया। उनके इस बयान के बाद देशभर में घमासान मचा हुआ है। लोग हैरान हैं कि पार्टी के नेता ने ही कांग्रेस की अंदरूनी पोल को खोल कर रख दिया है।

नताशा ने हार्दिक को दिया बर्थडे गिफ्ट!

कांग्रेस की रणनीति को ठहराया जिम्मेदार

अजय यादव ने कांग्रेस को सुझाव दिया कि, कॉन्ग्रेस पार्टी को हरियाणा के अहीरवाल क्षेत्र में मिली करारी हार पर आत्म-चिंतन करना चाहिए। यहाँ की 11 में से 10 सीटें भारतीय जनता पार्टी के खाते में गई हैं। इस दौरान यादव ने कहा, “कांग्रेस कार्यसमिति, पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति, अखिल भारतीय कॉन्ग्रेस समिति या हरियाणा प्रदेश कॉन्ग्रेस समिति में अहीरवाल का कोई प्रतिनिधित्व नहीं है।”

Rao Inderjit Singh: राव इंदरजीत CM पद के बाद बेटी के लिए कर रहे मंत्रीपद की मांग, 9 विधायकों से की मुलाकात

 

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox